विज्ञापन
Story ProgressBack

राहुल गांधी ने पूछा, हमारे देश को सब सोने की चिड़िया कहते हैं, लेकिन वह धन किसके हाथों में है?

हमारी सरकार ने भोजन का अधिकार (मिड डे मील), मनरेगा, भूमि अधिग्रहण बिल दिया है. तो वहीं बीजेपी ने देश को  GST, किसान बिल, नोटबंदी दी है. यह अब आपको तय करना है कि आपको कैसी सरकार चाहिए.

Read Time: 3 min
राहुल गांधी ने पूछा, हमारे देश को सब सोने की चिड़िया कहते हैं, लेकिन वह धन किसके हाथों में है?
राहुल गांधी (फाइल फोटो)
भरतपुर:

Rahul in Bharatpur live:: राजस्थान विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी की जीत पक्की करने के लिए भाजपा और कांग्रेस के स्टार प्रचारक कल फिर राजस्थान के रण में होंगे. बुधवार को पूर्व कांग्रेस राहुल गांधी भरतपुर में थे, जहां उन्होंने राजाखेड़ा में चुनावी सभा को संबोधित किया.अपने संबोधन में राहुल गांधी ने एक बार फिर राजस्थान में जाति जनगणना का मुद्दा उठाया.

राहुल गांधी ने कहा, राजस्थान में हमारी सरकार आने पर हम सबसे पहले जातिगत जनगणना कराएंगे ताकि लोगों को उनके हिस्से का हक़ मिल सके. हमारे देश में आज कितने दलित, आदिवासी, और ओबीसी कितनी संख्या में हैं यह आंकड़े अब तक जनता के सामने नहीं हैं. एक अगर यह जनगणना हो जाएगी तो लोगों को उनकी शक्ति का पता चल सकेगा. 

राहुल ने कहा, इस देश को दरअसल नेता नहीं,  IAS चलाते हैं. सांसद और विधायक तो सिर्फ 5 साल के लिए आते है. लेकिन अफसर 35 सालों तक इस देश को चलाते हैं. हमारे देश को सिर्फ 90 लोग प्रधानमंत्री के साथ मिल कर चलते हैं. वहीं इन 90 अफसरों में सिर्फ 3 अफसर ही ओबीसी समुदाय से आते हैं.

गौरतलब है राहुल गांधी ने राजाखेड़ा में अपने भाषण की शुरुआत BJP नेताओं के 'भारत माता की जय' संबोधन पर किया. उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता भाषण में भारत माता की जय कहने को बोलते है, पर आप जरा सोचिए कि यह भारत माता कौन है? उन्होंने कहा कि हम सभी मिल कर भारत माता का निर्माण करते हैं, हमारे देश को सब सोने की चिड़िया कहते थे, लेकिन अब वह धन किसके हाथों में है. यह सवाल हम सबके सामने हैं. सवाल यह है भी कि देश में धन का वितरण कैसे किया जा रहा है. 

राहुल गांधी ने कांग्रेस सरकार की 7 गारंटी योजनाओं के बारे में जनता को जानकारी देते हुए बताया कि अगर आपको मोदी के 1200 रुपए के गैस सिलेन्डर के बजाय 400 रुपए का गैस सिलेन्डर चाहिए हो तो कांग्रेस को वोट दीजिए.

राहुल गांधी ने सीएम गहलोत के 7 गारंटियों के वादे की प्रसंशा करते हुए कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार आने पर प्रत्येक परिवार में एक महिला को 10,000 रुपए दिए जायेंगे. उन्होंने कहा बीजेपी सरकार आम किसानों का ऋण माफ़ नहीं करती है, जबकि केंद्र की मोदी सरकार देश के उद्योगपतियों का 14 लाख करोड़ रुपए कर ऋण माफ़ कर देती है. 

ये भी पढ़ें-मालपुरा में सीएम गहलोत बोले, 'मोदी क्या गारंटी दे रहे हैं, वो तो चुनाव बाद राजस्थान ही नहीं आएंगे'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close