विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 30, 2023

Rajasthan Cabinet Expansion: नए मंत्रियों के लिए गाड़ियां तैयार, शपथ के बाद इन्हीं में बैठकर राजभवन से होंगे रवाना

Rajasthan Cabinet Minister List: मुख्यमंत्री राजभवन में राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात कर मंत्री की शपथ लेने वाले विधायकों की सूची सौंपेंगे. इसी के साथ बनाए जाने वाले मंत्री को विधायकों को विधिवत सूचना दी जाएगी और वह पार्टी कार्यालय पहुंचेंगे, जहां उन्हें तिलक लगाकर राजभवन के लिए रवाना किया जाएगा.

Read Time: 3 mins
Rajasthan Cabinet Expansion: नए मंत्रियों के लिए गाड़ियां तैयार, शपथ के बाद इन्हीं में बैठकर राजभवन से होंगे रवाना

Rajasthan Cabinet Expansion 2023: राजस्थान में भाजपा सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार आज दोपहर 3:15 बजे राजभवन में होगा. इसे लेकर लगभग सभी तैयारियां जयपुर में पूरी कर ली गई है. वहीं दूसरी ओर मंत्रियों को मिलने वाली गाड़ियों को भी तैयार कर लिया गया है. मोटर गैराज में इन गाड़ियों की साफ सफाई की जा रही है. बताया जा रहा है कि दो दर्जन से ज्यादा गाड़ियों को तैयार किया गया है. मंत्री पद की शपथ लेने के बाद मंत्री इन्हीं गाड़ियों से राजभवन से रवाना होंगे.

राजभवन में तैयारियां पूरी

राजभवन में इस वक्त की गई तैयारियों पर गौर करें तो यहां एक बड़ा पंडाल तैयार किया गया है, जिसमें विशेष आमंत्रित सदस्यों के बैठने की व्यवस्था की गई है. शॉर्ट नोटिस पर हो रहे इस कार्यक्रम में ज्यादा गेस्ट आमंत्रित नहीं किए गए हैं. हालांकि राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह को लेकर की जा रहीं तैयारी की तस्वीर 4 दिन पहले ही सामने आ गई थी. तब से ही यह क्यास लगाए जा रहे थे कि मंत्रिमंडल विस्तार अब कभी भी हो सकता है. लेकिन अब उन क्यासों पर आज विराम लग जाएगा.

ये हो सकते हैं संभावित मंत्री

राजस्थान में संभावित मंत्रियों के रूप में कई विधायकों के नाम सामने आ रहे हैं. लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा नौक्षम चौधरी, मदन दिलावर, पब्बा राम, सुमित गोदारा, पुष्पेंद्र सिंह राणावत, झाबर सिंह खर्रा, जोगेश्वर गर्ग, दीप्ति किरण माहेश्वरी, भैराराम सियोल, जितेंद्र गोठवाल, जवाहर सिंह बेडम, उदयलाल भडाना, हंसराज पटेल, जेठानंद व्यास, फूल सिंह मीणा, अजय सिंह किलक, सिद्धि कुमारी, कैलाश वर्मा, संजय शर्मा, शैलेश सिंह, शत्रुघ्न गौतम, मंजू देवी बाघमार, हीरालाल नागर, कालीचंद सर्राफ, प्रटप सिंह सिंघवी के नामों की हो रही है.

कुछ ही देर में सौंपी जाएगी सूची

सूत्रों के मुताबिक, आज करीब 20 विधायक मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. हालांकि वास्तव में कितने मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी ये सिर्फ सीएम भजनलाल शर्मा को पता है. फिलहाल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने सभी विधायकों को जयपुर में रहने के निर्देश दे रखे हैं. कुछ ही देर में मुख्यमंत्री राजभवन में राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात कर मंत्री की शपथ लेने वाले विधायकों की सूची सौंपेंगे. इसी के साथ बनाए जाने वाले मंत्री को विधायकों को विधिवत सूचना दी जाएगी और वह पार्टी कार्यालय पहुंचेंगे, जहां उन्हें तिलक लगाकर राजभवन के लिए रवाना किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:- राजस्थान: इन 5 विधायकों के नाम लगभग तय, राजभवन में आज ले सकते हैं मंत्री पद की शपथ!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
धान की खेती के लिए पानी की मांग पर किसानों की आरपार की लड़ाई जारी, वार्ता विफल के बाद हिरासत में लिये गए 17 किसान
Rajasthan Cabinet Expansion: नए मंत्रियों के लिए गाड़ियां तैयार, शपथ के बाद इन्हीं में बैठकर राजभवन से होंगे रवाना
International Tiger Week from June 28 in Ranthambore, experts will present their views
Next Article
Rajasthan News: रणथंभौर में 28 जून से अंतरराष्ट्रीय बाघ सप्ताह, विशेषज्ञ रखेंगे अपने विचार
Close
;