विज्ञापन
Story ProgressBack

करणपुर में कड़ाके की ठंड के बीच रिकॉर्ड वोटिंग, 80.50 प्रतिशत मतदान, 8 को रिजल्ट

2008 के चुनाव को छोड़ दें तो पिछले 5 चुनावों में करणपुर में एक बार भाजपा तो एक बार कांग्रेस जीतती रही है. हालांकि इसबार चुनाव दिलचस्प है. कांग्रेस सहानुभूति के आधार पर चुनाव लड़ रही है तो दूसरी और भाजपा ने अपने प्रत्याशी सुरेंद्रपाल सिंह टीटी को मंत्री बना कर सियासी कार्ड खेला है.

Read Time: 4 min
करणपुर में कड़ाके की ठंड के बीच रिकॉर्ड वोटिंग, 80.50 प्रतिशत मतदान, 8 को रिजल्ट
करणपुर में मतदान के लिए कतार में खड़े वोटर.
SRIGANGANAGAR:

Karanpur Election 2024: कड़ाके की ठंड के बाद भी करणपुर विधानसभा में शुक्रवार को रिकॉर्ड वोटिंग हुई. शाम 5 बजे तक 72.10 % प्रतिशत वोटिंग हुई थी. जो शाम 6 बजे के मतदान समाप्त होने तक बढ़कर 80.50 प्रतिशत पहुंच गई. अधिकारियों ने बताया कि करणपुर विधानसभा में मतदान शांतिपूर्वक सम्पन्न हो गया. जिला निर्वाचन विभाग के अनुसार करणपुर विधानसभा में 249 मतदान केन्द्रों पर मतदान प्रक्रिया आयोजित की गयी और 80.50 प्रतिशत मतदान हुआ. आठ जनवरी को श्रीगंगानगर के राजकीय महाविद्यालय में मतगणना की प्रकिया आयोजित होगी.

सुबह सात बजे मतदान की प्रक्रिया शुरू लेकिन भयंकर सर्दी होने के चलते मतदान काफी धीमी गति से चला. जिले में पिछले आठ दिनों से सूर्यदेव ने दर्शन नहीं दिए थे लेकिन आज दोपहर होते होते मौसम साफ़ हो गया और अच्छी धूप खिली. मौसम खुलने से मतदान केन्द्रो पर मतदाताओं की भीड़ उमड़ी और मतदान समाप्ति तक मतदान प्रतिशत 80.50 तक पहुँच गया.
 

अधिकारियों ने बताया कि मतदान शुक्रवार सुबह सात बजे शुरू हुआ जो शाम छह बजे तक चला. उन्होंने बताया कि 11 बजे तक 24.4% मतदाताओं ने जबकि 1.30 बजे तक 40.45 फीसदी मतदाताओं ने वोट डाले. वहीँ पांच बजे तक यह आंकड़ा 72.10 प्रतिशत हो गया. उन्होंने बताया कि कड़ाके की सर्दी एवं कोहरे के बीच मतदाता वोट डालने आ रहे हैं.

इस तरह आज करणपुर विधानसभा में शांतिपूर्वक मतदान सम्पन्न हो गया. जिला निर्वाचन विभाग के अनुसार करणपुर विधानसभा में 249 मतदान केन्द्रो पर मतदान प्रक्रिया आयोजित की गयी थी जिसमें 80.50 प्रतिशत मतदान हुआ. अब 8 जनवरी को श्रीगंगानगर के राजकीय महाविद्यालय में मतगणना की प्रकिया आयोजित होगी.

दोपहर बाद मतदान ने पकड़ी गति

आज सुबह सात बजे मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई लेकिन भयंकर सर्दी होने के चलते मतदान काफी धीमी गति से चला. बता दें कि जिले में पिछले आठ दिनों से सूर्यदेव ने दर्शन नहीं दिए थे, लेकिन आज दोपहर होते होते मौसम साफ़ हो गया और अच्छी धूप खिली. मौसम खुलने से मतदान केन्द्रो पर मतदाताओं की भीड़ उमड़ी और मतदान समाप्ति तक मतदान प्रतिशत 81.45 तक पहुँच गया.

ये 12 लोग रेस में हैं.

1. सुरेंद्रपाल सिंह टीटी (BJP)
Latest and Breaking News on NDTV

2. गुरुमीत सिंह कुन्नर (INC)

Latest and Breaking News on NDTV

3. पृथ्वीपाल सिंह (AAP)
4. अशोक कुमार (BSP)
5. कृष्ण कुमार (NJMP)
6. बलकरण सिंह (SAD{M})
7. चुकी देवी (IND)
8. छिंदरपाल सिंह (IND)
9. काला सिंह (IND)
10. सुरेंद्र नागपाल (IND)
11. तीतर सिंह (IND)
12. सुखपाल (IND)

कांग्रेस और भाजपा में है मुख्य मुकाबला
करणपुर विधानसभा में 12 प्रत्याशी मैदान में हैं. लेकिन मुख्य मुकाबले में कांग्रेस के रूपेंद्र सिंह कुन्नर और भाजपा के सुरेन्द्रपाल सिंह टीटी हैं. बता दें कि भाजपा ने प्रत्याशी सुरेंदरपाल सिंह टीटी को चुनाव होने से पहले ही मंत्री बना दिया है. जिसका कांग्रेस ने काफी विरोध भी किया. इस सीट को जीतने के लिए भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने अपना पूरा जोर लगा दिया है. दोनों ही पार्टियों के शीर्ष स्तर के नेता यहाँ प्रचार-प्रसार करने भी पहुंचे.
8 जनवरी को श्रीगंगानगर में होगी मतगणना
करणपुर विधानसभा चुनाव की मतगणना 8 जनवरी को श्रीगंगानगर के डॉ. भीमराव अम्बेडकर राजकीय महाविद्यालय में करवाई जायेगी। मतगणना के लिये ईवीएम स्ट्रॉंग रूम व निर्धारित कमरों में 17 टेबल पर मतगणना होगी। जिला कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अंशदीप ने बताया कि मतगणना में ईवीएम के लिये 14 टेबल, पीबी के लिये 02 तथा ईटीपीबीएमएस के लिये एक टेबल निर्धारित की गई है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close