विज्ञापन
Story ProgressBack

PM Modi Rajasthan Visit: वोटिंग से पहले राजस्थान में PM मोदी के 6 से ज्यादा दौरे, एक दिन में करेंगे 2 जनसभाएं

PM Modi Rajasthan Visit: भारतीय जनता पार्टी अपने प्रत्याशियों से भी स्टार प्रचारकों के राजस्थान दौरे को लेकर उनकी डिमांड मांग रही है, ताकि जिस क्षेत्र में जिस नेता की डिमांड ज्यादा है, वहां पर उस नेता की चुनावी सभा को तय किया जा सके. प्रत्याशियों की इस डिमांड में पीएम नरेंद्र मोदी का नाम सबसे ऊपर है.

Read Time: 3 min
PM Modi Rajasthan Visit: वोटिंग से पहले राजस्थान में PM मोदी के 6 से ज्यादा दौरे, एक दिन में करेंगे 2 जनसभाएं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान का रण जितने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के चुनाव प्रचार की कमान खुद अपने हाथ में ले ली है. बीते एक साल में वे 11 बार राजस्थान का दौरा करके जनता को साधने की कोशिश कर चुके हैं. अब वोटिंग से पहले फिर पीएम मोदी राजस्थान आ रहे हैं. यहां वे एक दिन में दो-दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे और जयपुर-जोधपुर में एक ही दिन रोड शो भी करेंगे.

किस तारीख को कहां पर जनसभा?

जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा 15 नवंबर को बायतु में होगी. इसके बाद पीएम 18 नवंबर को भरतपुर और नागौर में जनसभा करने वाले हैं. इसके बाद 20 नवंबर को पाली में पीएम की जनसभा होनी है. और आखिर में 22 और 23 नवंबर को जोधपुर और जयपुर में पीएम का रोड शो होगा. राजस्थान में 25 सितंबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है. ऐसे में 23 नवंबर की शाम से ही प्रदेश में चुनाव प्रचार पर पूरी तरह से रोक लग जाएगी. ऐसे में पीएम के रोड शो में भारी भीड़ उमड़ने के कयास लगाए जा रहे हैं. 

मोदी-शाह-योगी की डिमांड

भारतीय जनता पार्टी अपने प्रत्याशियों से भी स्टार प्रचारकों के राजस्थान दौरे को लेकर उनकी डिमांड मांग रही है, ताकि जिस क्षेत्र में जिस नेता की डिमांड ज्यादा है, वहां पर उस नेता की चुनावी सभा को तय किया जा सके. प्रत्याशियों की इस डिमांड में पीएम नरेंद्र मोदी का नाम सबसे ऊपर है. उनके बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का नाम है, और फिर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का. इसी के चलते 14 नवंबर को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जयपुर आ रही हैं. उनके बाद 15 को पीएम मोदी आएंगे. फिर 16 को भीम, देवली और कुंभलगढ़ में अमित शाह की सभाएं होंगी. योगी आदित्यनाथ भी 5 दिन राजस्थान में मोर्चा संभालेंगे. 16 नवंबर से पीपल्दा, केशोरापाटन, केकड़ी और पुष्कर में सभा करेंगे. इसके बाद जयपुर अलवर में भी सभाएं करेंगे.

कब-कब राजस्थान आए PM मोदी?

आबू रोड - 30 सितंबर 2022
मानगढ़ धाम - 1 नवंबर 2022
भीलवाड़ा - 8 जनवरी 2023
दौसा - 12 फरवरी 2023
नाथद्वारा - 10 मई 2023
अमजेर - 31 मई 2023
बीकानेर - 8 जुलाई 2023
सीकर - 27 जुलाई 2023
जयपुर - 25 सितंबर 2023
सांवरिया सेठ - 8 अक्टूबर 2023
उदयपुर - 9 नवंबर 2023

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close