विज्ञापन
Story ProgressBack

कोटा के मुजम्मिल का कबूतर 'शेरा' आपको याद दिलाएगी यूपी के आरिफ और सारस की कहानी, वीडियो वायरल

यूपी के आरिफ और सारस की कहानी की तरह ही राजस्थान के कोटा में मुजम्मिल और उसके कबूतर शेरा की कहानी है.

Read Time: 3 min
कोटा के मुजम्मिल का कबूतर 'शेरा' आपको याद दिलाएगी यूपी के आरिफ और सारस की कहानी, वीडियो वायरल
मुजम्मिल और उसका कबूतर शेरा

Kota News: हाल ही में उत्तर प्रदेश में आरिफ नाम के शख्स की चर्चा पूरे देश में हो रही थी. वह मीडिया में सुर्खियां बटोर रहा था. क्योंकि आरिफ और सारस की दोस्ती की कहानी जब आई थी तो यह सब के लिए काफी अजीब था. आरिफ और सारस पक्षी की दोस्ती पूरी दुनिया में मशहूर हो रही थी. अब राजस्थान के कोटा में भी ऐसी ही एक दोस्ती की कहानी सामने आई है. जहां मुजम्मिल नाम के शख्स के पास एक कबूतर है, जिसकी दोस्ती सोशल मीडिया पर अब वायरल हो रही है. मुजम्मिल के इस नायाब कबूतर का नाम शेरा है जो उससे कभी अलग नहीं रह पाता. 

कोटा में मुजम्मिल और उसके कबूतर शेरा की दोस्ती कि कहानी इतनी मशहूर है कि लोग इनका याराना देख कर दंग रह जाते हैं. कबूतर शेरा मुजम्मिल को कभी कहीं भी छोड़ कर नहीं जाता है. दोनों एक साथ चलते हैं चाहे वह सड़क पर हो या गाड़ी पर दोनों आपको एक साथ ही दिखेंगे.

मुजम्मिल के साए की तरह है कबूतर

मुजम्मिल का कहना है कि उसका कबूतर शेरा उसकी जान है. वह उसके साथ साए की तरह 24 घंटे रहता है. उसे बचपन से ही कबूतर पालने का शौक था. उसने पहली बार ही जब कबूतर को पालना शुरू किया तो उसकी दोस्ती शेरा से इस कदर हो गई कि दोनों एक दूसरे के दीवाने हो गए. मुजम्मिल के पास एक ही कबूतर है. जो उसके पास एक साल पहले ही आया था तब वह बच्चा था. उसे यह कबूतर किसी ने दिया था. मुजम्मिल ने इस कबूतर का नाम शेरा रखा और इसके बाद दोनों की दोस्ती इतनी गहरी हो गई कि अब दोनों की दोस्ती की चर्चे केवल कोटा ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया के जरिए पूरी दुनिया में होने लगी है.

पक्षियों और जानवरों के साथ इस तरह की दोस्ती केवल सिनेमा और कहानियों में ही दिखती है. लेकिन रियलटी में उसे सोच कर लगता है कि यह सच भी हो सकता है. लेकिन मुजम्मिल और शेरा इसका जीता जागता सबूत है. 

मुजम्मिल जब अपनी बाइक पर निकलता है तो उसका कबूतर शेरा उससे रेस लगाता दिखता है. वहीं अगर ट्रफिक में वह खो भी जाता है तो मुजम्मिल को ढुंढ़ते हुए वह वापस घर लौट आता है.

यह भी पढ़ेंः Foreign Birds in Tonk: देसी-विदेशी परिंदों से गुलजार हुए टोंक के तालाब, तस्वीरों में देखें इनके कलरव

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close