विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 20, 2023

Priyanka Gandhi Dausa Visit: दौसा में गरजीं प्रियंका गांधी, कहा- गहलोत सरकार के काम भाजपा को पच नहीं रहे

Priyanka Gandhi Dausa Visit: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आज दौसा में पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) के लिए राजस्थान में निकाली गई कांग्रेस की जन जागरूकता अभियान के समापन के मौके पर आयोजित इस जनसभा में प्रियंका ने गहलोत सरकार की उपलब्धियों का बखान किया.

Read Time: 5 min
Priyanka Gandhi Dausa Visit: दौसा में गरजीं प्रियंका गांधी, कहा- गहलोत सरकार के काम भाजपा को पच नहीं रहे
दौसा में जनसभा को संबोधित करतीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी.

Priyanka Gandhi Dausa Visit: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आज दौसा में एक जनसभा को संबोधित किया. पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) के लिए राजस्थान में निकाली गई कांग्रेस की जन जागरूकता अभियान के समापन के मौके पर आयोजित इस जनसभा में प्रियंका ने गहलोत सरकार की उपलब्धियों का बखान किया. साथ ही महंगाई, बेराजगारी, पेंशन स्कीम जैसे मुद्दों पर केंद्र सरकार पर तीखे हमले किए. प्रियंका गांधी ने कहा कि प्रदेश की सरकार को महंगाई राहत कैंप लगानी पड़ी, क्योंकि केंद्र सरकार ने इतनी महंगाई बढ़ा दी.

ERCP नहर परियोजना नहीं, 13 जिलों के लिए जीवनदायनी गंगाः प्रियंका
राजस्थान में कांग्रेस सरकार के काम और स्कीम को देखकर भाजपा घबराई हुई है. गहलोत सरकार के काम भाजपा को पचन नहीं रही है. लेकिन आप लोग वोट डालते समय इन कामों को याद रखना. आंखें खोलकर वोट देना. ERCP के मु्द्दे पर प्रियंका गांधी ने कहा कि ERCP मात्र एक नहर परियोजना नहीं है बल्कि दौसा और 13 जिलों के लिए जीवनदायनी गंगा के समान है.

राम-राम सा से संबोधन की शुरुआत
राम-राम सा से अपने संबोधन की शुरुआत करने के बाद प्रियंका गांधी ने अंत में सभा में मौजूद लोगों का आवाहन करते हुए कहा कि राजस्थान का रिवाज बदल डालो. इस बार दोबारा कांग्रेस को लाओ. इसबार आंखें खोलकर वोट दो. आपके लिए कितना काम किया है, आपके लिए कितना संघर्ष किया है, आपके लिए जो दिन रात काम दिया है उसे वोट दें. 

राजस्थान वीरों का प्रदेश... प्रियंका गांधी
सभा में महिलाओं को संबोधित करते हुए प्रियंका ने कहा कि बहनों आप खेतों में काम करती हैं, आप बहुत संघर्ष कर रही हैं. इसके बाद भी यहां आई इसके लिए बहुत धन्यवाद. राजस्थान के बारे में प्रियंका ने कहा कि यह वीरों का प्रदेश है, यहां के महापुरुषों ने हमारे देश के लिए बड़े-बड़े बलिदान दिए. इस देश के जन-जन ने देश को मजबूत बनाने के लिए बलिदान दिया है, महिलाओं ने बलिदान दिया है, युवाओं ने बलिदान दिया है, किसानों ने बलिदान दिया है.


'बीजेपी के नेता अपने और अपने उद्योगपतियों के लिए काम कर रहे हैं'
बीजेपी पर हमला करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि BJP के नेता अपने और अपने उद्योगपति म‍ित्रों के ल‍िए काम कर रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी अपने ल‍िए 8 हजार करोड़ का हवाई जहाज खरीदते हैं, लेक‍िन क‍िसानों का कर्ज माफ करने के ल‍िए उनके पास पैसा नहीं है. 27 हजार करोड़ की इमारत बनवाने के ल‍िए पैसा है, लेक‍िन पुरानी पेंशन के ल‍िए पैसा नहीं है. 

आपके प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है। इस सरकार ने आपके जीवन में हर मदद करने का प्रयास क‍िया है. अगर आप प‍िछले 5 साल की सरकार का काम देखेंगे तो आप यह पाएंगे क‍ि कांग्रेस सरकार ने आपके जीवन को मजबूत करने का काम क‍िया है.

दौसा के सिकरांय में आयोजित जनसभा में प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि ERCP को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा दिया जाएगा. लेकिन नहीं दिया. प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा के नेता से सिर्फ जुमलेबाजी होती है.  नेहरू, इंदिरा और शास्त्री के बनवाएं नहरों का जिक्र करते हुए प्रियंका ने कहा कि देश के लिए काम करना होता है तो ऐसे काम होता है. खोखली जुमलेबाजी नहीं होती.

चुनाव की बात करते हुए प्रियंका ने कहा कि सरकार से हम क्या उम्मीद रखते हैं. सरकार हमारे लिए क्या करेगी. यह सोचना बहुत जरूरी है. किसान के बच्चे बड़े होकर जवान बनते है, सीमा पर देश की सुरक्षा करते है. आप देश की रीढ़ है. आप चाहते है कि सरकार आपका ख्याल रखें.

यह भी पढ़ें - क्या कमल का फूल सड़क बनाएगा? BJP के 'उम्मीदवार' पर अशोक गहलोत ने उठाए सवाल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close