विज्ञापन
Story ProgressBack

भाजपा विधायक कैलाश मीणा की शिकायत पर आधे घंटे में नप गया डाक्टर

बोरी गांव में तैनाता डा. महेंद्र नेहरा के खिलाफ गढ़ी विधायक कैलाश मीणा की शिकायत पर चिकित्सा विभाग ने महज आधे घंटे में कार्रवाई करते हुए चिकित्सक को वहां से हटाकर जिला मुख्यालय में भेज दिया.

Read Time: 3 min
भाजपा विधायक कैलाश मीणा की शिकायत पर आधे घंटे में नप गया डाक्टर

बांसवाड़ा जिले के गढ़ी भाजपा विधायक कैलाश मीणा ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के शिविर में तैनात एक डॉक्टर को पहले कड़ी फटकार लगाई और फिर उसको एपीओ कराने की धमकी दी और महज आधे के अंदर ही डाक्टर के खिलाफ कार्रवाई हो गई. विधायक डाक्टर के बोरी से बाहर रहने से नाराज हो गए, जिसका एक वीडियो भी वायरल हुआ.

बोरी गांव में तैनाता डा. महेंद्र नेहरा के खिलाफ गढ़ी विधायक कैलाश मीणा की शिकायत पर चिकित्सा विभाग ने महज आधे घंटे में कार्रवाई करते हुए चिकित्सक को वहां से हटाकर जिला मुख्यालय में भेज दिया.
डाक्टर को भेजा गया जिला मुख्यालय

डाक्टर को भेजा गया जिला मुख्यालय

रिपोर्ट के मुताबिक विधायक कैलाश मीणा ने शिविर में बोरी गांव के हॉस्पिटल में तैनात डॉ महेंद्र नेहरा थे, लेकिन वो कहीं और रहते थे, इससे विधायक नाराज हो गए. डाक्टर को फटकार लगाते हुए विधायक ने उनसे पूछा था, डॉक्टर साहब, आप कितने दिन आते हो बोरी गांव में, कहां रहते हो. शिविर बांसवाड़ा के बोरी गांव में आयोजित हुआ था.

विधायक के सवालों के जवाब में डॉक्टर ने कहा, मैं परतापुर में रहता हूं. यह सुन विधायक कैलाश मीणा झल्ला गए और डाक्टर से कहा, वहां क्यों रहते हो, यहां बोरी गांव में आपके क्वार्टर क्यों बना रखे हैं. विधायक की तल्खी पर डॉक्टर ने कहा, क्वार्टर में पानी नहीं आता.

डाक्टर के जवाब सुन  विधायक खीज गए और बोले, आपको तो मैं अभी एपीओ (अवेटेड पोस्टिंग आर्डर) कराऊंगा. सीएमएचओ से बात कराओ, क्या मतलब यहां आते नहीं और परतापुर में बैठे रहते हैं. सरकार ने जनता की सेवा के लिए लगा रखा है, वेतन दे रही है. पानी नहीं आता तो ये कोई बात नहीं हुई. लोग रहते हैं. आप यहां ड्यूटी पर आते ही नहीं.

विधायक की शिकायत स्वास्थ्य महकमा हरकत में आ गया और डाक्टर को एपीओ कर दिया गया. मामले पर सीएमएचओ डॉ एचएल ताबियार ने कहा,  हमने डॉक्टर को जिला मुख्यालय एपीओ किया है.

सीएमएचओ डॉ एचएल ताबियार ने आगे कहा  कि उन्होंने पहले भी बीसीएमओ से डॉक्टर के ठहराव स्थल की डिटेल मांगी थी, लेकिन आज तक नहीं दी गई. बोरी गांव की पहले भी शिकायतें आई थी, इसलिए हमें एक्शन लेना पड़ा.

दरअसल, बोरी गांव में विकसित भारत संकल्प यात्रा के शिविर में विधायक अधिकारियों से मिलने पहुंचे थे. विधायक ने अधिकारियों से कहा, बुजुर्ग की पेंशन विधवा के खाते में डाल रहे हो, मेरा निवेदन है कि अधिकारी-कर्मचारी इलाकों में जाएं, संबंधित गांवों तक पहुंचे और गरीबों की सुनवाई करें. समस्याओं का समाधान करें, अच्छा काम करेंगे तो सम्मान मिलेगा, खराब काम किया तो आपको सजा मिलेगी ही.

ये भी पढ़ें-स्ट्रीट वेंडर्स को फिर मिलेगा स्वनिधि योजना ऋण, ओम बिड़ला ने शिविर आयोजित करने के दिए निर्देश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close