विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 29, 2023

Rajasthan Election 2023: 'बाप' ने गढ़ी में फंसा दिया पेंच, कांग्रेस के सामने खड़ी हुई दुविधा

Rajasthan Congress Candidate List 2023: कांग्रेस ने बांसवाड़ा जिले की बागीदौरा, बांसवाड़ा, कुशलगढ़ और घाटोल विधानसभा क्षेत्र के लिए अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं, लेकिन गढ़ी विधानसभा क्षेत्र के लिए अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं. 

Read Time: 3 min
Rajasthan Election 2023: 'बाप' ने गढ़ी में फंसा दिया पेंच,  कांग्रेस के सामने खड़ी हुई दुविधा

Rajasthan News: राजस्थान के बांसवाड़ा जिले की गढ़ी विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी अभी तक अपना प्रत्याशी घोषित नहीं कर सकी है.  यहां से पूर्व विधायक एवं वर्तमान प्रधान कांता भील प्रमुख दावेदारी बताई जा रही है, लेकिन अंतर विरोध के चलते अभी तक पार्टी ने इन्हें अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है. वहीं नवगठित भारतीय आदिवासी पार्टी (बाप) ने यहां अपना प्रत्याशी घोषित कर कांग्रेस के सामने दुविधा की स्थिति उत्पन्न कर दी है.

भारतीय आदिवासी पार्टी ने यहां से प्रो. मणिलाल गरासिया को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. यहां बता दें कि गरासिया कांता भील के पूर्व पति हैं, जिसके चलते अगर कांग्रेस कांता भील को यहां से अपना प्रत्याशी घोषित करती है तो यहां रोचक मुकाबला देखने को मिल सकता है, जिसका फायदा भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रत्याशी को मिल सकता है. कांग्रेस ने बांसवाड़ा जिले की बागीदौरा, बांसवाड़ा, कुशलगढ़ और घाटोल विधानसभा क्षेत्र के लिए अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं, लेकिन गढ़ी विधानसभा क्षेत्र के लिए अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं. 

लंबे समय से चल रहा है मनमुटाव

जानकारी के अनुसार, कांग्रेस भारतीय आदिवासी पार्टी द्वारा अपना प्रत्याशी घोषित करने के बाद ही प्रत्येक खोलने का मानस बना रही थी. इसी दौरान रविवार को भारतीय आदिवासी पार्टी ने प्रो मणिलाल गरासिया को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है जो कि कांग्रेस के प्रमुख दावेदार और वर्तमान प्रधान कांता देवी के पूर्व पति हैं और इनके बीच काफी लंबे समय से मनमुटाव चला आ रहा है. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या कांग्रेस पार्टी इस मुकाबले को और अधिक रोचक बनाकर यहां से प्रमुख दावेदार कांता भील को अपना प्रत्याशी घोषित कर सकती है क्या.

त्रिकोणीय हो सकता है मुकाबला

वहीं भारतीय जनता पार्टी ने गाड़ी से वर्तमान विधायक कैलाश मीणा को फिर से मैदान में उतारा है, जिसके चलते गढ़ी विधानसभा क्षेत्र पूरे जिले में एक महत्वपूर्ण हॉटस्पॉट बन गया है, जहां त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल सकता है. बांसवाड़ा की अन्य चार सीटों पर अभी तक त्रिकोणीय मुकाबला देखने की मिलने की संभावना कम ही है. क्योंकि कुशलगढ़, बागीदौरा, घाटोल तथा बांसवाड़ा में भाजपा और कांग्रेस में सीधा मुकाबला देखा जा सकता है, लेकिन इसके विपरीत गढ़ी में त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिलेगा, जिसके कारण यहां हार जीत का फैसला बहुत कम वोट के अंतर से होगा.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close