विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 05, 2023

लोग जिसे सियार समझ रहे थे वो निकला पैंथर, 30 फीट कुएं में गिरे पैंथर का ऐसे किया गया रेस्कयू

देसूरी इलाक़े में गुरुवार को ग्रामीणों ने पैंथर के कुएं में गिरने की सूचना वन विभाग को दी. जिसके बाद वन विभाग ने काफी कोशिशों के बाद पैंथर को कुएं से बाहर निकाला. उसे जंगल में छोड़ दिया गया है.

Read Time: 3 min
लोग जिसे सियार समझ रहे थे वो निकला पैंथर, 30 फीट कुएं में गिरे पैंथर का ऐसे किया गया रेस्कयू
पैंथर ( फाइल फोटो )
PALI:

जिले के देसूरी के घाणेराव गांव की चारभुजा ढाणी के पास एक खेत के कुएं में बुधवार रात को एक पैंथर गिर गया, जिसे देसूरी वन विभाग की टीम ने 3 घंटों की मशक्कत के बाद गुरुवार सुबह सफलतापूर्वक रेस्क्यू कर लिया. वन विभाग की टीम रस्सियों के सहारे कुएं में उतरी, जिसके बाद पैंथर के उसमें चढ़ते ही रस्सियों से उसको ऊपर खींच लिया गया.

बताया जाता है कि थोड़ा ऊपर आने पर पैंथर सीढ़ियों पर चढ़ गया, जहां से कुएं के ऊपर आते ही छलांग लगाकर पैंथर जंगल की तरफ भाग गया. विभागीय कर्मचारियों ने पैंथर का रेस्क्यू करने के बाद राहत की सांस ली.

रिपोर्ट के मुताबिक घाणेराव गांव में खेत पर बने कुएं में बुधवार को रात को एक पैंथर गिर गया था. पैंतर के शोर की आवाज सुनकर स्थानीय लोगों को उसके कुएं में गिरने के बारे में पता लगी. उन्होंने तुंरत मामले की सूचना वन विभाग को दी. पैंथर जिस कुएं में गिरा उसकी गहराई करीब 50 फीट थी, जिसमें 25 से 35 फीट तक पानी भरा हुआ है. पैंथर कुएं में बनी सीढ़ी पर बैठा हुआ था.

युवक को कुएं से जानवर की आवाज सुनाई दी

गुरुवार सुबह अपने चाचा के साथ खेत पर गए एक युवक को कुएं से किसी जानवर की आवाज सुनाई दी, तो उसने कुएं में झांक कर देखा. अंधेरे की वजह से युवक ने कुएं में सियार को गिरा हुआ समझ कर उसकी जान बचाने की कोशिश की. युवक रस्सी के सहारे एक टोकरी को कुएं में उतारा, तो सामने पैंथर को देख उसके होश उड़ गए.

पैंथर ने रस्सी को काटकर जब तेज आवाज में दहाड़ना शुरू किया. तब युवक को पता लगा कि वह सियार नहीं पैंथर है. लोगों ने तत्काल इसकी जानकरी वन विभाग को दी. मौके पर पहुंची वन विभाग टीम ने पैंथर को बचाने के लिए प्रयास शुरू कर दिए.
कुएं से पैंथर को रेस्क्यू करती वन विभाग की टीम

कुएं से पैंथर को रेस्क्यू करती वन विभाग की टीम

पैंथर को निकालने पहुंची वन विभाग की टीम

क्षेत्रीय वनाधिकारी भैरूसिंह राठौड़ ने बताया कि पैंथर की उम्र करीब तीन साल है.उन्होंने बताया कि सूचना के बाद टीम के साथ वो मौके पर पहुंचे और गुरुवार सुबह करीब 3 घंटे की मशक्कत के बाद पैंथर को सफलतापूर्वक बाहर निकाल लिया गया.

ये भी पढ़ें-जोधपुर: रमी गेमिंग ऐप के जरिए ऑनलाइन धोखाधड़ी करने वाले दो शातिर गिरफ्तार, 21 ATM कार्ड और 10 मोबाइल जब्त

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close