विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 16, 2023

Rajasthan Election 2023: बीजेपी की दूसरी लिस्ट का बढ़ सकता है इंतजार! कई सीटों पर बवाल के बीच अब बन रही ये रणनीति

नड्डा सुबह 10 बजे उदयपुर एयरपोर्ट पहुंच गए और शहर के एक निजी होटल में कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों की संगठनात्मक बैठक लेने के बाद शाम 4:40 बजे जोधपुर चले जाएंगे.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election 2023: बीजेपी की दूसरी लिस्ट का बढ़ सकता है इंतजार! कई सीटों पर बवाल के बीच अब बन रही ये रणनीति
जेपी नड्डा (फाइल फोटो).

Rajasthan News: राजस्थान में भाजपा प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट का इंतजार बढ़ गया है. पहली 41 उम्मीदवारों की सूची पर विरोध और बवाल के बाद भाजपा अब दूसरी सूची जारी करने में जल्दबाजी कर रिस्क नहीं उठाना चाह रही है. केंद्रीय चुनाव समिति की रविवार को प्रस्तावित बैठक टलने के कारण यह स्थिति बनी है. बीजेपी हाईकमान शेष सीटों के पैनल तैयार करने के लिए नए सिरे से अब होमवर्क में जुट गई है. इसके लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज खुद राजस्थान आ रहे हैं.

स्थानीयों तवज्जो देने पर विचार

आज बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा उदयपुर और जोधपुर में संभाग स्तर पर भाजपा नेताओं के साथ बैठक करेंगे और टिकट दावेदारों के साथ डैमेज कंट्रोल को लेकर चर्चा करेंगे. मजबूत टिकट दावेदार, जातीय और सियासी समीकारणों की स्थिति को समझा जाएगा. पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के स्थानीय नेताओं को तवज्जो देने और कार्यकर्ताओं की सुनने की बात कहने और गुलाबचंद कटारिया से गुप्त मुलाकात के बाद अब स्थानीय नेताओं को पार्टी तवज्जो देने पर नए सिरे से विचार कर रही है.

डैमेज कंट्रोल पर होगा मंथन

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज उदयपुर और जोधपुर दोनों संभाग के पदाधिकारी और वरिष्ठ नेताओं की बैठक लेंगे. नड्डा सुबह 10 बजे उदयपुर एयरपोर्ट पहुंच गए और शहर के एक निजी होटल में कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों की संगठनात्मक बैठक लेने के बाद शाम 4:40 बजे जोधपुर चले जाएंगे. जोधपुर में भी टिकट दावेदार और उनके समर्थकों के चल रहे विरोध पर डैमेज कंट्रोल को लेकर बात होगी. सीएम अशोक गहलोत को उनके घर में घेरने और सरदारपुरा से सीएम के सामने मजबूत प्रत्याशी खड़ा करने पर भी पार्टी मंथन कर रही है. ताकि गहलोत चुनावी प्रचार- प्रसार करने प्रदेश स्तर पर कम से कम जा सकें और अपने विधानसभा क्षेत्र में ही उलझे रहें. 

रविवार को टाल दी गई बैठक

नड्डा का 18 अक्टूबर को कोटा और अजमेर संभाग के दौरे पर रहने का प्रस्तावित कार्यक्रम है. इन्हीं सभी स्थितियों के कारण केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक रविवार को टाल दी गई. अब समिति की बैठक 17 या 20 अक्टूबर को हो सकती है. दूसरी सूची में प्रदेश के कई शीर्ष नेताओं के नाम शामिल होंगे. इनमें ए-कैटेगरी की ज्यादा सीटों के टिकट शामिल किए जा सकते हैं. ये ऐसी सीटें हैं. जिन पर बीजेपी मजबूत स्थिति में है और नेता भी दमदार हैं. प्रदेश भाजपा कोर कमेटी में पिछले दिनों नेताओं में इन सीटों पर चर्चा हो चुकी है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close