विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी के सलाहकार IAS अमित खरे, पाली में किया यह काम

पीएम नरेंद्र मोदी के सलाहकार अमित खरे अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ उदयपुर पर्यटन उपनिदेशक शिखा सक्सेना के साथ उदयपुर से रवाना होकर घाट सेक्शन मार्ग से रणकपुर जैन मंदिर पहुंचे.

Read Time: 2 min
राजस्थान पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी के सलाहकार IAS अमित खरे, पाली में किया यह काम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सलाहकार अमित खरे अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ उदयपुर पर्यटन उपनिदेशक शिखा सक्सेना के साथ उदयपुर से रवाना होकर घाट सेक्शन मार्ग से रणकपुर जैन मंदिर पहुंचे. सलाहकार खरे ने कहा कि रणकपुर जैन मंदिर स्थापत्य कला का बेजोड़ नमूना है यहां का वातावरण शांत है. 

परिवार के साथ पीएम के सलाहकार आईएएस अमित खरे

परिवार के साथ पीएम के सलाहकार आईएएस अमित खरे

परिवार संग देखा ऐतिहासिक पर्यटन स्थल

संगमरमर के पत्थरों से निर्मित जैन धर्म के पांच प्रमुख तीर्थस्‍थलों में से एक खंभों वाले मंदिर के नाम से विख्यात है रणकपुर जैन मंदिर जहां पीएम सलाहकार ने परिवार संग दर्शन किया. अरावली की गोद में अपनी स्थापत्य कला के साथ नक्काशी का परिवार के साथ दीदार किया.

आईएएस अमित खरे ने धार्मिक पर्यटन स्थल देलवाड़ा, माउंट आबू व ऐतिहासिक कुम्भलगढ़ दुर्ग की भी जानकारी ली, कहा मंदिर में अप्रतिम शांति मिलती है.

अमित खरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सलाहकार व भारतीय प्रशासनिक सेवा झारखंड- बिहार कैडर 1985 बैच के आईएएस हैं. खरे ने परिवार के साथ मंदिर की शिल्पकला का अवलोकन कर भगवान आदिनाथ के दर्शन किए.  पेढ़ी प्रबन्धन की ओर से आईएएस खरे का पुष्पहार व साफा पहनाकर स्वागत किया गया.

महत्वाकांक्षी कार्यक्रमों में निभाई अहम भूमिका

पीएम मोदी के सलाहकार खरे का बीते अक्टूबर में कार्यकाल खत्म हो रहा था जिसे बढ़ाया गया है. उन्होंने चारा घोटाले को उजागर करने में बेहद अहम भूमिका निभाई थी. इस मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू को सजा हुई है और इस घोटाले ने बिहार की राजनीति की दिशा बदल दी है. इसके अतिरिक्त उच्च शिक्षा सचिव के रूप में भी खरे ने मौजूदा सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम को अमलीजामा पहनाने में बेहद अहम भूमिका निभाई है.

यह भी पढ़ें- अयोध्या पहुंच कर सीएम योगी ने किया राम मंदिर के कार्यों का निरक्षण, एयरपोर्ट का भी लिया जायजा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close