विज्ञापन
Story ProgressBack

16th Rajasthan Assembly Session: राजस्थान विधानसभा का सत्र 19 जनवरी से शुरू होगा, सुबह 11 बजे होगा सत्र आरंभ

Rajasthan assembly session: राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष (Leader of Opposition) के रूप में टीकाराम जूली के नाम पर बड़ी चर्चा है. हालांकि कांग्रेस में अभी भी नेता प्रतिपक्ष को लेकर आधिकारिक घोषणा होना बाकी है.

Read Time: 3 min
16th Rajasthan Assembly Session: राजस्थान विधानसभा का सत्र 19 जनवरी से शुरू होगा, सुबह 11 बजे होगा सत्र आरंभ
राजस्थान विधानसभा ( फाइल फोटो)

16th Rajasthan Assembly Session: नई सरकार के गठन के बाद राजस्थान विधानसभा का नया सत्र 19 जनवरी को शुरू हो जाएगा. 19 जनवरी को शुरू हो रहे राजस्थान विधानसभा का सत्रारंभ सुबह 11 बजे से होगा. हालांकि इससे पहले राजस्थान विधानसभा के लिए विपक्ष की तरफ से नेता प्रतिपक्ष चुना जाएगा. अभी तक कांग्रेस की ओर से नेता प्रतिपक्ष नेता के रूप में किसी की घोषणा नहीं की गई है.

राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष (Leader of Opposition) के रूप में टीकाराम जूली के नाम पर बड़ी चर्चा है. हालांकि कांग्रेस में अभी भी नेता प्रतिपक्ष को लेकर आधिकारिक घोषणा होना बाकी है.

गौरतलब है बीते रविवार को राजस्थान में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के अगले प्रदेश अध्यक्ष के रूप में  टीकाराम जूली (Tika Ram Jully)के नाम की चर्चा बड़ी जोरों से उठी. कांग्रेस विधायक टीकाराम जूली पिछली अशोक गहलोत सरकार में मंत्री रहे थे. चर्चा है कि कांग्रेस उन्हें राजस्थान में बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है. राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस की करारी हार के बावजूदद टीकाराम जूली को लोगों ने एक लाख बड़े अंतर से जिताया है.

अभी टीकाराम को लेकर दो चर्चाएं चल रही है. पहला. कांग्रेस टीकाराम को नेता प्रतिपक्ष बना सकती है, दूसरा, कांग्रेस टीकाराम को पीसीसी अध्यक्ष (PPC Chief Of Rajasthan) भी बना सकती है. दोनों चर्चाओं के पीछे कई तर्क दिए जा रहे हैं. 

गौरतलब है 16वीं राजस्थान विधानसभा के सत्र में इस बार कई नवाचर देखने को मिल सकते हैं. इसमें संसद टीवी की तर्ज पर राजस्थान विधानसभा अपना चैनल शुरू करने और विधानसभा की कार्यवाही को पेपरलेस करने के लिए सभी सदस्यों को ट्रेनिंग देना शामिल है, ताकि सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चल सके और ज्यादा से ज्यादा जनहित के कार्य हो सके.

ये भी पढ़ें-Tika Ram Jully Profile: कौन हैं टीकाराम जूली, जिन्हें राजस्थान में बड़ी जिम्मेदारी देने जा रही कांग्रेस

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close