विज्ञापन
Story ProgressBack

शर्मसार हुआ शिक्षा का मंदिर, गणतंत्र दिवस समारोह में शराब के नशे में पहुंचा प्रिंसिपल, विधायक की सूचना पर ले गई पुलिस

राजस्थान के डीडवाना जिले में गणतंत्र दिवस के समारोह में एक प्रिंसिपल शराब के नशे में पहुंच गया. समारोह में स्थानीय विधायक भी मौजूद थे. फिर विधायक की सूचना पर आई पुलिस प्रिंसिपल को पकड़ कर ले गई.

Read Time: 3 min
शर्मसार हुआ शिक्षा का मंदिर, गणतंत्र दिवस समारोह में शराब के नशे में पहुंचा प्रिंसिपल, विधायक की सूचना पर ले गई पुलिस
गोल टोपी काले चश्मे में शराब के नशे में गणतंत्र दिवस समारोह में पहुंचे प्रिंसिपल.

शुक्रवार 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर पूरे देश में उत्साह का वातावरण देखा गया. जगह-जगह झंडोत्तोलन का आयोजन किया गया. लेकिन इस बीच शिक्षा के मंदिर को शर्मसार करने वाली एक घटना राजस्थान के डीडवाना जिले से सामने आई. जहां स्कूल का प्रिंसिपल शराब के नशे में गणतंत्र दिवस समारोह में पहुंच गया. इस समारोह में स्थानीय विधायक भी मौजूद थे. ड्राई डे होने के बाद भी प्रिंसिपल शराब के नशे में स्कूल पहुंचे. झंडोत्तोलन के दौरान इसकी भनक स्थानीय विधायक को लग गई. जिसके बाद विधायक की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस प्रिंसिपल को पकड़कर थाने ले गई. 

डीडवाना के परबतसर की घटना

बच्चों को शिक्षित करने का जिम्मा उठाने वाले प्रिंसिपल की यह शर्मनाक घटना राजस्थान के डीडवाना जिले के परबतसर स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का है. स्थानीय लोगों ने बताया कि ड्राई डे होने के बावजूद विद्यालय के प्रिंसिपल अरविंद कुमार शराब पीकर पहुंचे थे. जबकि कार्यक्रम में परबतसर विधायक रामनिवास गावडिया भी मौजूद थे. जैसे ही विधायक को प्रिंसिपल के शराब के नशे में होने की बात पता चली उन्होंने उसे पुलिस के हवाले करवाया.

प्रिंसिपल का उपजिला अस्पताल परबतसर में मेडिकल चेकअप किया गया. जिसमें शराब पीने की पुष्टि के बाद पुलिस उसे थाने ले गई. स्थानीय लोगों ने कहा कि प्रिंसिपल जब स्कूल पहुंचे, तब वह शराब के नशे में थे. जबकि गणतंत्र दिवस के मौके पर आज ड्राई डे था और गणतंत्र दिवस का राजकीय कार्यक्रम भी चल रहा था. 

मेडिकल चेकअप में शराब पीने की हुई पुष्टि

इस दौरान वहां उपस्थित लोगों ने प्रिंसिपल की इस हरकत पर नाराजगी जताई और परबतसर विधायक रामनिवास गावड़िया ने भी प्रिंसिपल को फटकार लगाई. साथ ही उन्होंने प्रिंसिपल को पुलिस के हवाले कर दिया. इसके बाद पुलिस प्रिंसिपल को लेकर परबतसर के उप जिला अस्पताल पहुंची, जहां उनका मेडिकल चेकअप करवाया गया. मेडिकल में शराब की पुष्टि होने के बाद पुलिस आरोपी प्रिंसिपल को अपने साथ थाने ले गई.

यह भी पढ़ें - राम-जानकी का वेश धारण किए बच्चों को दंडवत प्रणाम करते दिखे राजस्थान के शिक्षा मंत्री, देखें Video
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close