विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: हनुमान बेनीवाल की पार्टी पर सीएम भजनलाल की छवि धूमिल करने का आरोप, BJP ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र

Lok Sabha Election 2024: हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के खिलाफ शिकायत लेकर बीजेपी चुनाव आयोग पहुंच गई है. राजस्थान भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति के सदस्य एडवोकेट योगेन्द्र सिंह तंवर ने अपने पत्र में सीएम भजन लाल शर्मा की छवि धूमिल करने का आरोप लगाया है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Politics: हनुमान बेनीवाल की पार्टी पर सीएम भजनलाल की छवि धूमिल करने का आरोप, BJP ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र
राजस्थान सीएम भजनलाल शर्मा और आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल.

Rajasthan News: राजस्थान भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति के सदस्य एडवोकेट योगेन्द्र सिंह तंवर (Yogendra Singh Tanwar) ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी (Chief Electoral Officer) को पत्र लिखकर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) के खिलाफ सीएम भजनलाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) को बदनाम करने की शिकायत की है. मुख्य निर्वाचन अधिकारी को लिखे पत्र में तथाकथित वायरल वीडियो को फर्जी और गलत तथा मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की छवि खराब करने का प्रयास बताया गया है और दोषियों पर कार्रवाई की मांग की गई है.

ओडिशा के विधायक को सीएम शर्मा बताया

पत्र में लिखा है, 'लोकसभा चुनाव के दौरान आरएलपी पार्टी द्वारा स्वयं के पेज व सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल किया जा रहा है, जो कि ओडिशा के बीजेडी विधायक भूपेन्द्र सिंह का है. फैक्ट चेक में भी इसको गलत माना गया है. यह वीडियो राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को क्रिकेट खेलते हुए एवं जिसमें उनको गिरते हुए दिखाया गया है. जबकि इसमें सीएम शर्मा नहीं हैं. ज्योति त्रिवेदी ने 30 दिसंबर 2023 को फैक्ट चैक कर लिया था, इसके बावजूद भी आरएलपी द्वारा व अन्य 4 अन्य द्वारा इस वीडियो का दुरुपयोग कर सोशल मीडिया, फेसबुक, इंस्टाग्राम व अन्य पेजों पर डाला गया है. इस प्रकार भारतीय जनता पार्टी व मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की छवि को धूमिल किया जा रहा है, जिससे पार्टी के कार्यकर्ताओं में रोष है और चुनाव के समय में गलत संदेश आम जनता में देने की दृष्टि से इस वीडियो को चलाया जा रहा है. अतः आपसे निवेदन है कि सोशल मीडिया से इस वीडियो को हटाया जाए व उक्त के खिलाफ कठोर कानूनी कार्यवाही करें.'

दरअसल, इंटरनेट पर जिस वीडियो को सीएम भजन लाल शर्मा का बताकर वायरल किया जा रहा है उसमें एक शख्स सफेद कुर्ता पायजामा पहने हुए क्रिकेट खेलता हुआ नजर आ रहा है, जो अचाकर मुंह के बल गिर जाता है. उसके जमीन पर गिरते ही बैट उसके हाथ से छूट जाता है, और फिर वो अपना चेहरा पकड़ लेता. ये नजारा देख आसपास खड़े लोग उसे संभालने दौड़ पड़ते हैं. लेकिन वीडियो में दिख रहे शख्स राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा नहीं, बल्कि ओडिशा के बीजेडी विधायक भूपेंद्र सिंह हैं, जो 25 दिसंबर को कालाहांडी के बेलखंडी में एक खेल प्रतियोगिता का उद्घाटन करने के लिए गए थे. इस दौरान उनके सिर में चोट आई थी, जिसके बाद उन्हें तुरंत नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया था. 

ये भी पढ़ें:- दौसा में आमने-सामने हुए कन्हैया और मुरारी, भाजपा प्रत्याशी बोले, इस बार मुरारी की नहीं, कन्हैया की बांसुरी बाजेगी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close