विज्ञापन
Story ProgressBack
13 days ago

PM Modi Rally in Rajasthan: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान में लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रचार अभियान का शंखनाद कर दिया है. मंगलवार को पीएम मोदी जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी राव राजेंद्र सिंह के पक्ष में कोटपूतली में विजय शंखनाद रैली को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि अगले 5 साल तक लोगों को मुफ्त राशन मिलता रहेगा. पीएम मोदी ने कोटपूतली रैली के दौरान कांग्रेस सहित इंडी गठबंधन पर भी तीखा हमला बोला. जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट पर हुई पीएम मोदी की रैली का असर जयपुर शहर, दौसा, भरतपुर, सीकर, झुंझुनूं, चूरू और अलवर लोकसभा सीट के मतदाताओं पर भी होगा. 

LIVE UPDATE...

PM Modi Rajasthan Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कोटपूतली में जनसभा को संबोधित किया. इस जनसभा में पीएम मोदी ने कांग्रेस सहित विपक्षी दलों पर करारा हमला बोला.

Apr 02, 2024 16:51 (IST)
पीएम मोदी ने भीषण गर्मी में लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया. पीएम मोदी ने कहा कि चाहे कितनी भी गर्मी पड़े सभी लोग मतदान करने पहुंचे. उन्होंने लोगों से यह भी कहा कि मैं हर घर तो नहीं पहुंच सकता लेकिन आप सभी हर घर में जाकर यह कहना कि पीएम मोदी का प्रणाम भेजा है. पीएम मोदी ने अपने संबोधन का अंत जनसभा में मौजूद लोगों से भारत माता के जयकारे लगवाकर किया. 
Apr 02, 2024 16:49 (IST)
जन धन योजना और मुफ्त इलाज का भी पीएम मोदी ने किया जिक्र
पीएम मोदी ने रैली में कहा कि भाजपा ने 50 करोड़ से ज्यादा लोगों के जन धन खाते खुलवाए. भाजपा ने गरीब लोगों के इलाज के लिए 5 लाख का मुफ्त इलाज दिया.  जयपुर का आदमी चेन्नई गया तो वहां भी इलाज करा सकता है. 
Advertisement
Apr 02, 2024 16:48 (IST)
बीजेपी का मतलब है विकास, कांग्रेस का मतलब हर बीमारी की जड़ः पीएम मोदी
पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ईआरसीपी परियोजना को कांग्रेस ने दशकों से लटकाए रखा. यमुना के पानी के मामले को भी हल किया. इन परियोजनाओं से इलाके के किसान को काफी फायदा होगा. हम ईमानदारी से आपके लिए प्रयास करते हैं. नियत सही तो नतीजे सही. आज बीजेपी का मतलब है विकास और समाधान. लेकिन कांग्रेस का मतलब है देश को हर बिमारी का जड़. 
Apr 02, 2024 16:46 (IST)
देश में गरीबी रही कांग्रेस की वजह सेः पीएम मोदी
पीएम मोदी ने आगे कहा कि देश में गरीबी रही कांग्रेस की वजह से है. रक्षा सामग्री के लिए दूसरे देशों की ओर देखना होता था, कांग्रेस की वजह से. कांग्रेस ने कभी सेना को आत्मनिर्भर नहीं होने दिया. कभी भारत की पहचान दुनिया के सबसे बड़े हथियार आयात करने वाले देश की थी. अब निर्यात में छवि बन रही. देश में पहली बार हुआ है कि 21 हजार करोड़ से ज्यादा का हथियार निर्यात किया है. आज भारत 80 से ज्यादा देशों को हथियार निर्यात करता है
Advertisement
Apr 02, 2024 16:45 (IST)
जो काम बीते 10 साल में हुए वो 6 दशक में नहीं हुएः पीएम मोदी
पीएम मोदी ने आगे कहा कि मैंने कभी दावा नहीं किया कि 10 साल में सारा काम कर दिया. लेकिन यह भी सही है कि आजादी के बाद जो काम 6 दशक में नहीं हुए वह काम हमने कर दिखाया. देश को जिस गति की जरूरत थी हमने उस गति से किया. 14 से पहले 20 हजार किलोमीटर रेलवे लाइन बिजली से जुड़ी थी. 10 सालों में मोदी ने 40 हजार किलोमीटर कर दिया. 
Apr 02, 2024 16:33 (IST)
आने वाले 5 साल तक मुफ्त राशन मिलता रहेगा- पीएम मोदी
पीएम मोदी ने  आने वाले 5 साल भी मुफ्त राशन मिलता रहेगा, मैं गरीबी के घर का चूल्हा बुझने नहीं दूंगा. भूखे पेट किसी बच्चे को सोने की नौबत आए, ये मुझे मंजूर नहीं. भाजपा ने करोड़ों गरीबों को पीएम आवास योजना से पक्का घर दिया. जब किसी को पक्का घर मिलता है तो उसका एड्रेंस तय होता है. पक्का घर मिलने के बाद वो पहली बार नए घर से सपना बुनना शुरू करता है. भाजपा ने गरीब माताएं-बहनों के लिए करोड़ों शौचालय बनवाए. जो लोग गरीबी से निकले हैं उनको पता है कि शौचालय नहीं होने के कारण क्या परेशानी सहना होता है. औरो के लिए शौचालय मजाक है. मेरे लिए शौचालय के पीछे मिशन मोड में काम करना माताओं बहनों के सम्मान को बचाने का संकल्प है. 


Advertisement
Apr 02, 2024 16:29 (IST)
पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि ये लोग कहते हैं मोदी आया तो देश में आग लग जाएगी  भाइयो-बहनों मोदी 10 से बैठा है, तुम्हारी लगाई हुई आग को बुझा रहा है. आज देश में बीजेपी की मजबूत और निर्णायक सरकार की जरूरत और ज्यादा बढ़ गई है. मैं परिवारवादी पार्टियां और उनके भ्रष्टाचार पर सवाल उठाता हूं. और इसलिए मैं उनके निशाने पर हूं. मैं जनता जनार्दन से पूछना चाहता हूं कि मुझे ऐसे सवाल उठाना चाहिए कि नहीं  चाहिए. मुझे भ्रष्टाचारियों को देश में उजागर करना चाहिए कि नहीं चाहिए. वो मुझे गालियां देते हैं. यहां तक कह देते हैं कि मोदी का कोई परिवार नहीं है कि इसलिए भ्रष्टाचार नहीं है. लेकिन मैं पूछता हूं कि परिवार होने से भ्रष्टाचार  करने का लाइसेंस मिल जाता है क्या. 

 
Apr 02, 2024 16:25 (IST)
मोदी कहता है भ्रष्टाचार हटाओं, वो कहते हैं भ्रष्टाचार बचाओ
कोटपूतली रैली में पीएम मोदी ने कहा कि 2019 में राजस्थान ने 25 की 25 सीटें भाजपा को दी थी. 2019 में भी राजस्थान ने सभी 25 सीटें भाजपा को दी थी. अब 2024 में भी राजस्थान सभी 25 सीटें भाजपा को देने का फैसला कर चुकी है. साथियों 2024 का ये लोकसभा चुनाव कोई सामान्य चुनाव नहीं है. यह चुनाव विकसित राजस्थान और विकसित भारत के संकल्प का चुनाव है. यह चुनाव भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने लिए है. ये चुनाव भ्रष्टाचार को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए है. यह चुनाव आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने के लिए है. यह चुनाव किसानों की समृद्धि के संकल्प का चुनाव है. यह चुनाव घर-घर नल से जल पहुंचाने का चुनाव है. लेकिन भाइयों कांग्रेस और उसका इंडी गठबंधन देश के लिए बल्कि अपने स्वार्थ के लिए चुनाव लड़ रही है. यह पहला ऐसा चुनाव है कि जिसमें परिवारवादी पार्टियां अपने परिवार को बचाने के लिए रैली पर रैली करते जा रहे हैं. यह पहला ऐसा चुनाव है जिसमें सारे भ्रष्टाचारी भ्रष्टाचार पर कार्रवाई रोकने के लिए रैली कर रहे हैं. मैं कहता हूं भ्रष्टाचार हटाओ वो कहते हैं भ्रष्टाचार पर कार्रवाई हटाओ.
Apr 02, 2024 16:19 (IST)
पीएम मोदी कर रहे संबोधित
कोटपूतली की रैली में प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी लोगों को संबोधित कर रहे हैं. उन्होंने सबसे पहले राजस्थान के लोकदेवताओं को नमन किया. मनसा देवी, तेजा जी महाराज को नमन करने के बाद पीएम मोदी ने अपना संबोधन शुरू किया. इसके बाद उन्होंने कांग्रेस पर तीखा हमला किया.
Apr 02, 2024 16:07 (IST)
जयपुर ग्रामीण में राजपूत और जाट के बीच मुकाबला
जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट पर भाजपा ने राजपूत राव राजेंद्र सिंह को टिकट दिया है. जबकि कांग्रेस ने यहां से अनिल चोपड़ा को टिकट दिया है. अनिल चोपड़ा जाट समाज से आते हैं. ऐसे में इस सीट पर राजपूत और जाट के बीच टक्कर होगी. 
Apr 02, 2024 16:03 (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंच पर पहुंचे
लोकसभा चुनाव के लिए राजस्थान के कोटपूतली में आयोजित रैली में पीएम मोदी पहुंच चुके हैं. मंच पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, मंत्री राज्यवर्धन राठौड़, किरोड़ी लाल मीणा, राजेंद्र राठौड़, सतीश पूनिया, लालचंद कटारिया, राजेंद्र यादव, अरुण चतुर्वेदी,  प्रत्याशी राव राजेंद्र समेत कई भाजपा नेता मौजूद हैं.
Apr 02, 2024 15:50 (IST)
मुख्यमंत्री भजनलाल ने कांग्रेस पर बोला हमला
कोटपूतली में पीएम मोदी की सभा मे मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी शामिल हुए. पीएम मोदी से पहले सीएम भजनलाल ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उनसे पहले मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने जनसभा में मौजूद लोगों से पूछा- "पाकिस्तान का इलाज कौन कर सकता है?" "चीन का इलाज कौन कर सकता है?" "बहन बेटियों की सुरक्षा कौन दे सकता है?" "14 थानेदारों को जेल में भिजवा दिया, यह कौन कर सकता है?" 
भीड़ ने जवाब दिया, "मोदी". किरोड़ी लाल मीणा ने कहा इतना सब मोदी ही कर सकते हैं. इसलिए मोदी को मजबूत करने के लिए राव राजेंद्र जी को विजयी बनाएं.
Apr 02, 2024 15:48 (IST)
संविधान की शक्ति से आपका हर काम करूंगाः राव राजेंद्र सिंह
पीएम मोदी की सभा से पहले जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट के भाजपा उम्मीदवार राव राजेंद्र सिंह ने कहा, "मैं आपके घर तक नहीं जा पाऊंगा. आपके दरवाजे तक नहीं जा पाऊंगा. लेकिन यह अरज करता हूं कि अगर आपने मुझे आशीर्वाद दिया तो संविधान की शक्ति से आपका हर काम करूंगा." 


switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close