विज्ञापन
Story ProgressBack

Covid Cases in Rajasthan: सिलिकोसिस पीड़ित मरीज की जयपुर में कोरोना से मौत, दौसा में मचा हड़कंप

दौसा सीएमएचओ डॉक्टर सुभाष बिलोनिया का इस मामले में कहना है कि, मृतक को दोनों वैक्सीन लगी हुई थीं. फिलहाल कॉविड पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने वाले लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है. सभी को कोविड प्रोटोकॉल के तहत हम आइसोलेट करेंगे.

Read Time: 3 min
Covid Cases in Rajasthan: सिलिकोसिस पीड़ित मरीज की जयपुर में कोरोना से मौत, दौसा में मचा हड़कंप
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan News: राजस्थान में एक बार फिर कोरोना की दस्तक से हड़कंप मच गया है. दौसा जिले में शुक्रवार को एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई है. सीएमएचओ डॉ सुभाष बिलोनिया ने बताया कि यह मरीज सिलिकोसिस बीमारी से ग्रसित था, जिसके चलते इसे 4 दिसंबर को भर्ती कर इलाज किया गया और 14 दिसंबर को इसे छुट्टी दे दी गई. लेकिन अचानक फिर तबीयत बिगड़ी तो 19 दिसंबर को जयपुर टीबी अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जहां इसकी हालत में सुधार नहीं होने के चलते बीते कल इसका कोरोना टेस्ट किया गया तो पॉजिटिव आया. उसके बाद इसकी मौत हो गई.

सांस लेने में हो रही थी दिक्कत

जिले में कोरोना महामारी का करीब 6 महीने बाद यह पहला कैस है. नांगल राजावतान की जोजाला ढाणी, मलवास निवासी कोरोना पीड़ित एक व्यक्ति की जयपुर में उपचार के दौरान गुरुवार दोपहर को मौत हो गई है. जिले में 23 जून के बाद पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद मौत होने से स्वास्थ्य महकमें में हड़कम मच गया है. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुभाष बिलोनिया ने बताया कि, उक्त मरीज की 4 दिसंबर को तबीयत खराब होने पर परिजनों ने उसे जिला चिकित्सालय में दिखाया था. लेकिन मरीज को सांस लेने में अधिक दिक्कत होने पर उसे जयपुर रेफर कर दिया गया था. इस दौरान परिजनों ने मरीज को जयपुर टीबी सेंटर में 5 दिसंबर को भर्ती करा दिया. ऐसे में उपचार के बाद तबीयत में सुधार होने पर 14 दिसंबर को डॉक्टरों ने उसे छुट्टी दे दी. लेकिन इसके बाद फिर से 18 दिसंबर की रात्रि वापस तकलीफ होने पर 19 दिसंबर को मरीज बाबूलाल मीना को टीबी सेंटर जयपुर में भर्ती कराया गया.

मृतक को लगी थीं दो वैक्सीन

मरीज के दोबारा भर्ती होने पर जब उसकी कॉविड जांच की गई तो उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. गुरुवार दोपहर को इलाज के दौरान जयपुर अस्पताल में उसकी मौत हो गई. हालांकि इस पूरे मामले की स्वास्थ्य विभाग दौसा को कानों-कान खबर तक नहीं थी. लेकिन जब इस मामले की जानकारी दौसा सीएमएचओ को मिली तो स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया. सीएमएचओ डॉक्टर सुभाष बिलोनिया का इस मामले में कहना है कि, मृतक को दोनों वैक्सीन लगी हुई थीं. फिलहाल कॉविड पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने वाले लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है. सभी को कोविड प्रोटोकॉल के तहत हम आइसोलेट करेंगे.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close