विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 18, 2023

राजस्थान: भीलवाड़ा में ATS का बड़ा एक्शन, प्रतिबंधित संगठन PFI के समर्थक को किया गिरफ्तार

भीलवाड़ा जिले से रविवार को एटीएस ने पीएफआई के एक समर्थक को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार समर्थक 22 वर्ष का है. वह सोशल मीडिया के जरिए पीएफआई से जुड़ने के लिए लोगों को प्रोत्साहित कर रहा था.

Read Time: 2 min
राजस्थान: भीलवाड़ा में ATS का बड़ा एक्शन, प्रतिबंधित संगठन PFI के समर्थक को किया गिरफ्तार
प्रतीकात्मक तस्वीर.
जयपुर:

राजस्थान पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (ATS) ने रविवार को भीलवाड़ा जिले से प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के एक कथित समर्थक को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार पीएफआई समर्थक कथित तौर पर सोशल मीडिया के माध्यम से व्यक्तियों को राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित कर रहा था. एटीएस ने संदिग्ध के पास से दो मोबाइल फोन भी जब्त किए हैं. इनका इस्तेमाल कथित तौर पर सोशल मीडिया पर राष्ट्र विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए किया गया था.

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एटीएस और एसओजी) अशोक राठौड़ ने बताया कि एटीएस को सोशल मीडिया के माध्यम से जारी राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में मोहम्मद सोहेल भिश्ती नामक व्यक्ति के शामिल होने की सूचना मिली थी. सूचना पर एटीएस की टीम को कार्रवाई के लिए भीलवाड़ा भेजा गया.

मालूम हो कि पीएफआई को केंद्र सरकार ने आतंकवादी गतविधियों में शामिल होने के कारण प्रतिबंधित संगठन बताते हुए प्रतिबंधित कर दिया है. एनआईए के साथ-साथ राज्य सरकारों की एंटी टेरर टीम इसपर लगातार नकेल कस रही है.

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एटीएस ने आगे बताया कि जांच के दौरान सोहेल भिश्ती को सोशल मीडिया के जरिए लोगों को भड़काने और देश विरोधी कार्यों को बढ़ावा देने में शामिल पाया गया इसके साथ ही उसके पीएफआई से जुड़े होने और विदेश में संबंध होने के सबूत भी सामने आए.

उन्होंने बताया कि 22 वर्षीय आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है. जिसके बाद उससे जुड़े अन्य लोगों पर कानूनन कार्रवाई की जाएगी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close