विज्ञापन
Story ProgressBack

बजट पर राजस्थान CM भजनलाल शर्मा का खास इंटरव्यू, NDTV से बोले सीएम- 10 लाख युवाओं को देंगे नौकरी

बजट पर राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने NDTV से खास बातचीत की है. सीएम शर्मा ने इस बातचीत में सरकार की योजनाओं, कार्यनीति और आगामी योजनाओं पर खुलकर चर्चा की.

बजट पर राजस्थान CM भजनलाल शर्मा का खास इंटरव्यू, NDTV से बोले सीएम- 10 लाख युवाओं को देंगे नौकरी
राजस्थान सीएम भजनलाल शर्मा.

Rajasthan CM Bhajan Lal Sharma Exclusive Interview: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बुधवार को बजट पेश होने के बाद सबसे पहले NDTV से एक्सक्लूसिव बातचीत की. इस बातचीत के दौरान सीएम शर्मा ने अपनी सरकार की आगामी कार्ययोजना के साथ-साथ नीतियों और बजट की बड़ी बातों पर भी खुलकर चर्चा की. एनडीटीवी की रेजिडेंट एडिटर हर्षा कुमारी सिंह के साथ हुई बातचीत में सीएम शर्मा ने युवाओं पर चर्चा करते हुए कहा कि किसी भी देश और प्रदेश के लिए युवा रीढ़ की हड्डी होता है. पिछली सरकार में कई भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक हुए. इससे युवाओं के सपने चकनाचूर हुए. हमने अपने संकल्प पत्र में पेपर लीक पर एक्शन की बात कही थी. सरकार में आते ही हमने इसपर काम भी किया. अब बजट में भी हमने युवाओं को नौकरी देने की घोषणा की है. 


युवाओं के मुद्दें पर भजनलाल शर्मा ने कहा कि हमने 5 साल में 4 लाख युवाओं को नौकरी देने की घोषणा की है. प्राइवेट सेक्टर में हम 6 लाख नौकरी देंगे. हम युवाओं के सपनों को पूरा करने में लगे हैं. हमारे युवा हर क्षेत्र में आगे बढ़ें, इसके लिए हम काम रहे हैं.  सीएम ने एनडीटीवी से कहा हम अपने कार्यकाल में 10 लाख युवाओं को रोजगार देंगे.

सीएम शर्मा ने कहा कि युवा हमारी प्राथमिकता में है. हम आने वाले 5 साल में 10 लाख युवाओं को रोजगार देंगे. भर्तियों के लिए हम कैलेंडर बनाने जा रहे हैं. 22000 युवाओं को हम नियुक्ति पत्र दे चुके हैं. आगे भी तेजी से सभी विभागों में भर्ती निकलेगी.

जल-जीवन हरियाली मिशन और पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) पर राजस्थान सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि जल जीवन मिशन के जरिए 25 लाख परिवारों को पीने का पानी मिलेगा. सालों से लंबित चली आ रही ईआरसीपी योजना भी ट्रैक पर है. पिछली सरकार ने इसे अटकाए रखा. लेकिन हम केंद्र और एमपी सरकार की मदद से इसे जमीन पर लाने जा रहे हैं.   

एनर्जी सेक्टर के बारे में सीएम शर्मा ने कहा कि ऊर्जा क्षेत्र में हमें 90,000 करोड़ का घाटा विरासत में मिला है.  2027 तक हम ऊर्जा में निवेश करेंगे और किसानों को दिन में भी बिजली देंगे. हम सौर ऊर्जा में आत्मनिर्भर होंगे. 

सड़क निर्माण पर सीएम शर्मा ने कहा कि हम 53000 किलोमीटर सड़कों का निर्माण कर रहे हैं और 9 नए ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे भी विकसित कर रहे हैं. 

राजस्थान में उद्योग को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एक निवेश राजस्थान शिखर सम्मेलन और एक प्रवासी राजस्थान शिखर सम्मेलन आयोजित करेगा. सीएम शर्मा ने कहा कि हर हर राज्य की राजधानी में एक राजस्थानी सदन बनाएगे. हम एनआरआईएस को राजस्थान में निवेश के लिए आमंत्रित करेंगे. 

सीएम शर्मा ने आगे कहा कि राजस्थान शक्ति और भक्ति की भूमि है. यह सशस्त्र बलों में सबसे अधिक संख्या में लोगों को भेजता है और इस संदर्भ में हम सभी स्तरों पर खेलों को बढ़ावा देना चाहते हैं. 

राजस्थान में संभागीय स्तर पर खेल विश्वविद्यालय बनेगा. पीटीआई और खेल प्रशिक्षकों के लिए भर्तियां होंगी. एक पेड़ माँ के नाम और मात्र वन हमारी प्राथमिकता है. वनरोपण और पेड़ों की सुरक्षा करना और उन्हें बढ़ते हुए देखना. हम हरा-भरा राजस्थान चाहते हैं. 

यह भी पढ़ें - 
Rajasthan Budget: 5 लाख नई भर्ती, 15 लाख 'लखपति दीदी', पढ़ें राजस्थान बजट की सभी बड़ी बातें
राजस्थान के किसानों के लिए बजट में हुई यह 5 अहम घोषणाएं, इजराइल जाएंगे 100 किसान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan: BJP विधायक जयदीप बिहानी के खिलाफ अपहरण और मारपीट का मुकदमा दर्ज, MLA के समर्थन में बाजार बंद 
बजट पर राजस्थान CM भजनलाल शर्मा का खास इंटरव्यू, NDTV से बोले सीएम- 10 लाख युवाओं को देंगे नौकरी
CM Bhajanlal Sharma will meet the High Command in Delhi today, special strategy may be discussed before the Assembly.
Next Article
Rajasthan Politics: दिल्ली में आज हाई कमान से मिलेंगे CM भजनलाल शर्मा, उपचुनाव से पहले खास रणनीति पर हो सकती है चर्चा
Close
;