विज्ञापन
Story ProgressBack

PM Modi Jaipur Visit: DG-IG कॉफ्रेंस में भाग लेने के लिए जयपुर पहुंचे PM मोदी, अमित शाह पहले से ही मौजूद

PM Modi Jaipur Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय दौरे के लिए जयपुर पहुंच चुके हैं. शुक्रवार शाम 5.30 बजे के करीब पीएम मोदी का विमान जयपुर एयरपोर्ट पर लैंड हुआ. जहां पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सहित अन्य नेता पहले से मौजूद थे.

Read Time: 4 min
PM Modi Jaipur Visit: DG-IG कॉफ्रेंस में भाग लेने के लिए जयपुर पहुंचे PM मोदी, अमित शाह पहले से ही मौजूद
जयपुर एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करते मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा.

PM Modi Jaipur Visit: देश भर के पुलिस महानिदेशकों और महानिरीक्षकों (DG-IG) के अखिल भारतीय सम्मेलन 2023 में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जयपुर पहुंच चुके हैं. यह कॉफ्रेंस 5-7 जनवरी तक जयपुर स्थित राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में होगा. इस कॉफ्रेंस में शामिल होने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पहले ही जयपुर पहुंच चुके हैं. पीएम मोदी के साथ-साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी जयपुर पहुंचे हैं. जयपुर स्थित एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा स्वयं पहुंचे.

शाम 5.30 बजे विशेष विमान से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे. जहां मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सहित भाजपा के अन्य नेताओं और अधिकारियों ने पीएम का स्वागत किया. इसके बाद पीएम सीधे जयपुर स्थित भाजपा दफ्तर के लिए रवाना हुए. पीएम मोदी के जयपुर पहुंचने पर एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने उन्हें बूके देकर स्वागत किया. इसकी तस्वीर भी उन्होंने सोशल मीडिया पर साझा की. 

पहली बार 3 दिन जयपुर में रहेंगे पीएम मोदी, शहर भगवामय

मालूम हो कि ऐसा पहली बार है, जब पीएम मोदी 3 दिन तक जयपुर में रहेंगे. उनके स्वागत के लिए जयपुर शहर को भगवा रंग में रंगा गया है. एयरपोर्ट से लेकर बीजेपी प्रदेश कार्यालय तक जगह-जगह मोदी-शाह के बड़े-बड़े कटआउट लगाए गए हैं. जयपुर की मेयर सौम्या गुर्जर ने बताया कि पीएम मोदी के स्वागत में विशेष तैयारियां कर गई है. हमारी कोशिश है कि जयपुर में ही राजस्थान के सभी ऐतिहासिक स्थलों को झलक देखने को मिल सके.

पार्टी नेताओं संग चर्चा और रात्रि भोज के बाद राजभवन जाएंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी जयपुर एयरपोर्ट से सीधा पार्टी कार्यालय पहुंच रहे हैं. जहां वो राजस्थान के नवनिर्वाचित विधायकों के साथ-साथ पार्टी के नेताओं संग बैठक करेंगे. तय कार्यक्रम के अनुसार पीएम मोदी करीब 3 घंटे भाजपा कार्यालय पर रुकेंगे. वे पहले बैठक में शामिल होंगे.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पीएम मोदी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर वे नेताओं को कुछ टास्क भी दे सकते हैं. रात्रि भोज भी पीएम मोदी भाजपा कार्यालय पर ही करेंगे. इसके बाद वे राजभवन जाएंगे. जहां राज्यपाल से मुलाकात के बाद उनका रात्रि विश्राम का कार्यक्रम है.

भाजपा दफ्तर को एसपीजी ने अपने कब्जे में लिया

इसके बाद 6 जनवरी को सुबह 8:05 बजे पीएम मोदी राज भवन से डीजी-आईजी कॉन्फ्रेंस के लिए रवाना होंगे. पीएम मोदी के जयपुर में होने के कारण सुरक्षा की व्यवस्था कड़ी है. भाजपा कार्यालय की ओर से आने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया गया है. कार्यालय को एसपीजी ने अपने कब्जे में ले लिया है। यहां चुनिंदा लोगों को ही एंट्री दी जा रही है. गुरुवार को कार्यालय के चारों तरफ बेरिकेडिंग की गई. साथ ही पीएम के काफिले को कैसे निकाला जाए, इसकी रिहर्सल भी की गई.

यह भी पढ़ें - मोदी-शाह के स्वागत में भगवामय हुआ जयपुर शहर, एयरपोर्ट से बीजेपी कार्यालय तक ऐसे हैं इंतजाम

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close