विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 23, 2023

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में कांग्रेस-आरएलपी को झटका! पूर्व IAS अधिकारी समेत 10 नेताओं ने ज्वाइन की BJP

बीजेपी और कांग्रेस, दोनों ही पार्टियों ने अपने-अपने उम्मीदवारों के नामों की दो-दो सूची जारी कर दी हैं. जल्द ही शेष बची सीटों पर पार्टी द्वारा नाम तय करके अगली लिस्ट जारी करने की बात कही जा रही है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election 2023: राजस्थान में कांग्रेस-आरएलपी को झटका! पूर्व IAS अधिकारी समेत 10 नेताओं ने ज्वाइन की BJP
पूर्व IAS समेत 10 नेता बीजेपी में शामिल.

Rajasthan News: सेवानिवृत्त भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) अधिकारी अंतर सिंह नेहरा और कांग्रेस नेता सुरेश मिश्रा सहित 10 लोग सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए. जयपुर के जिला कलेक्टर रह चुके अंतर सिंह नेहरा पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी और अन्य की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए. जयपुर की सांगानेर सीट से 2008 में ब्राह्मण चेहरे के तौर कांग्रेस उम्मीदवार के रूप मे विधानसभा चुनाव लड़ चुके सुरेश मिश्रा भी भाजपा में शामिल हुए. इस चुनाव वह भाजपा के घनश्याम तिवाडी से 32912 मतों से हार गए थे. 

नागौर में हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) के कुछ स्थानीय नेता भी भाजपा में शामिल हो गए. आरएलपी की नेता सीमा चौधरी (पंचायत समिति सदस्य), गीता देवी (प्रधान) और उनके पति रेवत राम डागा, आरएलपी के पूर्व प्रवक्ता महिपाल महला भी भाजपा में शामिल हुए. भाजपा के प्रवक्ता के अनुसार, जगदीश बिदियासर, झालाराम भाखर (कांग्रेस से नागौर जिला परिषद सदस्य), भगवाना राम बुरडक (पूर्व प्रधान) और डॉ. सुमन चावला (महिला कांग्रेस-हनुमानगढ़ की पूर्व जिला अध्यक्ष) सहित अन्य नेता भी पार्टी में शामिल हुए हैं.

राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तारीखों को ऐलान हो चुका है. 25 नवंबर को वोटिंग होनी है. इस वक्त प्रदेश में सभी पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करने में जुटी हुई हैं. इस बीच कांग्रेस और आरएलपी के कुछ नेता भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं. राजस्थान के राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि पार्टी इस बार इन्हें टिकट देकर चुनावी मैदान में उतार सकती है. आपको बता दें कि बीजेपी और कांग्रेस, दोनों ही पार्टियों ने अपने-अपने उम्मीदवारों के नामों की दो-दो सूची जारी कर दी हैं. जल्द ही शेष बची सीटों पर पार्टी द्वारा नाम तय करके अगली लिस्ट जारी करने की बात कही जा रही है. वोटिंग के बाद 3 दिसंबर को रिजल्ट जारी होंगे.

ये भी पढ़ें:- चुनाव से पहले हनुमान बेनीवाल को बड़ा झटका, RLP के मुंडवा प्रधान और खींवसर प्रधान के पति भाजपा में हुए शामिल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close