विज्ञापन

विदेश यात्रा के बाद दिल्ली पहुंचे राजस्थान CM भजनलाल शर्मा, आज जयपुर में होगा भव्य स्वागत

Rajasthan CM News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा 6 दिवसीय विदेश यात्रा के बाद आज वापस भारत लौट आए हैं. कुछ ही घंटों में वे जयपुर आएंगे जहां एयरपोर्ट पर उनके भव्य स्वागत की तैयारियां की जा रही हैं.

विदेश यात्रा के बाद दिल्ली पहुंचे राजस्थान CM भजनलाल शर्मा, आज जयपुर में होगा भव्य स्वागत
भजनलाल शर्मा

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) जापान और दक्षिण कोरिया की 6 दिवसीय यात्रा (Foreign Visit) के बाद शनिवार सुबह भारत लौट आए. उनका विमान नई दिल्ली एयरपोर्ट (IGI Airport) पर लैंड हुआ, जहां उनका स्वागत किया गया. इसके बाद वे जयपुर के लिए रवाना हो गए. एयरपोर्ट (Jaipur Airport) पर उनके भव्य स्वागत की तैयारियां हैं.

'यह एक अच्छी यात्रा थी'

सीएम भजनलाल की यह विदेश यात्रा आगामी 'राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024' की तैयारियों का हिस्सा थी. बैठक के दौरान साझेदारी को आगे बढ़ाने पर चर्चा हुई और साथ ही राज्य में निवेश के नए अवसरों पर प्रकाश डाला गया. विदेश यात्रा के दौरान उनके साथ रहे राजस्थान के डिप्टी सीएम प्रेम चंद बैरवा ने कहा, 'यह एक अच्छी यात्रा थी और निवेशकों का हमारे प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण है और सीएम ने भी उन्हें सकारात्मक तरीके से हर संभव सहायता प्रदान करने का वादा किया है.'

'यात्रा सकारात्मक परिणाम देगी'

सीएम शर्मा के दौरे पर बोलते हुए राजस्थान के मंत्री जवाहर सिंह ने कहा, 'राज्य में निवेश करने की इच्छुक विभिन्न देशों की कंपनियों को आमंत्रित करने के लिए राजस्थान शिखर सम्मेलन के संबंध में सीएम की यह यात्रा सकारात्मक परिणाम देगी, रोजगार पैदा करेगी. मुझे उम्मीद है कि विदेशी कंपनियां राज्य के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करेंगे और पीएम मोदी के नेतृत्व में राजस्थान के विकास में मदद करेंगे. दुनिया भर के देशों ने भारत पर भरोसा दिखाया है क्योंकि वह जो कहते हैं वह करते हैं.'

राजस्थान में निवेश कर सकती  हैं ये कंपनियां

जापान से पहले, राजस्थान के सीएम एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ दक्षिण कोरिया की दो दिवसीय यात्रा पर थे. कई दक्षिण कोरियाई कंपनियों ने राजस्थान में अवसर तलाशने और राज्य में अपना कारोबार बढ़ाने में रुचि व्यक्त की. इसमें सैमसंग हेल्थकेयर, एलएक्स इंटरनेशनल, ओरियन कॉर्पोरेशन और ह्योसंग कॉर्पोरेशन के साथ-साथ कोरियाई स्टोन एसोसिएशन सहित कई प्रमुख दक्षिण कोरियाई कंपनियां शामिल हैं. 

दिसंबर में होगा राइजिंग राजस्थान समिट

सीएम शर्मा के नेतृत्व वाली राजस्थान सरकार 9-11 दिसंबर को राजधानी जयपुर में 'राइजिंग राजस्थान' वैश्विक निवेश शिखर सम्मेलन 2024 की मेजबानी करेगी. तीन दिवसीय मेगा शिखर सम्मेलन, जिसका उद्देश्य राज्य में वैश्विक निवेश, नवाचार और भागीदारी को आकर्षित करना और सुविधाजनक बनाना है, उद्योग और वाणिज्य विभाग, निवेश संवर्धन ब्यूरो (बीआईपी) और रीको के सहयोग से आयोजित किया जाता है, जिसमें बीआईपी सेवा प्रदान की जाती है.

ये भी पढ़ें:- बारां के प्रसिद्ध डोल मेले की आज, 18 दिन तक सजेगा रंगमंच, देव विमान होंगे आकर्षण का केंद्र

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MLA Zubair Khan Death: रामगढ़ विधायक जुबेर खान का निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार
विदेश यात्रा के बाद दिल्ली पहुंचे राजस्थान CM भजनलाल शर्मा, आज जयपुर में होगा भव्य स्वागत
Watch: Light tank made in India will run in hilly areas, 'Zorawar' successfully tested in Jaisalmer
Next Article
Watch: चीन के खिलाफ भारत का नया हथियार तैयार, जैसलमेर में हुआ 'जोरावर' का सफल परीक्षण
Close