विज्ञापन

High Security Number Plate को लेकर राजस्थान के लोगों को मिल सकती है राहत, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उठाई मांग

कोटा के बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मंत्री प्रेमचंद बैरवा से हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट की आखिरी तारीख 31 जुलाई से आगे बढ़ाने की मांग की है.

High Security Number Plate को लेकर राजस्थान के लोगों को मिल सकती है राहत, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उठाई मांग

High Security Number Plates: राजस्थान में लाखों ऐसे वाहन है जिस पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं लगाए जा सके हैं. इसके बाद लोगों की परेशानी बढ़ गई है क्योंकि परिवहन विभाग द्वारा दिये गए निर्देशों के मुताबिक, हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने की आखिरी तारीख 31 जुलाई थी. अब परिवहन विभाग 1 अगस्त से इस नियम को सख्ती से लागू करने जा रहा है. इसके तहत वाहन चालकों से 5000 रुपये तक फाइन वसूला जा सकता है. हालांकि, आखिरी तारीख खत्म होने के बाद बचे वाहनों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने के लिए समय सीमा में राहत दी जा सकती है. इसके लिए बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने अपनी सरकार के सामने मांग उठाई है.

राजस्थान में लाखों वाहन हैं जिसके नंबर प्लेट हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट में नहीं बदले जा सकें है. केवल कोटा शहर में महज 2500 वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लग सके हैं. ऐसे में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने परिवहन मंत्री को लेटर लिखा है.

परिवहन मंत्री प्रेमचंद बैरवा को चिट्ठी

कोटा के बीजेपी कार्यकर्ताओं ने 31 जुलाई को RTO ऑफिस में वाहनों पर लगने वाली हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट की आखिरी तारीख 31 जुलाई से आगे बढ़ाने की मांग की है. इसे लेकर डिप्टी सीएम और परिवहन मंत्री प्रेमचंद बैरवा के नाम RTO दिनेश सिंह सागर को ज्ञापन सौंपा है. इसकी अगुवाई कर रहे बीजेपी नेता राकेश नायक ने बताया कि  वाहनों में सुरक्षा की दृष्टि से हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने का निर्देश अच्छा है. लेकिन अंतिम तिथि 31जुलाई है ऐसे में प्रदेश के 32 लाख वाहनों में से अभी भी 28 लाख वाहनों में नंबर प्लेट नहीं लगे हैं. उन्होंने बताया

अकेले कोटा की बात करें तो यहां 185931 वाहनों में से 162159 वाहनों पर अभी भी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं लग पाई है.

जिसका मुख्य कारण सर्वर कमजोर होने से वाहनों के लिए स्लॉट बुक नहीं हो पाना. इसके अलावा कोटा से कई किलोमीटर दूर खातौली, सिमलिया, इटावा आदि स्थानों पर स्लॉट आवंटित होना है. अब ऐसी स्थिति में बारिश के मौसम में भी स्कूटी या बाइक वाले को लंबी दूरी तय नंबर प्लेट लगवाने में परेशानी आ रही है.

कार्यकर्ताओं ने परिवहन मंत्री प्रेमचंद बैरवा से भी फोन पर तारीख बढ़ाने के लिए आग्रह किया है. बताया जा रहा है कि उन्होंने उचित समाधान का आश्वासन दिया है.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान: 28 लाख वाहन चालकों पर गिरेगी गाज! भरना पड़ सकता है 5000 रुपये तक जुर्माना

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
High Security Number Plate को लेकर राजस्थान के लोगों को मिल सकती है राहत, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उठाई मांग
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close