विज्ञापन
Story ProgressBack

झोपड़ी में आग लगने से राजस्थान में दो मासूम बच्चों की दर्दनाक मौत, उदयपुर और सिरोही से सामने आई दिल दहलाने वाली कहानी

राजस्थान के अलग-अलगा इलाकों में दो मासूमों के मौत की खबर आई है. दोनों हादसे आग लगने के वजह से हुए हैं. इस दौरान 1 साल की बच्ची और 2 साल के बच्चे की जलने से मौत की खबरे सामने आईं हैं.

Read Time: 3 min
झोपड़ी में आग लगने से राजस्थान में दो मासूम बच्चों की दर्दनाक मौत, उदयपुर और सिरोही से सामने आई दिल दहलाने वाली कहानी
फाइल फोटो

Rajasthan Fire Incident: राजस्थान के अलग-अलग इलाकों से झोपड़ी में आग लगने के 2 मामले सामने आए हैं. इस हादसे में दो मासूमों की मौत हो गई. जिसमें पहला मामला सिरोही जिले के स्वरुपगंज थाना क्षेत्र से आया, जहां खेत पर बने कच्चे झोपड़े में आग लगने से एक साल की मासूम बच्ची की जिन्दा जलने से मौत हो गई. तो वहीं दूसरी ओर उदयपुर में एक झोपड़ी में आग लग गई. जिसमें 2 साल के बच्चे की जिंदा जलने से मौत हो गई. 

सिरोही में आग की चपेट में आई 1 साल की मासूम

सिरोही के स्वरुपगंज थाने के हैड कंस्टेबल भूरीसिंह ने बताया की सांगवाड़ा में एक कृषि कुएं पर बीते 3 साल से वालोरिया निवासी फुसाराम का परिवार खेती और मजदूरी का काम करता है. शुक्रवार शाम को करीब 7 बजे पति पत्नी खेत में काम कर रहे थे. उसी समय खेत पर बने कच्चे झोपड़े में आग की लपटे दिखने पर दौड़ कर मौके पर गए थे. झोपड़ा पूरी तरह से जलकर खाक हो गई. हादसे के आगोश में एक साल की मासूम बच्ची काजल भी आ गई. बच्ची को आनन-फानन में बूरोड के अस्पताल में लाया गया. जहां देर रात को उसकी मौत हो गई. हादसे की जानकारी शनिवार को पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौपा.

आग लगने के वक्त खेल रहे थे तीन मासूम

हैड कांस्टेबल भूरीसिंह ने बताया की झोपड़ी में आग लगने की घटना के समय फुसाराम गमेती के तीन बच्चे एक 4 साल एक 2.5 और एक साल की मासूम खेल रही. गनीमत रही के 2 बच्चे आग लगने की घटना होते ही बाहर भाग गए जिससे उनकी जान बच पाई. मामले में स्थानीय विधायक समाराम गरासिया ने कहा कि मामले में परिजनों को जो भी मदद होगी वह प्रशासन के जरिए दिलवाने के प्रयास किए जाएंगे.

उदयपुर में 2 साल के बच्चे की मौत 

वहीं दूसरा मामला राजस्थान के उदयपुर जिले में एक झोपड़ी में आग लगने से दो साल का बच्चा जिंदा जल गया. जबकि उसका भाई घायल हो गया. पुलिस के अनुसार, घटना बेकरिया थाना क्षेत्र में शुक्रवार शाम की है. पुलिस ने बताया कि उदाराम गमेती और उनकी पत्नी काम के लिए खेत गए थे तभी उनके झोपड़ीनुमा घर में आग लग गई.

पुलिस के मुताबिक इसमें 2 साल का प्रवीण जिंदा जल गया. जबकि 5 साल का उसका भाई सिंगा किसी तरह बचकर बाहर निकल आया. फिलहाल आग लगने के कारण स्पष्ट नहीं हैं. उन्होंने कहा कि मामले की आगे की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें- कंज्यूमर फोरम का बड़ा फैसला, क्लेम के लिए बीमा कंपनी का सर्वे अंतिम आधार नहीं, इंश्योरेंस कंपनी पर 2 लाख का जुर्माना

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close