विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 19, 2023

मैं चुनाव लड़ना नहीं चाहता, सीएम ने कहा इसलिए लड़ रहा हूंः विश्वेंद्र सिंह

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विश्वेंद्र सिंह ने भी चुनावों को लेकर मैदान में उतर चुके हैं. अपने पैतृक गांव गया सिनसनी में सिनसिना बाबा की विधिवत पूजा कर और महाराजा सूरजमल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. 

Read Time: 3 min
मैं चुनाव लड़ना नहीं चाहता, सीएम ने कहा इसलिए लड़ रहा हूंः विश्वेंद्र सिंह
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विश्वेंद्र सिंह

Rajasthan Elections 2023: भरतपुर विधानसभा चुनावों को लेकर राजस्थान में हलचल तेज हो गई है. चुनाव की तैयारी कर रहे लगभग सभी नेताओं ने मैदान में जोर आजमाइश शुरू कर दी है, डीग -कुम्हेर विधायक और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विश्वेंद्र सिंह ने भी चुनावों को लेकर मैदान में उतर चुके हैं. बुधवार को उन्होंने अपने पैतृक गांव गया सिनसनी में सिनसिना बाबा की विधिवत पूजा की और महाराजा सूरजमल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. 

35 साल से कर रहा हूं राजनीति

लोगों को संबोधित करते हुए विश्वेंद्र सिंह ने कहा, मुझे राजनीति करते-करते 35 साल हो चुका है, विधायक ,एमपी और मंत्री के पद पर रहकर मैं अब थक चुका हूं. विधायक विश्वेंद्र सिंह ने आगे कहा, मेरा इस बार चुनाव लड़ने का मन नहीं था, लेकिन सीएम गहलोत और जनता ने कहा कि नया डीग जिला बनाया है, उसका विकास होना है. इसलिए आपको चुनाव लड़ना चाहिए.

जनता से सवाल करते हुए उन्होंने कहा, आपका और मेरा नोटों और वोटों का संबंध नहीं है, यह संबंध 14 पीढ़ी पुराना है. आप मेरे हैं और मैं आपका हूं. यह चुनाव मेरा नहीं जनता और विकास का चुनाव है. 

जिला बनने से जमीनों की क़ीमत बढ़ी 

विश्वेंद्र सिंह ने कहा, मैने कभी भी जातिवाद और धर्म को बढ़ावा नहीं दिया और सभी के लिए समान साथ दिया है. विधायक विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि डीग जिला बनने से यहां की जमीनों की कीमत बढ़ी है और आगामी 5 साल में 1000 करोड़ रुपए बजट विकास के लिए मिलेगा. इस क्षेत्र के एनसीआर से अलग होने पर यहां उद्योगों के लगने से तमाम रोजगार के अवसर मिलेंगे. वहीं, भाजपा की हालत ऊपर से नीचे तक खराब होना बताते हुए कहा कि किसी भी क्षेत्र में अनुभवी व्यक्ति की आवश्यकता है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में जेजेपी पार्टी ने ठोकी ताल, भाजपा से गठबंधन पर अभी नहीं बनी बात

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close