विज्ञापन

शिक्षा विभाग के कर्मचारी नेता निलंबित, मदन दिलावर के खिलाफ किया था यह काम, कहा था- दिल्ली तक जाउंगा

जोधपुर पिछले दिनों शिक्षक नेता शंभू सिंह मेड़तिया द्वारा जोधपुर शहर में शिक्षा मंत्री के खिलाफ लगाए गए पोस्ट के बाद में अब शिक्षा विभाग हरकत में आया है. शिक्षा विभाग ने कर्मचारी नेता शंभू सिंह मेड़तिया को निलंबित किया है.

शिक्षा विभाग के कर्मचारी नेता निलंबित, मदन दिलावर के खिलाफ किया था यह काम, कहा था- दिल्ली तक जाउंगा

Rajasthan News: राजस्थान के जोधपुर में पिछले दिनों शिक्षक नेता शंभू सिंह मेड़तिया काफी चर्चाओं में आ गए थे. क्योंकि उन्होंने राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. शंभू सिंह ने शिक्षा मंत्री के खिलाफ जिले में पोस्टर लगवाए थे जिस पर लिखा था 'पलटू राम'. अब इस हरकत की वजह से शिक्षा विभाग ने कर्मचारी नेता शंभू सिंह मेड़तिया को निलंबित कर दिया है. शिक्षा विभाग द्वारा निलंबित करने के बाद कार्यालय संयुक्त निदेशक स्कूल शिक्षा द्वारा शंभू सिंह मेड़तिया का मुख्यालय मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी शेरगढ़ जोधपुर ग्रामीण किया गया है. जहां उन्हें अपनी उपस्थिति देनी पड़ेगी.

जोधपुर पिछले दिनों शिक्षक नेता शंभू सिंह मेड़तिया द्वारा जोधपुर शहर में शिक्षा मंत्री के खिलाफ लगाए गए पोस्ट के बाद में अब शिक्षा विभाग हरकत में आया है. शिक्षा विभाग ने कर्मचारी नेता शंभू सिंह मेड़तिया को निलंबित किया है.

जिला शिक्षा अधिकारी मुख्यालय कार्यालय से निकाले आदेश में लिखा गया है कि शंभू सिंह मेड़तिया अध्यापक लेवल प्रथम जो की राजकीय प्राथमिक विद्यालय बागा सूरसागर जोधपुर में कार्यरत है. जो की शिक्षा मंत्री के  जोधपुर प्रवास के दौरान बार-बार राज्य सरकार एवं शिक्षा विभाग के खिलाफ जमकर अशोभनीय नारेबाजी करना, शिक्षा मंत्री का पुतला फूंकना, विभिन्न समाचार पत्रों में शिक्षा मंत्री का विरोध प्रदर्शन किए जाने एवं शिक्षा मंत्री के विरुद्ध जोधपुर शहर के विभिन्न स्थानों पर होर्डिंग लगाना और इसके अलावा शिक्षा मंत्री को पलटू राम जैसे अशोभनीय शब्दों का प्रयोग किए और विभाग की छवि आमजन में धूमिल होने के कारण राजस्थान सिविल सेवा के नियम  1958 के नियम 13 (2) के अंतर्गत तुरंत प्रभाव से निलंबित किया जाता है.
Latest and Breaking News on NDTV

शंभू सिंह मेड़तिया ने किया मदन दिलावर का जमकर विरोध

दरअसल शिक्षक कर्मचारी नेता शंभू सिंह मेड़तिया में शिक्षा मंत्री के खिलाफ लगातार प्रदर्शन कर रहा था. उसने जोधपुर शहर में जगह-जगह होर्डिंग्स लगाकर शिक्षा मंत्री को पलटू राम बताया था. पोस्ट में लिखा गया था कि 7 महीने में 7 आदेश शिक्षा मंत्री द्वारा निकाले गए बाद में उन्हें पलट दिए गए. शंभु सिंह मेड़तिया का कहना था कि शिक्षा मंत्री द्वारा बार-बार आदेश पलटने को लेकर उन्हें पलटू राम लिखा था. वहीं शिक्षा मंत्री द्वारा एक तरफ तो सरकारी स्कूल में प्रवेश उत्सव चल रहा था, दूसरी तरफ शिक्षा मंत्री निजी विद्यालयों के कार्यक्रम में जाकर निजी विद्यालयों के मालिकों को बढ़ावा दे रहे थे. उनका विरोध इसी बात को लेकर था. इसके अलावा पिछले दिनों प्रदेश स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह में भी शंभू सिंह मेड़तिया का नाम का चयन हुआ था. लेकिन बाद में उनका नाम हटा दिया था. उसको लेकर भी कर्मचारी नेता और शिक्षा मंत्री के बीच में खींचतान देखी जा रही थी. शिक्षक नेता शंभू सिंह मेड़तिया ने बताया कि उन्होंने चार बच्चों से स्कूल में 106 बच्चों का नामांकन करवाया. 

Latest and Breaking News on NDTV

वहीं 6 लाख रुपए लगाकर स्कूल का विकास कराया और पीएम श्री योजना में स्कूल का नाम दर्ज हुआ था. उनके 28 साल के नौकरी में कभी भी कोई भी नोटिस नहीं मिला था. लेकिन दुर्भावना वश उनका नाम शिक्षक सम्मान से हटाया गया था. हालांकि पोस्टर वार के बाद में शंभू सिंह मेड़तिया ने अपना एक वीडियो जारी कर शिक्षा मंत्री पर कई सवाल खड़े किए थे. और अब इन सब बातों को लेकर शंभू सिंह मेड़तिया को निलंबित किया गया है.

दिल्ली तक जाएंगे शंभू सिंह

हालांकि एनडीटीवी से बातचीत में शंभू सिंह मेड़तिया ने बताया था कि शिक्षा मंत्री के खिलाफ उनका प्रदर्शन रुकेगा नहीं अभी तो पोस्टर लगाए हैं आने वाले दिनों में वह जयपुर भी जाएंगे और दिल्ली तक भी जाएंगे. उनका मकसद प्रदेश के मुख्यमंत्री के ध्यान में लाना है कि उनके द्वारा बनाए गए शिक्षा मंत्री किस तरह से निजी विद्यालयों को प्रोत्साहन दे रहे हैं वही बार-बार आदेश निकलने के बाद पलट रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः ACB Action: जलदाय विभाग के AAO को किया गया गिरफ्तार, 10 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IAS टीना डाबी ने स्कूल में बच्चों के साथ जमीन पर बैठकर किया लंच, बाद में पूछ लिया छात्र से यह एक सवाल
शिक्षा विभाग के कर्मचारी नेता निलंबित, मदन दिलावर के खिलाफ किया था यह काम, कहा था- दिल्ली तक जाउंगा
Pradhan Mantri Vishwakarma Yojana Rajasthan 1.3 lakh artisans got loan in one year 
Next Article
PM विश्वकर्मा योजना से राजस्थान में एक साल में 1.3 लाख कारीगरों को मिला ऋण, दीया कुमारी बोलीं- वरदान बनी योजना
Close