विज्ञापन
Story ProgressBack

बीकानेर में अब तक पकड़े गए 195 अपराधी, अपराधियों के लिए खौफनाक बनी पुलिस की 'एरिया डोमिनेशन' कार्रवाई

बीकानेर पुलिस रेंज के आईजी ओम प्रकाश बताते हैं कि प्रदेश भर में जब एरिया डोमिनेशन की कार्रवाई शुरू हुई तो बीकानेर रेंज ने इसे बहुत संजीदगी से लिया. फ़रार मुजरिमों को थाना लेवल पर लिस्टेड किया गया और ऐन सुबह दबिश दी गई, ताकि उन्हें भागने का मौक़ा ना मिल सके.\

Read Time: 3 min
बीकानेर में अब तक पकड़े गए 195 अपराधी, अपराधियों के लिए खौफनाक बनी पुलिस की 'एरिया डोमिनेशन' कार्रवाई
प्रतीकात्मक फोटो

Area Domination' action: बीकानेर पुलिस द्वारा हाल ही में कई गई एरिया डोमिनेशन कार्रवाईयां अपराधियों के लिए बहुत ख़ौफ़नाक़ साबित हो रही हैं. बड़े लेवल पर टीमें बना कर एक साथ दबिश देने की प्लानिंग से अपराधियों के सामने बच निकलने का कोई रास्ता नहीं रहा है. इस एक साल में पुलिस ने बीकानेर रेंज के चारों ज़िलों में 195 अपराधियों को सलाख़ों के पीछे पहुंचाया है. इसके अलावा बड़ी संख्या में हथियार और मादक पदार्थ पकड़े गए हैं. 

तक़रीबन एक साल पहले एरिया डोमिनेशन की कार्रवाईयाँ पुलिस ने शुरू की थी. इसमें ख़ासतौर पर फ़रार चल रहे ईनामी, हिस्ट्री शीटर और हार्डकोर अपराधियों के अलावा दूसरी तरह के बदमाशों को पकड़ने के लिए रणनीति बनाई गई.

सुबह 5 बजे दबिश देने निकल जाती हैं टीमें 

सुबह पांच बजे इन टीमों में शामिल सभी जवानों और अधिकारियों को आईजी और एसपी की तरफ़ से ब्रीफ़ कर अलग-अलग स्थानों पर दबिश देने के लिए एक साथ रवाना किया गया. एरिया डोमिनेशन की लगातार कार्रवाइयों से बीकानेर पुलिस रेंज के चारों ज़िलों में पुलिस ने साल भर में ही 195 ईनामी, हिस्ट्री शीटर और हार्डकोर मुजरिमों को जेल में पहुँचा दिया. सामान्य मामलों में भी सैंकड़ों लोगों की गिरफ़्तारी की गई.

बीकानेर पुलिस रेंज के चारों ज़िलों बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और अनूपगढ़ के सभी पुलिस थानों ऐसे अपराधियों के नाम सामने आने पर उनकी गिरफ़्तारी के लिए हर एक ज़िले में टीमें बनाई गई हैं.

तस्कर हैं पुलिस के टारगेट पर 

जिले में बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थ और तस्कर पकड़े गए. 40 से ज़्यादा हथियारों की बरामदगी हुई और उनकी ख़रीद- फ़रोख़्त करने वालों को सलाख़ों के पीछे भेजा गया. एरिया डोमिनेशन की कार्रवाईयाँ साल भर से चल रही हैं और अब पुलिस के लिए ये रूटीन बन गया है, लेकिन इससे जहाँ अपराधियों में डर पैदा हुआ है, वहीं आम-अवाम में पुलिस के लिए विश्वास के साथ सम्मान भी बढ़ा है.

बीकानेर पुलिस रेंज के आईजी ओम प्रकाश बताते हैं कि प्रदेश भर में जब एरिया डोमिनेशन की कार्रवाई शुरू हुई तो बीकानेर रेंज ने इसे बहुत संजीदगी से लिया. फ़रार मुजरिमों को थाना लेवल पर लिस्टेड किया गया और ऐन सुबह दबिश दी गई, ताकि उन्हें भागने का मौक़ा ना मिल सके. इसके बेहतरीन नतीजे मिले हैं और अब एरिया डोमिनेशन की कार्रवाई लगातार चलती रहेगी.

यह भी पढ़ें- राठौड़ से अदावत में कटा राहुल कस्वां का टिकट! कांग्रेस नेता ने बोले, 'कांग्रेस से टिकट ले लो जीत जाओगे'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close