विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 03, 2023

Rajasthan Election 2023: तनोट माता मंदिर में वसुंधरा राजे का 'मन्नत वाला रूमाल', PM 'कमल' को बता चुके हैं CM उम्मीदवार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को चित्तौड़गढ़ में अपनी जनसभा के दौरान राजस्थान में 'कमल' को सीएम का चेहरा बताया था. इसके बाद मंगलवार को वसुंधरा राजे ने तनोट माता मंदिर में पहुंचर मन्नत वाला रूमाल बांधा है.

Read Time: 4 min
Rajasthan Election 2023: तनोट माता मंदिर में वसुंधरा राजे का 'मन्नत वाला रूमाल', PM 'कमल' को बता चुके हैं CM उम्मीदवार
तनोट राय माता मंदिर में पूजा अर्चना करतीं वसुंधरा राजे.

Rajasthan News: राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) मंगलवार को अपने एक दिवसीय जैसलमेर दौरे के दौरान सीमावर्ती गांव तनोट पहुंचीं. इस दौरान भाजपा नेताओं व महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने राजे का गर्म जोशी से स्वागत किया. इसके बाद पूर्व सीएम ने बीएसएफ परिसर का अवलोकन किया और मंदिर परिसर में हो रहे कार्यों के ले-आउट की जानकारी ली. तत्पश्चात राजे ने शहीद स्मारक पर शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित की, जिसके बाद वसुंधरा राजे तनोट राय माता के मंदिर (Tanot Rai Mata Mandir) पहुंचीं.

माता के दरबार में मन्नत वाला रूमाल 

मंदिर में पहुंचकर माता के चरणों में वसुंधरा राजे ने माथा टेक और विधिवत तरह से पूजा अर्चना की. निज मंदिर में पंडित कुंदन मिश्रा व रविशखर उपाध्याय ने बताया कि राजे ने माता से देश-प्रदेश में अमन चैन खुशहाली की कामनाएं की. तत्पश्चात बीएसएफ के अधिकारियों ने राजे को मां के आशीर्वाद स्वरूप प्रसाद, चुनरी व मां का चित्र भेट किया. राजे ने मंदिर में अपनी कामना मांगते हुए रूमाल भी बांधा. मान्यता है कि तनोट माता के दरबार में जो रूमाल बांधकर कामना करता है, उनकी कामना जरूर पूर्ण होती है. 

Latest and Breaking News on NDTV

राजे की तनोट माता में गहरी आस्था

आपको बता दें कि पूर्व सीएम राजे 'देव दर्शन यात्रा' के तहत तनोट पहुंची थीं. राजे की तनोट माता में गहरी आस्था है. पूर्व सीएम तनोट से भादरिया के लिए रवाना हुईं. तनोट दर्शन के दौरान पूर्व सीएम ने जिला प्रमुख प्रताप सिंह सोंलकी, पूर्व विधायक सांगसिंह भाटी, पूर्व विधायक छोटू सिंह भाटी, भाजपा नेता विक्रम सिंह नाचना, कंवराज सिंह चौहान, बाल भारती महाराज, नगर अध्यक्ष अरुण पुरोहित, भाजपा नेता नींबदान चारण, जितेन्द्र भुतड़ा से मुलाकात की. इस दौरान एसडीएम जगदीश आशिया, एएसपी राकेश कुमार राजोरा व सीओ प्रिंयका कुमावत भी पूर्व मुख्यमंत्री के दौरे के चलते मौके पर मौजूद रहे.

पीएम मोदी के बयान के बाद दौरा

वसुंधरा राजे का ये दौरा ऐसा समय पर हुआ है जब राजस्थान में विधानसभा चुनाव दहलीज पर हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को चित्तौड़गढ़ से 'कमल' के चेहरे पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं. पीएम ने कहा था, 'इस चुनाव में हमारा एक ही चेहरा है, और वो है 'कमल'. इस कमल को ही भारी बहुमत से जिताना है. हम इस कमल के नेतृत्व में, कमल के निशान से, राजस्थान का भाग्य भी तेज गति से आगे बढ़ाएंगे. हमारी उम्मीद कमल है, हमारा उम्मीदवार कमल है. हम कमल खिलाएंगे. भाजपा को जिताएंगे. इसी लक्ष्य के साथ हम सभी को एकजुट होकर निकलना है.' ऐसे में राजे का तनोट माता मंदिर आकर मन्नत वाला रूमाल बांधना राजनीतिक पंडितों को कई सियासी संकेत दे रहा है.

ये भी पढ़ें:- 'ज्यूडिशियरी में करप्शन' वाला बयान देकर फंसे अशोक गहलोत, अब हाईकोर्ट से बोले- 'मैं बिना शर्त माफी मांगने के लिए तैयार'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close