विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकसभा चुनाव से पहले भारत-पाक सीमा पर पकड़ा गया पाकिस्तानी घुसपैठिया, सुरक्षा एजेंसी कर रही पूछताछ

लोकसभा चुनाव से पहले भारत पाकिस्तान सीमा पर बीएसएफ के जवानों ने एक पाकिस्तान घुसपैठिए को पकड़ा है. यह घुसपैठिया भारतीय सीमा में घुस आया था. बीएसएफ के जवान और सुरक्षा एजेंसियों इससे पूछताछ कर रही है.

लोकसभा चुनाव से पहले भारत-पाक सीमा पर पकड़ा गया पाकिस्तानी घुसपैठिया, सुरक्षा एजेंसी कर रही पूछताछ
लोकसभा चुनाव से पहले भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर पकड़ा गया पाकिस्तानी नागरिक.

लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होनी है. शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान के लिए सभी आवश्यक तैयारी पूरी कर ली गई है. लेकिन मतदान की पूर्व संध्या पर प्रशासन में उस समय हड़कंप मच गया जब भारत पाकिस्तान सीमा पर राजस्थान के अनूपगढ़ जिले में बीएसएफ के जवानों ने एक पाकिस्तान घुसपैठिए को पकड़ा. यह घुसपैठिया भारतीय सीमा में घुस आया था लेकिन बीएसएफ के जवानो ने इसे काबू कर लिया और अब सुरक्षा एजेंसियां इससे पूछताछ कर रही हैं. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले इस घटना के बाद सुरक्षा एजेंसिया है अलर्ट पर हैं.

नशे की हालत में बताया जा रहा है घुसपैठिया

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीएसएफ के जवानो द्वारा पकड़ा गया घुसपैठिया पकिस्तान के बहावलपुर जिले का निवासी है. इस घुसपैठिये का नाम उस्मान है और कल शाम यह भारतीय सीमा में घुस आया था. बीएसएफ के जवानो ने इसे ललकार तो यह रुक गया जिसके बाद बीएसएफ ने इसे काबू कर लिया. मामला भारत पाकिस्तान सीमा की फरीदसर पोस्ट का है. बीएसएफ ने पूछताछ के बाद इस पाकिस्तानी घुसपैठिये को समेजा कोठी पुलिस को सौंप दिया है. जानकारी के मुताबिक़ पकड़ा गया व्यक्ति नशे की हालत में था. अब पुलिस पकड़े गए पाक नागरिक की JIC करवा रही है.

संदिग्ध सामान बरामद होने की जानकारी नहीं आयी सामने 

पकडे गए पाकिस्तानी नागरिक से कोई संदिग्ध सामान बरामद होने की जानकारी सामने नहीं आयी है हालांकि सुरक्षा एजेंसियों की सुयंक्त पूछताछ में पता लगाया जाएगा की आखिर इस नागरिक के सीमा पार करने की क्या वजह है. 19 अप्रैल से भारत में लोकसभा चुनाव शुरू होने हैं.

ऐसे में चुनाव से ठीक पहले इस तरह की घटना होने से सुरक्षा एजेंसियां और पुलिस है अलर्ट पर हैं. बीएसएफ और सुरक्षा एजेंसियों की पूछताछ पूरी होने के बाद सारी स्तिथि साफ़ हो पाएगी. आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के चलते अंतरराष्ठ्रीय और अंतर्राजीय सीमा पर चौकसी पहले से ही बढ़ाई गई है.  

यह भी पढ़ें - राजस्थान की 12 लोकसभा सीटों पर मतदान कल, 24370 बूथों पर निष्पक्ष वोटिंग के लिए सवा लाख जवान तैनात

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Doctors Strike: 17 मेडिकल कॉलेज के 700 डॉक्टर्स का राजस्थान सरकार को अल्टीमेटम, बोले- 'मांग पूरी करो वरना...'
लोकसभा चुनाव से पहले भारत-पाक सीमा पर पकड़ा गया पाकिस्तानी घुसपैठिया, सुरक्षा एजेंसी कर रही पूछताछ
Rajasthan Heavy rains continue know what weather will be like for next week
Next Article
Rajasthan Weather: राजस्थान में भारी बारिश का कहर जारी, जानिए अगले एक हफ्ते कैसा रहेगा मौसम?
Close
;