विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव से पहले BJP ने सुधारी भूल! आज घर वापसी करेंगे ये नेता, राजस्थान में बढ़ी हलचल

Chandrabhan Singh Aakya will Joins BJP: टिकट न मिलने से नाराज होकर निर्दलीय चुनाव लड़कर जीतने वाले विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या आज अपने सभी साथियों संग बीजेपी में घर वापसी करने वाले हैं. दोपहर करीब 1 बजे वे जयपुर प्रदेश कार्यालय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे.

Read Time: 3 min
Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव से पहले BJP ने सुधारी भूल! आज घर वापसी करेंगे ये नेता, राजस्थान में बढ़ी हलचल
बीजेपी में आज घर वापसी करेंगे चंद्रभान सिंह आक्या.

Rajasthan News: चित्तौड़गढ़ के निर्दलीय विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या (Chandrabhan Singh Aakya) आज दोपहर बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) ज्वाइन कर सकते हैं. सीएम भजन लाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी (CP Joshi) की मौजूदगी में उनकी भाजपा में वापसी होगी. करीब 5 माह पहले भाजपा ने चित्तौड़गढ़ विधानसभा सीट से चन्द्रभान सिंह आक्या का टिकट काटकर जयपुर से नरपत सिंह राजवी को दे दिया था, जिससे आक्या नाराज हो गए थे और फिर निर्दलीय चुनाव में उतरकर जीत हासिल की थी. 

जब्त हो गई थी राजवी की जमानत

इस दौरान आक्या ने कई बार कहा कि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने पुरानी खुन्नस निकालते हुए मेरा टिकट कटवा दिया. चुनाव नतीजों में भाजपा उम्मीदवार नरपत सिंह राजवी की जमानत जब्त हो गई. राजवी को टिकट मिलने के बाद जयपुर से 10 दिन बाद चित्तौड़गढ़ पहुंचे और चुनावी प्रचार शुरू किया था. चुनावी नतीजों में उन्हें करीब 19 हजार मत ही मिले थे. इनके चुनाव में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने भी प्रचार किया, लेकिन वोटों में तब्दीली नहीं हो सकी. यहां तक कि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष जोशी के बूथ से भाजपा बुरी तरह से हारी थी.

'चाय से ज्यादा केतलियां गर्म हैं'

आक्या चुनाव जीतने के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर अपना समर्थन पत्र सौंपा. निर्दलीय विधायक आक्या ने भाजपा में जाने के लिए पुरजोर कोशिश की, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली. इस दौरान आक्या के समर्थकों और भाजपा समर्थकों के बीच काफी मनमुटाव भी हो गया. यहां तक कि दोनों के समर्थक एक साथ मंच भी साझा नहीं करते थे. पिछले दिनों भाजपा उम्मीदवार जोशी के चुनावी कार्यालय के उद्घाटन के दौरान बेगूं के विधायक सुरेश धाकड़ ने मंच से कहा कि चाय के बजाय केतलियां ज्यादा गर्म हैं. चुनाव के दौरान ये केतलियां थोड़ी ठंडी रहे ताकि पार्टी को नुकसान ना हो. इसके बाद 10-12 दिन पहले निर्दलीय विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या ने लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया तो भाजपा पदाधिकारी हरकत में आए और मामला ऊपर तक पहुंचा. 

एक हफ्ते से जयुपर में पड़ाव

इसके बाद निर्दलीय विधायक आक्या और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष जोशी को एक जाजम पर लाने के लिए निम्बाहेड़ा विधायक श्रीचंद कृपलानी को जिम्मेदारी दी. पिछले दिनों मुख्यमंत्री के आवास पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष व निर्दलीय विधायक एक जाजम पर आए और अपने मनमुटाव को दूर किया. विधायक आक्या भाजपा में अकेले वापसी नहीं करना चाहते थे. वो पिछले एक सप्ताह से जयपुर में पड़ाव डाले हुए थे कि उनके साथी जिनको भाजपा ने निष्काषित किया, उनको भी पार्टी में वापसी साथ में की जाए. आखिरकार लोकसभा चुनाव से पहले आज दोपहर बाद निर्दलीय विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या अपने समर्थकों के साथ भाजपा में वापसी करने जा रहे हैं. हालांकि आक्या ने भाजपा में वापसी के दौरान क्या शर्ते रखी होगी यह समय आने पर ही पता चल पाएगा. फिलहाल आक्या के बड़ी संख्या में समर्थक चित्तौड़गढ़ से जयपुर के लिए प्रस्थान कर गए हैं और आज भाजपा में वापसी करेंगे.

ये भी पढ़ें:- मेघवाल vs मेघवाल की लड़ाई में होगी शर्मा-गहलोत की एंट्री, बीकानेर में एक साथ ठोकेंगे ताल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close