विज्ञापन
Story ProgressBack

PM Modi Visit Rajasthan: प्रधानमंत्री मोदी का अंता में संबोधन, बोले, 'राजस्थान में लाल डायरी और उसके पन्नों की सबसे अधिक चर्चा है'

प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को अंता में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित किया. प्रधानमंत्री ने गहलोत सरकार पर हमला करते हुए कहा कि आजकल राजस्थान में इस बार लाल डायरी और उसके पन्नों की सबसे अधिक चर्चा है'.

Read Time: 6 min
PM Modi Visit Rajasthan: प्रधानमंत्री मोदी का अंता में संबोधन, बोले, 'राजस्थान में लाल डायरी और उसके पन्नों की सबसे अधिक चर्चा है'
प्रधानमंत्री मोदी (फाइल फोटो)
झालावाड़:

Rajasthan Elections 2023 Live Updates: प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को अंता में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित किया. प्रधानमंत्री ने गहलोत सरकार पर हमला करते हुए कहा कि आजकल राजस्थान में इस बार लाल डायरी और उसके पन्नों की सबसे अधिक चर्चा है'.

मंगलवार को जारी हुए कांग्रेस के घोषणा पत्र तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार से जनता त्रस्त है, पर कांग्रेस नेता मस्त हैं. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण व परिवारवाद कांग्रेस की सबसे बड़ी बुराई है. संबोधन से पहले प्रधानमंत्री ने राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय भैरासिंह शेखावत को श्रद्धांजलि दी.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘लाल डायरी के पन्ने जैसे जैसे खुल रहे हैं, वैसे-वैसे जादूगर के चेहरे पर हवाइयां उड़ रही है. इस लाल डायरी में साफ-साफ लिखा है कि कांग्रेस सरकार ने बीते पांच वर्षों में आपके जल, जंगल और जमीन को कैसे बेचा है.

राजस्थान में महिला सुरक्षा की चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि प्रदेश में बलात्कार के मामलों में वृद्धि उदाहरण है कि कांग्रेस सरकार महिला अपराधों के खिलाफ कितनी सक्षम है. कांग्रेस पर हमला करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार में सब कुछ बेलगाम है.वहीं, राजस्थान में पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर प्रतिक्रिया करते हुए उन्होंने कहा, मैं गारंटी देता हूं कि 3 दिसंबर के बाद जनहित में समीक्षा की जाएगी और फैसला लिया जाएगा.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राजस्थान में त्योहार दंगाईयों की भेंट चढ़ जाते हैं. उन्होंने कहा कि जैसे दिवाली में घरों की सफाई बारीकी से करते हैं, उसी तरह चुनाव में हम सबको कांग्रेस की पूरे राजस्थान से सफाई करनी है. प्रधानमंत्री ने राजस्थान के दो करोड़ महिला वोटरों को साधते हुए कहा कि महिला सुरक्षा और महिला कल्याण बीजेपी की प्राथमिकता है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस को भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण नामक तीन बुराइयों का प्रतीक बताया. उन्होंने कहा, जैसे दिवाली में घरों की सफाई बारीकी से करते हैं, उसी तरह चुनाव में हम सबको कांग्रेस की पूरे राजस्थान से सफाई करनी है.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कानून व्यवस्था, महिला अपराध और भ्रष्टाचार को लेकर राज्य की कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने जनता को जनता को लुटेरों, दंगाइयों, अत्याचारियों और अपराधियों के हवाले कर दिया है. अब हमारे सामने विकसित भारत का लक्ष्य है, लेकिन राजस्थान को विकसित बनाए बिना भारत को विकसित बनाने का लक्ष्य अधूरा है.

अपनी बहनों को धुएं से मुक्ति दिलाने के लिए आपके इस भाई ने मुफ्त गैस कनेक्शन दिए हैं. इस रक्षाबंधन पर भी हमने उज्ज्वला के गैस सिलेंडर के दाम में बड़ी राहत दी थी. अब राजस्थान भाजपा ने और भी सस्ता गैस सिलेंडर देने का ऐलान किया है.

नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री
प्रधानमंत्री ने अपील करते हुए कहा, आपका सपना ही मोदी का संकल्प है, क्योंकि मोदी जो भी गारंटी देता है वह पूरी होकर रहती है. हमारा लक्ष्य है कि भाजपा सरकार की गरीब कल्याण योजनाओं से कोई वंचित नहीं रहे. इसलिए 15 नवम्बर को 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' शुरू की है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, आज राजस्थान का बच्चा-बच्चा कह रहा है, 'गहलोत जी, कोनी (नहीं) मिले वोट जी'  उन्होंने कहा, आज कांग्रेस के समर्थन से राजस्थान में समाज विरोधी ताकतों के हौसले बुलंद हैं. दंगाइयों के साथ-साथ यहां कांग्रेस सरकार के मंत्री बहनों-बेटियों पर अत्याचार करने वालों के साथ खड़े रहते हैं. 

प्रधानमंत्री ने अपील करते हुए कहा, आपका सपना ही मोदी का संकल्प है, क्योंकि मोदी जो भी गारंटी देता है वह पूरी होकर रहती है. हमारा लक्ष्य है कि भाजपा सरकार की गरीब कल्याण योजनाओं से कोई वंचित नहीं रहे. इसलिए 15 नवम्बर को 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' शुरू की है.  इस अवसर पर राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी मौजूद रहीं. 

सम्बोधन के आखिरी में प्रधानमंत्री ने सहरिया समाज के बारें में भी चर्चा की. उन्होंने कहा कि जिले में सहरिया समाज का बड़ा परिवार है, लेकिन कांग्रेस ने हर सुविधा से सहरिया समाज को वंचित रखा है. उन्होंने कहा, अब आपकी मोदी सरकार ने देश के समस्त आदिवासियों के लिए सरकारी खजाना खोल दिया है. इसी सिलसिले में बीते 15 नवंबर को भारत सरकार ने जनजातीय गौरव दिवस मनाया.

प्रधानमंत्री ने कहा, PM जन-मन महायोजना के माध्यम से पिछड़ी आदिवासी जातियों (PVTG) पर विशेष बल दिया जाएगा. इस उद्देश्य के लिए सरकार ने 2,400 करोड़ रुपए का बजट बनाया है ताकि हमारे आदिवासी भाइयों को नेताओं के चक्करों से छुटकारा मिले सके

प्रधानमंत्री मोदी ने आखिर में अंता की जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि आप सब लोग मेरा एक काम करिएगा और वह यह कि 'हर परिवार से मेरा राम-राम कहिएगा' ताकि हर परिवार का मुझे आशीर्वाद मिल सके, वहीं मुझे दौड़ने की शक्ति देती है. प्रधानमंत्री ने लोगों से 'कमल चुनेगा राजस्थान', 'सशक्त भारत समृद्ध किसान', 'सबको सेहत सबको काम', 'बंद करो तुष्टीकरण की दुकान', 'बहन बेटियों का होगा सम्मान', 'भ्रष्टाचार की बंद होगी दुकान' का संकल्प करवाया.

ये भी पढ़ें-Rajasthan Elections 2023 Live Updates: राजस्थान में लगेगा आज रैलियों का महाकुंभ, पीएम मोदी जयपुर में करेंगे 4 KM रोड शो

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close