विज्ञापन
Story ProgressBack

ओडिशा में BJP सरकार की शपथ ग्रहण में शामिल हुए राजस्थान CM भजनलाल, कुवैत अग्निकांड में भारतीयों की मौत पर जताया शोक

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने खुद ट्वीट करते हुए भी ओडिशा के नए मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी को बधाई दी. साथ ही उन्होंने अरुणाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के लिए चुने गए भाजपा विधायक दल के नेता पेमा खांडू को बधाई दी.

Read Time: 4 mins
ओडिशा में BJP सरकार की शपथ ग्रहण में शामिल हुए राजस्थान CM भजनलाल, कुवैत अग्निकांड में भारतीयों की मौत पर जताया शोक
राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा.


Rajasthan CM Bhajan Lal Sharma: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा बुधवार को ओडिशा के दौरे पर रहे. ओडिशा में पहली बार बनी भाजपा सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में भजनलाल शर्मा शामिल हुए. इस दौरान उनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा के कई बड़े नेताओं के साथ मुलाकात हुई. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने खुद ट्वीट करते हुए भी ओडिशा के नए मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी को बधाई दी. साथ ही उन्होंने अरुणाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के लिए चुने गए भाजपा विधायक दल के नेता पेमा खांडू को बधाई दी. साथ ही साथ सीएम ने कुवैत अग्निकांड में जान गंवाने वाले भारतीयों के लिए शोक संवेदना जताई. 

दरअसल मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के साथ-साथ भाजपा शासित अन्य राज्यों के सीएम भी बुधवार को ओडिशा के दौरे पर रहे. सीएम भुवनेश्वर में नवनिर्वाचित राज्य सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए. उन्होंने मोहन चरण माझी को ओडिशा के मुख्यमंत्री और कनक वर्धन सिंह देव, प्रवती परीदा को उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर हार्दिक बधाई दी. 

इस दौरान भजनलाल शर्मा की PM मोदी और भाजपा के बड़े नेताओं से मुलाक़ात हुई. दौरे के दौरान CM प्रवासी राजस्थानियों से भी मिले. सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन और मुख्यमंत्री माझी के कुशल नेतृत्व में ओडिशा प्रगति के नए पथ पर अग्रसर होगा. प्रदेश में जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से सभी वर्गों का सर्वांगीण विकास भी सुनिश्चित होगा.

ओडिशा की नवनिर्वाचित सरकार को दी बधाई

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा- ओडिशा की नवनिर्वाचित सरकार में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर माननीय मोहन चरण माझी और राज्य के उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर कनक वर्धन सिंह देव और प्रवती परीदा को राजस्थान परिवार की ओर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित की. मुझे पूर्ण विश्वास है कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल मार्गदर्शन एवं आपके सक्रिय नेतृत्व में ओडिशा प्र‍गति, विकास एवं जन कल्याण के नए कीर्तिमान स्थापित करेगा. प्रभु जगन्नाथ से आप सभी के उज्ज्वल कार्यकाल हेतु कामना करता हूं. 

अरुणाचल में सीएम चुने जाने पर पेमा खांडू को दी बधाई

इसके अलावा एक अन्य ट्वीट में राजस्थान सीएम भजनलाल शर्मा ने अरुणाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के लिए चुने गए पेमा खांडू को बधाई दी. उन्होंने लिखा- अरुणाचल प्रदेश में भाजपा के विधायक दल का नेता चुने जाने पर पेमा खांडू को हृदयतल से बधाई एवं शुभकामनाएं. आशा और पूर्ण विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल मार्गदर्शन व आपके सक्रिय नेतृत्व में अरुणाचल प्रदेश विकास की नित नई ऊंचाइयों को प्राप्त करेगा. प्रभु श्री राम से आपके उज्ज्वल एवं उत्कृष्ट कार्यकाल की कामना है.

कुवैत में लगी आग में जान गंवाने वालों के लिए जताया शोक

इसके अलावा मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कुवैत में लगी भीषण आग में जान गंवाने वाले 40 से अधिक भारतीयों के लिए शोक जताया. उन्होंने लिखा- कुवैत के मंगाफ शहर की इमारत में अग्नि विभीषिका में 40 से अधिक भारतीयों की मृत्यु अत्यंत दुःखद एवं हृदय विदारक है. वर्तमान स्थिति पर भारतीय दूतावास ने गहन निगरानी स्थापित की हुई है और वह प्रभावितों की सहायता हेतु स्थानीय प्रशासन के साथ निरंतर समन्वय में है. प्रभु से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान व घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं. ॐ शांति!

यह भी पढ़ें - राजस्थान में बीजेपी अध्यक्ष के बदलाव की चर्चा, क्या होगा अब नए चेहरे का गणित...

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नहीं थम रही पाकिस्तान से ड्रग और वेपन की सप्लाई, राजस्थान पुलिस ने फिर बरामद की 10 करोड़ की हेरोइन
ओडिशा में BJP सरकार की शपथ ग्रहण में शामिल हुए राजस्थान CM भजनलाल, कुवैत अग्निकांड में भारतीयों की मौत पर जताया शोक
RSRTC to run four ac buses from bikaner to ajmer and jodhpur woman and senior citizen will get discount of 50 percent in fare charge
Next Article
राजस्थान में 1 जुलाई से चलेंगी 4 नई AC बसें, इन लोगों को किराए पर मिलेगी 50 फीसदी की छूट
Close
;