विज्ञापन
Story ProgressBack

चित्तौड़गढ़ में कांग्रेस ने 4 सीटों पर उतारे उम्मीदवार, इस सीट पर अब भी असमंजस बरकरार

चित्तौड़गढ़ जिले की 5 सीटों में से 4 सीटों पर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. चित्तौड़गढ़ सीट पर अभी भी असमंजस की स्थिति बनी हुई हैं. वही भाजपा ने जिले की तीन सीटों पर अभी तक उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं जिनमें बड़ीसादड़ी, निम्बाहेड़ा और चित्तौड़गढ़ हैं.

Read Time: 4 min
चित्तौड़गढ़ में कांग्रेस ने 4 सीटों पर उतारे उम्मीदवार, इस सीट पर अब भी असमंजस बरकरार
प्रतीकात्मक तस्वीर

Rajasthan Assembly Election 2023: चित्तौड़गढ़ जिले की 5 सीटों में से 4 सीटों पर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं, लेकिन चित्तौड़गढ़ सीट पर अभी भी असमंजस की स्थिति बनी हुई हैं. कांग्रेस ने कपासन, बड़ीसादड़ी, निम्बाहेड़ा और बेगूं सीट पर अपने उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतार दिए हैं. वहीं भाजपा ने जिले की तीन सीटों पर अभी तक उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं जिनमें बड़ीसादड़ी, निम्बाहेड़ा और चित्तौड़गढ़ हैं. 

एससी रिजर्व कपासन सीट पर बैरवा को दिया टिकट

मेवाड़-वागड़ की 28 सीटों में से अनुसूचित जाति के लिए एकमात्र रिजर्व सीट पर कांग्रेस ने शंकर लाल बैरवा को मैदान में उतारा है. बैरवा 2008 में कांग्रेस से चुनाव जीते थे. विधानसभा चुनाव 2013 व 2018 में कांग्रेस ने यहां बाहरी प्रत्याशी उम्मीदवार उतारे थे और पार्टी को दोनों चुनाव में हार का मुंह देखना पड़ा.

2008 में शंकर लाल बैरवा ने भाजपा के बागी रहे अर्जुन लाल जीनगर को 6654 मतों से हराया था. भाजपा इस चुनाव में तीसरे नम्बर पर रही थी. कांग्रेस ने इस बार शंकर लाल बैरवा को फिर चुनावी मैदान में उतारा हैं. भाजपा ने इस सीट पर अभी तक अपना उम्मीदवार नही उतारा हैं.

बड़ीसादड़ी से कांग्रेस ने बद्री जाट को मैदान में उतारा

बड़ीसादड़ी से कांग्रेस ने नया चेहरा मैदान में उतारा हैं. यहां प्रकाश चौधरी 2013 व 2018 का चुनाव हार गए थे. कांग्रेस ने इस बार चित्तौड़गढ़- प्रतापगढ़ दुग्ध उत्पादक संघ (सरस् डेयरी) के चैयरमैन बद्री जाट जगपुरा को टिकट दिया हैं. गांवों में बनी दुग्ध समितियों से जाट का सीधा जुड़ाव हैं.

बड़ीसादड़ी सीट से प्रकाश चौधरी का टिकट कटने से उनके समर्थक आज दोपहर में बड़ीसादड़ी में एक कार्यकर्ता की मीटिंग आयोजित कर रहे हैं. कांग्रेस के बद्री जाट जगपुरा और भाजपा से  पूर्व विधायक व पूर्व जिलाध्यक्ष गौतम दक के बीच चुनावी मुकाबला होगा.

बेगूं से मौजूदा विधायक बिधूड़ी चौथी बार मैदान में

चित्तौड़गढ़ जिले की बेगूं विधानसभा से कांग्रेस ने मौजूदा विधायक राजेन्द्र सिंह बिधूड़ी को फिर से चुनावी मैदान में उतारा है. बिधूड़ी का यह चौथा चुनाव होगा. अब तक तीन चुनाव हुए उसमें से दो बार बिधूड़ी विधायक बने हैं. पहली बार 2008 में दिल्ली से बेगूं आए और चुनाव जीते. फिर 2013 में भाजपा के सुरेश धाकड़ से चुनाव हार गए. फिर 2018 में राजेन्द्र सिंह बिधूड़ी ने भाजपा के सुरेश धाकड़ को 1661 मतों से पराजित कर विधायक बने.

निम्बाहेड़ा सीट पर आंजना और कृपलानी आमने-सामने

निम्बाहेड़ा-छोटीसादड़ी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उदय लाल आंजना और भाजपा से श्रीचन्द कृपलानी के बीच लम्बे समय से चुनावी मुकाबला होता रहा हैं. दोनों 1998 व 1999 में सांसद के चुनाव लड़े और सांसद बने. इस बार भी कांग्रेस के उदय लाल आंजना और भाजपा से श्रीचन्द कृपलानी के बीच चुनावी मुकाबला होगा.

ये भी पढ़ेृं- सीएम योगी आदित्यनाथ का राजस्थान दौरा आज, महंत बालक नाथ के विधानसभा क्षेत्र तिजारा में करेंगे सभा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close