विज्ञापन
Story ProgressBack

Paper Leak: शिक्षक भर्ती में डमी के रूप में बैठा था पुलिस कांस्टेबल, दो और आरोपी गिरफ्तार

Paper Leak: साल 2011 में हुई शिक्षक भर्ती में भी डमी अभ्यर्थी का खेल हुआ था. पुलिस ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 

Paper Leak: शिक्षक भर्ती में डमी के रूप में बैठा था पुलिस कांस्टेबल, दो और आरोपी गिरफ्तार
कांस्टेबल श्रीराम जाट (सफेद टी-शर्ट ), अभिमन्यु सिंह (मैरून टी-शर्ट) को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बीडीओ कसन को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार किया था.

Paper Leak: पुलिस ने शिक्षक भर्ती में दो और डमी कैंडिडेट को गिरफ्तार किया है. एक पुलिस कांस्टेबल श्रीराम जाट और दूसरा उपखंड अधिकारी के रीडर अभिमन्यु सिंह को पुलिस ने पकड़ा है.  अब तक कुल तीन आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है. पुलिस ने कुशलगढ़ थाने में 5 शिक्षकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है. कुशलगढ़ थाने में रिपोर्ट दर्ज हुई है. 

कांस्टेबल ने थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती में डमी कैंडिडेट के रूप में बैठा था 

श्रीराम जाट (38) सांचौर जिले के चितलवा थाने में तैनात है. DSP विनय चौधरी ने बताया कि आरोपी श्रीराम जाट 2011 में सकन की जगह परीक्षा दी थी. सकन शिक्षक बन गया. जांच के बाद आरोपी सकन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. सकन ने बताया कि जब श्रीराम ने सकन की जगह थर्ड ग्रेड शिक्षक की परीक्षा दी थी तब वह तैयारी कर रहा था.

कांस्टेबल सकन सिंह को डिपोटेशन पर ग्राम विकास अधिकारी बना दिया गया था  

इसके बाद श्रीराम की पुलिस में नौकरी लग गई. सकन को डिपोटेशन पर ग्राम विकास अधिकारी बना दिया गया. खुलासा होने के बाद सकन सिंह खडिया को सस्पेंड कर दिया गया है. जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वीसी गर्ग ने बताया कि ग्राम विकास अधिकारी सकन सिंह खडिया को सस्पेंड कर दिया गया है. 

वन रक्षक परीक्षा पेपर लीक मामले में 15 आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज 

ढालर निवासी दीपक कुमार परमार पुत्र लालजी परमार, सज्जनगढ़ के पाली बड़ी निवासी दिनेश चंद अड़ पुत्र करमा अड़, टिमेड़ा बड़ा के भाट महुड़ा निवासी कांतू सिंह डामोर पुत्र हलिया डामोर, रमेश बारिया पुत्र पूंजा बारिया निवासी आमलीपाड़ा टिमेडा बड़ा, बागीदौरा क्षेत्र के पिंडारमा खोखरवा का रहने वाला पांचवा आरोपी शिवलाल चरपोटा पुत्र वालू चरपोटा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई. बांसवाड़ा जिले में वन रक्षक परीक्षा पेपर लीक मामले में 15 आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई है.  रीट परीक्षा के मामले में अभी तक एक दर्जन FIR दर्ज हो चुकी है. 

यह भी पढ़ें: सलमान खान को मारने के लिए 25 लाख की सुपारी, लॉरेंस गैंग ने नाबालिग लड़कों को किया था तैयार: सूत्र

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
'वर्दी मुझे दहेज में नहीं मिली, किसी मंत्री-संत्री से नहीं डरता' MLA से विवाद के बाद वायरल हुआ SI रोबिन सिंह का वीडियो
Paper Leak: शिक्षक भर्ती में डमी के रूप में बैठा था पुलिस कांस्टेबल, दो और आरोपी गिरफ्तार
'Sir Tan Se Juda' slogan in front of Ajmer Dargah Case, All 6 accused including Khadim Gauhar Chishti acquitted
Next Article
अजमेर दरगाह के सामने 'सिर तन से जुदा' नारे के मामले में सुनवाई पूरी, खादिम गौहर चिश्ती सहित सभी 6 आरोपी बरी
Close
;