विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Paper Leak: पेपर लीक कांड उजागर करने वाली SOG टीम को CM से मिली शाबाशी, जांच में गहराई तक जाने के निर्देश

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने गुरुवार को ADG वीके सिंह के नेतृत्व में गठित पेपर लीक एसआईटी टीम को मुलाकात के लिए ओटीएस आवास पर बुलाया. इस दौरान जांच की प्रगति रिपोर्ट सीएम को सौंपी गई.

Read Time: 3 min

एसओजी टीम ने सीएम भजन लाल शर्मा से की मुलाकात.

Rajasthan News: राजस्थान में पेपर लीक कांड (Paper Leak Case) का उजागर करने वाली स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) टीम ने आज मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) से ओटीएस आवास पर जाकर मुलाकात की. इस दौरान एडीजी वीके सिंह (V.K Singh) ने पेपर लीक मामले में अब तक हुई जांच की प्रगति रिपोर्ट सीएम को सौंपी और इस विषय में सारी जानकारियां उपलब्ध कराईं. बैठक के दौरान सीएम ने एसओजी की टीम को शाबाशी दी और पेपर लीक जांच में गहराई तक जाने के निर्देश दिए. सीएम ने कहा कि राजस्थान में चीटिंग और पेपर लीक को जड़ से खत्म करना है ताकि योग्य युवाओं को रोजगार के अवसर मिल सकें.

'पेपर लीक का एक भी दोषी नहीं बचेगा'

एक दिन पहले जयपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते वक्त भी सीएम शर्मा ने पेपर लीक का जिक्र किया था. उन्होंने कहा था, 'हमारा वादा है कि पेपर लीक का एक भी दोषी सजा से बच नहीं पाएगा. किसान कठिन हालात में संघर्ष कर अपने बच्चों को पढ़ने के लिए शहर भेजता है, ताकि वह सरकारी सेवा में आकर जीवन में आगे बढ़ सके. लेकिन जब पेपर लीक होता है तो किसानों के सपने चकनाचूर हो जाते हैं. हमने सरकार बनते ही पेपर लीक के दोषियों पर सख्त कार्रवाई की और एसआईटी का गठन किया. आज गुनहगारों को गिरफ्तारियां हो रही हैं. हमारा वादा है कि पेपर लीक का एक भी दोषी सजा से बच नहीं पाएगा.'

बीते कुछ दिनों में हुए कई बड़े खुलासे

बताते चलें कि बीते कुछ दिनों में एसओजी ने जेईई भर्ती परीक्षा और एसआई भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में कई बड़े खुलासे करते हुए 16 ट्रेनी सब-इंस्पेक्टर समेत कई आरोपियों को गिरफ्तार किया है. एसओजी की इस कार्रवाई से राजधानी जयपुर समेत पूरे प्रदेश में हड़कंप सा मचा हुआ है. डमी कैंडिडेट बैठाकर एग्जाम देने वालों की गिरफ्तारियां हो रही हैं. पैसे देकर भर्ती परीक्षा पास करने वाले पकड़े जा रहे हैं. पेपर लीक करने वालों को ढूंढकर जेल भेजा रहा है. एसओजी की इसी कार्रवाई को लेकर विस्तृत चर्चा के लिए आज सीएम ने पूरी टीम को अपने आवास पर मीटिंग के लिए बुलाया था.

ये भी पढ़ें:- राजस्थान में BAP से गठबंधन कांग्रेस की मजबूरी! वरना BJP का ये दांव पड़ जाएगा भारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close