विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Result: टूटा टोंक का टोटका... सचिन पायलट जीते…लेकिन अफसोस कांग्रेस नहीं बदल सकी रिवाज

Sachin Pilot Win in Tonk: टोंक विधानसभा सीट से वोटों की शुरुआती गिनती में सचिन पायलट पीछे हो गए थे. लेकिन बाद में पायलट ने बढ़त बनानी शुरू की और अंत में बड़ी जीत हासिल करने में कामयाब रहे. भाजपा ने पायलट के खिलाफ अजीत सिंह मेहता को उतारा था.

Read Time: 2 min
Rajasthan Result: टूटा टोंक का टोटका... सचिन पायलट जीते…लेकिन अफसोस कांग्रेस नहीं बदल सकी रिवाज
सचिन पायलट.

Rajasthan Assembly Election Results 2023: राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने जीत हासिल कर ली है. वो टोंक विधानसभा सीट से लगातार दूसरी बार मैदान में थे. टोंक में पायलट की जीत इस मामले में अहम है कि क्योंकि यहां आजतक कांग्रेस के किसी विधायक ने लगातार दूसरी बार जीत हासिल नहीं की थी. ऐसे में पायलट की जीत बड़ी है. पायलट की जीत के आंकड़े अभी सार्वजनिक नहीं किए  गए हैं. लेकिन बताया जा रहा है कि पायलट करीब 30 हजार वोटों के अंतर से जीते.  हालांकि पायलट की जीत के बाद भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं में निराशा है. क्योंकि पार्टी प्रदेश में चुनाव हारने की स्थिति में नजर आ रही है. 

मालूम हो कि टोंक विधानसभा सीट से वोटों की शुरुआती गिनती में सचिन पायलट पीछे हो गए थे. लेकिन बाद में पायलट ने बढ़त बनानी शुरू की और अंत में बड़ी जीत हासिल करने में कामयाब रहे. भाजपा ने पायलट के खिलाफ अजीत सिंह मेहता को उतारा था. 

अजीत सिंह मेहता ने शुरुआती घंटों में तो पायलट को कड़ी टक्कर दी. लेकिन अंतिम परिणाम पायलट के पक्ष में रहा. 


यह भी पढ़ें - राजस्थान में विधानसभा चुनाव के परिणाम के पल-पल के अपडेट यहां देखें

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close