विज्ञापन
Story ProgressBack

पोछा मारते राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का वीडियो वायरल, जानें पूरा मामला

पीएम मोदी की अपील के तहत राजस्थान सरकार के शिक्षा मंत्री और पंचायती राज मंत्री मदन दिलावर ने 15 जनवरी को मंदिर में साफ-सफाई और पोछा मारते दिखे.

Read Time: 4 min
पोछा मारते राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का वीडियो वायरल, जानें पूरा मामला
मदन दिलावर ने मंदिर में लगाया पोछा

Madan Dilawar: राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह पोछा मारते दिख रहे हैं. हाल ही में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी से अपील की थी कि अपने-अपने क्षेत्रों में मंदिरों की साफ-सफाई करें. इसके साथ ही तीर्थ स्थानों की सफाई का अभियान चलाएं. अब पीएम मोदी की इसी अपील के तहत राजस्थान सरकार के शिक्षा मंत्री और पंचायती राज मंत्री मदन दिलावर ने 15 जनवरी को मंदिर में साफ-सफाई और पोछा मारते दिखे. मंत्री मदन दिलावर अपने विधानसभा क्षेत्र रामगंजमंडी में एक मंदिर में साफ सफाई की.

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने रामगंजमंडी में गायत्री शक्ति पीठ मंदिर में स्वच्छता अभियान चलाकर पूरे मंदिर की साफ-सफाई की है. मदन दिलावर के साथ कार्यकर्ता और आम लोग भी इस अभियान में उनका साथ दिया. वहीं उन्होंने सभी लोगों से क्षेत्र के मंदिरों में स्वच्छता अभियान चलाने की अपील की है.

साफ-सफाई के लिए 5 से 40 लाख दिये जाते हैं

मंत्री मदन दिलावर ने यहां सफाई अभियान के दौरान कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर में प्रभु रामचंद्र विराजेंगे. इस एतिहासिक अवसर पर दिवाली मनाई जाएगी. पीएम मोदी ने देश के सभी मंदिरों और धार्मिक स्थलों की साफ सफाई करने का आग्रह किया है. इसलिए सभी लोग मंदिर के साथ नगर को स्वच्छ बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें.

उन्होंने कहा, छोटी से छोटी पंचायत को 5 लाख रुपए साल तथा बड़ी पंचायत को 40 लाख रुपए साल के दिए जा रहे है, फिर भी अपेक्षित परिणाम नजर नहीं आ रहे हैं. उन्होंने जनता से भी अपील की कि सभी मिलकर अपने क्षेत्र की सफाई में योगदान दें. जिससे केवल क्षेत्र ही नहीं बल्कि राजस्थान भी स्वच्छ हो जाए.

गरीब परिवार के यहां किया भोजन

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने अन्य कई कार्यक्रमों में शिरकत की. वहीं दोपहर में वह एक झुग्गी झोपड़ी में पहुंच गए और गरीब परिवा के बीच भोजन किया. वह एक स्टील फैक्ट्री में काम करने वाले परिवार विशाल और उसकी पत्नी संतोष बाई के घर पहुंचे.

Latest and Breaking News on NDTV

वहीं, संतोष बाई ने मंत्री जी कहा कि उनके 5 बच्चे हैं और बच्चों की शिक्षा नहीं हो पा रही है. घर भी कच्चा है. इस पर मंत्री जी ने संतोष बाई की मांग को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिये. साथ ही बच्चों की उच्च शिक्षा का भी आश्वासन दिया.

यह भी पढ़ेंः 6 साल बाद राजस्थान से विदा हुए भाजपा के संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, बीते दिनों जेपी नड्डा से मांगी थी नई जिम्मेदारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close