विज्ञापन

जिला अस्पताल में भारी अव्यवस्था, वार्ड में कुत्तों का राज, पुरुष नर्स करा रहे हैं महिला का प्रसव

जिला अस्पताल की अव्यवस्था स्वास्थ्य  विभाग के निर्देशों की पोल खोल रहा है. ताजा मामला डीग अस्पताल का है. जहां एक ओर वार्ड में कुत्तों का राज दिख रहा है.

जिला अस्पताल में भारी अव्यवस्था, वार्ड में कुत्तों का राज, पुरुष नर्स करा रहे हैं महिला का प्रसव

Rajasthan News: राजस्थान में सरकार लगातार स्वास्थ्य सुविधा और अस्पताल में अच्छी व्यवस्था देने की बात कर रही है. स्वास्थ्य विभाग लगातार स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक कर रहा है और स्थिति में सुधार के निर्देश भी दिये जा रहे हैं. लेकिन अस्पताल प्रशासन पर विभाग के निर्देशों का कोई असर नहीं पड़ रहा है. यही वजह है कि जिला अस्पताल की अव्यवस्था स्वास्थ्य  विभाग के निर्देशों की पोल खोल रहा है. ताजा मामला डीग अस्पताल का है. जहां एक ओर वार्ड में कुत्तों का राज दिख रहा है तो दूसरी ओर पाया गया कि अस्पताल में महिला का प्रसव पुरुष नर्स करवा रहे हैं. जो भी भारी लापरवाही का उदाहरण है.

प्रसव के दौरान महिला को अच्छी सुविधा मिले इसके लिए सरकार प्रयास कर रही है. लेकिन अस्पताल प्रशासन सरकार की नीति को पलीता लगाते हुए नजर आ रहे हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

महिला का प्रसव पुरुष नर्स ने करवाया

डीग अस्पताल में डूंगरपुर निवासी 24 वर्षीय रेखा मीना पत्नि रमेश मीणा को बुधवार रात 2 बजे अचानक प्रसव पीड़ा हुई. जिसे परिजन डीग सीएचसी लेकर पहुंचे. जहां महिला को भर्ती कराया गया. महिला के प्रसव के दौरान महिला चिकित्सक व महिला नर्स अस्पताल में नहीं होने के कारण पुरुष नर्स द्वारा प्रसव कराया गया. उसके बाद महिला को भरतपुर रेफर कर दिया गया. अस्पताल में महिलाएं सुरक्षित एवं गोपनीय प्रसव कराने आती हैं. मगर अस्पताल में पुरुष नर्स द्वारा प्रसव कराना अस्पताल प्रशासन की लापरवाही को दर्शाता है.

Latest and Breaking News on NDTV

अस्पताल परिसर और वार्ड में कुत्तों का डेरा

डीग जिला अस्पताल में कुत्तों ने अपना डेरा जमाया है. लेकिन इससे अस्पताल प्रशासन को कोई फर्क नहीं पड़ रहा है. हालात यह है कि जिस वार्ड में मरीजों का इलाज चल रहा है, वहां भी बेड के नीचे कुत्ते बैठे नजर आ रहे है. इन कुत्तों को देखकर मरीज और उनके परिजन दहशत में हैं. खुद को अस्पताल में असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. वहीं विभाग इन कुत्तों को लेकर गंभीर नहीं है. जबकि इस वार्ड नवजात बच्चे भी रहते हैं, जिन्हें सबसे अधिक खतरा कुत्तों से रहता है.

जब इस मामले को लेकर के संयुक्त निदेशक डॉ.गौरव कपूर से संपर्क करने की कोशिश की तो उनसे संपर्क नहीं हो सका.

यह भी पढ़ेंः भरतपुर में कुत्तों ने 5 साल की मासूम को नोंचा, हाई कोर्ट जस्टिस ने कहा- 'सरकार क्या कर रही.. हमारे गली में भी कुत्ते हैं'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Fake Medicine: बाजार में बिक रही 25 प्रतिशत दवाएं नकली, ऐसे करें पहचान
जिला अस्पताल में भारी अव्यवस्था, वार्ड में कुत्तों का राज, पुरुष नर्स करा रहे हैं महिला का प्रसव
Sanjeevani Scam Ashok Gehlot reaction on Gajendra Singh Shekhawat clean chit, said- SOG took U-turn under govt pressure
Next Article
संजीवनी घोटालाः गजेंद्र सिंह शेखावत के क्लीन चिट पर गहलोत की प्रतिक्रिया, बोले- सरकार के दबाव में SOG ने यू-टर्न लिया
Close