विज्ञापन
Story ProgressBack

'आप मांगते-मांगते थक जाओगे, मैं देते-देते नहीं थकूंगा', जोधपुर में कांग्रेस प्रत्याशी के प्रचार में बोले CM गहलोत

Rajasthan Assembly Election: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान जोर पकड़ चुका है. सीएम अशोक गहलोत ने शनिवार को जोधपुर जिले की तीन विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित सभाओं को संबोधित कर कांग्रेसी प्रत्याशियों को जिताने की लोगों से अपील की.

Read Time: 5 min
'आप मांगते-मांगते थक जाओगे, मैं देते-देते नहीं थकूंगा', जोधपुर में कांग्रेस प्रत्याशी के प्रचार में बोले CM गहलोत
जोधपुर में कांग्रेस प्रत्याशी के लिए जनसभा को संबोधित करते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत.

Rajasthan Assembly Election: 'आप मांगते-मांगते थक जाओगे, मैं देते-देते नहीं थकूंगा... मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को फिर से यह लाइन दुहराई. सीएम शनिवार को अपने होमटाऊन जोधपुर में कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए प्रचार अभियान चला रहे थे. इसी दौरान लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने यह कहा. दरअसल शनिवार को मुख्यमंत्री गहलोत ने जोधपुर की तीन विधानसभा सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशी के लिए प्रचार अभियान चलाया. वो सुबह सबसे पहले जोधपुर जिले की भोपालगढ़ विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी गीता देवी बरबड़ के समर्थन में जनता को संबोधित किए.

अपने भाषण में सीएम गहलोत ने कहा कि 40 साल पहले भोपालगढ़ की जनता ने उन्हें आशीर्वाद देकर लोकसभा में भेजा था और अब एक बार फिर वह पूर्व मंत्री की बेटी के लिए वोट मांगने आए हैं और भोपालगढ़ की जनता उन्हें निराश नहीं करेगी. मुख्यमंत्री ने उनकी सरकार द्वारा लगाए गए महंगाई राहत कैंप के बारे में जानकारी दी और कहा कि इस बार उनकी सरकार 7 गारंटी दे रही हैं. इसलिए अब प्रदेश में दोबारा कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए आप गीता देवी बरबड़ को जीता कर भेजें.

भोपालगढ़ के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लोहावट विधानसभा पहुंचे. जहां कांग्रेस प्रत्याशी किसनाराम बिश्नोई के समर्थन में लोगों से कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की बात कही. इस दौरान मुख्यमंत्री ने केरल का जिक्र भी किया. सीएम ने कहा कि वह केरल गए, तब उन्हें बताया गया कि यहाँ वापस कम्युनिस्ट सरकार रिपीट होगी. 70 साल में एक बार कांग्रेस और एक बार कम्युनिस्ट सरकार आने का रिकॉर्ड रहा है. तब उनसे सरकार के रिपीट होने का कारण पूछा, तो बताया कि कोरोना काल के दौरान बेहतर प्रबंध किए गए. जिससे सरकार वापस रिपीट होगी. 

गहलोत ने आगे कहा कि तब मैंने सोचा कि कोरोना के समय किए गए कार्यों से वहां पर सरकार रिपीट होगी तो राजस्थान में कोरोना प्रबंध के साथ किसानों, महिलाओं, युवाओं, गरीबों सहित सभी वर्गों के लिए चलाई गई विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाएं जो कि जिनके देश में एक रिकॉर्ड रहा. उसके दम पर राजस्थान में सरकार वापस क्यों रिपीट नहीं होगी. इस बार राजस्थान में 30 सालों से चली रही 5 साल में कांग्रेस व 5 साल बीजेपी की परंपरा के टूटने के साथ रिवाज बदलेगा तथा कांग्रेस की सरकार बनेगी. 

उन्होंने कहा कि जितनी कांग्रेस मजबूत होगी, उतना ही देश मजबूत होगा. यह बात उन्होंने लोहावट के सादरी में स्थित बालाजी स्टेडियम में लोहावट विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी किसनाराम बिश्नोई के समर्थन में शनिवार को आयोजित जनसभा में संबोधित करते हुए कही. उन्होंने कहा कि आप मांगते-मांगते थक जाओगे, मैं देते-देते नहीं थकूंगा. राजस्थान में सर्वाधिक विकास के कार्यों के होने में विधानसभा क्षेत्र में लोहावट भी उसमें शामिल है. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोहावट, फलौदी क्षेत्र में 42 साल से रिश्ता रहा है. उस समय के अकाल, सूखे के समय गांव-गांव ढाणी ढाणी घूमा था,उस समय का अनुभव आज प्रदेश की जनता की सेवा करने में मेरे काम आ रहा है वहीं उन्होंने पुराने समय के नेताओं को भी याद किया. वहीं गहलोत ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि असली गोभक्त हम लोग हैं. पिछली भाजपा सरकार ने गौशाला प्रबंधन के लिए 500 करोड रुपए दिए, जबकि हमारी सरकार ने 3000 करोड रुपए दिए हैं. 

गहलोत ने 7 गारंटी आगे गिनाई तथा कहा कि प्रदेश में 40 लाख महिलाओं को मोबाइल फोन का वितरण किया जा चुका है। सरकार के वापस आने पर एक करोड़ और महिलाओं को मोबाइल वितरित किए जाएंगे। उन्होंने लोहावट में कांग्रेस प्रत्याशी को जिताने की अपील की. लोहावट के बाद में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत फलोदी पहुंचे जहां उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश छंगाणी के समर्थन में क्षेत्र के लोगों से अपील की.

यह भी पढ़ें - टोंक में सचिन पायलट को मिला बसपा प्रत्याशी का साथ, अशोक बैरवा बोले- मैंने अपनी भूल सुधार ली है

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close