विज्ञापन
Story ProgressBack

बीकानेर में अग्निवीर योजना का विरोध कर रहे NSUI कार्यकर्ताओं पर चली पुलिस की लाठी

NSUI कार्यकर्ता अग्निवीर योजना को वापस लेने और किसानों की मांग को पूरा करने को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे. इसी दौरान उन पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया.

Read Time: 2 min
बीकानेर में अग्निवीर योजना का विरोध कर रहे NSUI कार्यकर्ताओं पर चली पुलिस की लाठी
एनएसयूआई कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

Rajasthan News: राजस्थान के बीकानेर में कांग्रेस छात्र संगठन नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया है. NSUI कार्यकर्ता अग्निवीर योजना को वापस लेने और किसानों की मांग को पूरा करने को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे. इसके अलावा पिछले दिनों NSUI के सदस्यों पर जो लाठी चार्ज किया गया था उसके विरोध में भी प्रदर्शन कर रहे थे. बताया जा रहा है की NSUI सदस्यों द्वारा बीकानेर के गांधी पार्क में एक सभा का आयोजन किया था. इसके बाद वह सभी जिला कलेक्ट्रेट की ओर कूच कर रहे थे. इसी दौरान पुलिस ने लाठी चार्ज किया.

पुलिस ने पहले रोका फिर शुरू हुआ लाठीचार्ज

NSUI के प्रदर्शन को लेकर पुलिस-प्रशासन पहले ही अलर्ट थी. वहीं जब एनएसयूआई सदस्यों का दल कलेक्ट्रेट की तरफ कूच कर रहा था तो गंगा थिएटर के पास ही रोक लिया गया. इसके बाद सदस्यों ने भी विरोध किया. इसके बाद पुलिस को हल्के बल का प्रयोग करना पड़ा. हालांकि, इससे बात और बिगड़ गई. इसके बाद एनएसयूआई के छात्र भी पुलिस पर हमला करने लगे. इसके बाद पुलिस ने भी उन सभी पर जमकर लाठी बरसाना शुरू कर दिया.

Latest and Breaking News on NDTV

एक छात्र हुआ गंभीर रूप से घायल

पुलिस ने लाठी चार्ज करते हुए सभी छात्रों को खदेड़ दिया. वहीं इस लाठी चार्ज में करीब आधा दर्जन छात्रों को चोट आई. जबकि एक विद्यार्थी गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे पीबीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

गौरतलब है कि हाल के दिनों में यह दूसरा मामला है जब एनएसयूआई के छात्रों पर लाठी चार्ज हुए है. कुछ दिनों पहले भी ज़िला कलेक्ट्रेट के आगे जब एनएसयूआई कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे थे, तब भी पुलिस ने उन पर लाठियां भांजी थी. 

असल में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं और कांग्रेस भी अपने अग्रिम संगठनों के ज़रिए अपना वजूद दिखाना चाहती है. यही कारण है कि उसके अग्रिम संगठन फ्रंट पर आने लगे हैं.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान की इस यूनिवर्सिटी में कॉन्ट्रेक्ट पर लगे कर्मचारियों की सेवा अचानक हुई समाप्त, 327 लोग हुए बेरोजगार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close