विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Assembly Session: शपथ लेने के बाद गोविन्द सिंह डोटासरा ने विधानसभा में ऐसा क्या कहा कि हंगामा हो गया

राजस्थान विधानसभा सदन में आज उस समय हंगामा हो गया जब शपथ लेने के बाद राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने लोकसभा-राज्यसभा सांसदों के निलंबन का विरोध किया. सदन में कांग्रेस विधायक हाथ पर काली पट्टी बांध कर विधानसभा में पहुंचे थे.

Read Time: 2 min
Rajasthan Assembly Session: शपथ लेने के बाद गोविन्द सिंह डोटासरा ने विधानसभा में ऐसा क्या कहा कि हंगामा हो गया
शपथ के दौरान गोविंद सिंह डोटासरा

Rajasthan Assembly Session: राजस्थान में आज 16वीं विधानसभा के पहले सत्र का आगाज हो गया. सबसे पहले CM भजनलाल शर्मा ने शपथ ली उसके बाद दोनों डिप्टी CM दिया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा ने शपथ ली. इस दौरान सदन में कई तरह के हंगामें भी देखने को मिले. कांग्रेस विधायक लोकसभा और राज्यसभा से निलंबित किए सांसदों के पक्ष में काली पट्टी बांध कर विधानसभा में पहुंचे थे.

शपथ के बाद डोटासरा ने कहा कि,शपथ लेने के बाद मैं यह कहना चाहता हूं कि, मैं और मेरी पार्टी आज देश में जो लोकतंत्र और प्रजातंत्र की हत्या हो रही है उसका विरोध करता हूं'. डोटासरा की इस बात का भाजपा के विधायकों ने विरोध किया और प्रोटेम स्पीकर कालीचरण सर्राफ ने उन्हें ऐसा करने से रोका.

राजस्थान विधानसभा सदन में आज उस समय हंगामा हो गया जब शपथ लेने के बाद राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने लोकसभा-राज्यसभा सांसदों के निलंबन का विरोध किया.

राजस्थानी में शपथ लेने पर रोका 

कोलायत से निर्वाचित अंशुमान सिंह भाटी ने राजस्थानी भाषा में  विधायक पद की शपथ लेना शुरू की तो प्रोटेम स्पीकर कालीचरण सर्राफ ने उन्हें रोका.स्पीकर ने कहा कि,आप राजस्थानी भाषा में शपथ नहीं ले सकते क्यूंकि राजस्थानी भाषा संविधान की 8वीं अनुसूची में शामिल नहीं है. उन्होंने कहा कि, आप उन्हीं भाषाओँ में शपथ ले सकते हैं जो संविधान की 8वीं में शामिल हैं.  उसके बाद अंशुमान सिंह ने दोबारा हिंदी भाषा में शपथ ली. वहीं, रामगढ़ से कांग्रेस विधायक ज़ुबैर खान ने संस्कृत में शपथ ली.

यह भी पढ़ें- विधानसभा में 72 विधायक पहली बार लेंगे शपथ, इस बार सदन पहुंची 20 महिला विधायक

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close