विज्ञापन
Story ProgressBack

58वें पुलिस महानिदेशक-महानिरीक्षक सम्मेलन में आएंगे पीएम मोदी और अमित शाह, सीएम ने लिया व्यवस्था का जायजा

58वें पुलिस महानिदेशक-महानिरीक्षक सम्मेलन जयपुर में 5 जनवरी से 7 जनवरी तक आयोजित किया जाएगा. इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शामिल होने वाले हैं.

Read Time: 3 min
58वें पुलिस महानिदेशक-महानिरीक्षक सम्मेलन में आएंगे पीएम मोदी और अमित शाह, सीएम ने लिया व्यवस्था का जायजा
सीएम भजन लाल शर्मा ने मुख्य सचिव के साथ की बैठक

Rajasthan News: राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा ने राजधानी जयपुर में प्रस्तावित 58वें पुलिस महानिदेशक-महानिरीक्षक सम्मेलन (58th Director General-Inspector General of Police conference) की तैयारियों को लेकर सोमवार (1 जनवरी) को यहां बैठक कर पूरी स्थिति का जायजा लिया. सीएम ने अधिकारियों से सम्मेलन की तैयारियों के लेकर सभी जानकारी ली. वहीं, अधिकारियों को सम्मेलन को लेकर आवश्यक निर्देश भी दिये हैं. मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने अधिकारियों से कहा है कि सारी तैयारियां समय से पूरा होना चाहिए. बता दें, इस सम्मेलन में प्रधानमंत्री और गृह मंत्री भी शामिल होने वाले हैं.

सम्मेलन में शामिल होंगे पीएम मोदी

58वें पुलिस महानिदेशक-महानिरीक्षक सम्मेलन जयपुर में 5 जनवरी से 7 जनवरी तक आयोजित किया जाएगा. इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित केन्द्र शासित प्रदेशों एवं राज्यों के पुलिस महानिदेशक एवं वरिष्ठ अधिकारी भी हिस्सा लेंगे.

सीएम के साथ मुख्य सचिव ने भी दिये निर्देश

सरकारी बयान के अनुसार, सीएम भजन लाल शर्मा ने सम्बंधित सभी अधिकारियों को आवास, सुरक्षा, परिवहन, खानपान, पर्यटन सहित छोटी-छोटी जरूरतों का विशेष ध्यान रखने के लिए निर्देश दिए. बैठक में मुख्य सचिव सुधांश पंत ने भी अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए. 

सीएम भजन लाल शर्मा ने किया रैनबसेरों का निरिक्षण

वहीं, मुख्यमंत्री शर्मा ने नववर्ष के अवसर पर रामनिवास बाग एवं जेके लोन अस्पताल के पास स्थित रैन बसेरों में रह रहे लोगों से मिलकर उनकी कुशलक्षेम पूछी. साथ ही उन्होंने सड़कों पर रह रहे निराश्रित लोगों को कंबल वितरित किए. इस दौरान मुख्यमंत्री ने रैन बसेरों में व्यवस्थाओं का जायजा लिया एवं प्रबंधकों तथा कर्मियों को रैनबसेरों को साफ रखने एवं सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने रैनबेसरों में रह रही महिलाओं के लिए बेहतर व्यवस्थाएं करने के लिए भी अधिकारियों को निर्देशित किया.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close