विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता हॉस्पिटल से डिस्चार्ज, अब घर पर ले रहे स्वास्थ्य लाभ

राजस्थान में काउंटिंग से पहले मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता की तबियत खराब हो गई. मगंलवार को उन्हें इलाज के लिए सवाई मान सिंह हॉस्पिटल में लाया गया.

Read Time: 3 min
राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता हॉस्पिटल से डिस्चार्ज, अब घर पर ले रहे स्वास्थ्य लाभ
राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता.

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार 25 नवंबर को 75 फीसदी से अधिक मतदान हुआ. अब मतगणना का इंतजार है. वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी. राजस्थान में मतगणना से पहले प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (Rajasthan Chief Electoral Officer) प्रवीण गुप्ता से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. मंगलवार को प्रवीण गुप्ता की तबियत ज्यादा हो गई. आनन-फानन में उन्हें इलाज के लिए जयपुर से सवाई मानसिंह हॉस्पिटल में लाया गया.

मिली जानकारी के अनुसार भारतीय प्रशासनिक सेवा के 1995 बैच के अधिकारी गुप्ता को अस्पताल ले जाया गया और ईसीजी सहित बाकी स्वास्थ्य जांच की गई. अस्पताल के एक डॉक्टर ने बताया,‘‘संपूर्ण चिकित्सा जांच के लिए, उन्हें अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई में स्थानांतरित कर दिया गया है.''

प्रवीण गुप्ता को एसएमएस के मेडिकल ICU में बेड नंबर 8 पर भर्ती किया गया था. बताया गया कि घर पर सांस लेने में तकलीफ के बाद उन्हें अस्पताल लाया गया. डॉ. सुधीर मेहता की देखरेख में मुख्य निर्वाचन अधिकारी का इलाज चल रहा है.  सीईओ प्रवीण गुप्ता को घर पर नाश्ता करते हुए उल्टी हुई थी. जिसके बाद वो बेहोश हो गए थे. 

इसके बाद उन्हें हॉस्पिटल लाया गया था. Ias कृष्ण कुणाल एसएमएस हॉस्पिटल पहुंचे. निर्वाचन विभाग के अधिकारी कर्मचारी भी एसएमएस हॉस्पिटल पहुंचे. गृह प्रमुख सचिव आनंद कुमार, चिकत्सा  सचिव टी रविकांत सहित अन्य वरीय अधिकारियों ने हॉस्पिटल पहुंचकर सीईओ प्रवीण गुप्ता का हालचाल जाना. 

हालांकि शाम 4 बजे के करीब प्रवीण गुप्ता को हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया. अब वो अपने घर पर आ गए हैं. उनका हालचाल जानने के लिए जब एनडीटीवी की सीनियर जर्नलिस्ट हर्षा सिंह ने उन्हें फोन किया तो उन्होंने हालचाल पूछने के लिए एनडीटीवी को शुक्रिया कहा.  

बताया गया कि मंगलवार को राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता को बेचैनी महसूस होने के बाद जयपुर के सवाई मान सिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया था. चुनाव विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि बेचैनी महसूस होने के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया.

हालांकि शाम 4 बजे के बाद प्रवीण गुप्ता को इमरजेंसी वार्ड से डिस्चार्ज कर दिया गया. मालूम हो कि राज्य विधानसभा की 200 सीट में से 199 सीट पर 25 नवंबर को मतदान हुआ था और मतगणना तीन दिसंबर को होगी. राज्य में चुनाव के बीच मुख्य निर्वाचन अधिकारी की भूमिका सबसे बड़ी थी. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान में किसी भी सीट पर नहीं होगा पुनर्मतदान, मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने PC में दी जानकारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close