विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 06, 2023

Rajasthan Elections: बांदीकुई में भाजपा की बढ़ी मुश्किल, बागी पंकज मुही ने RLP प्रत्याशी के रूप में भरा पर्चा

बांदीकुई विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के नाराज युवा नेता पंकज मुही ने भाजपा छोड़कर हनुमान बेनीवाल की पार्टी RLP का दामन थाम लिया. बांदीकुई विधानसभा से चुनाव लड़ने के लिए पर्चा दाखिल किया.

Read Time: 2 min
Rajasthan Elections: बांदीकुई में भाजपा की बढ़ी मुश्किल, बागी पंकज मुही ने RLP प्रत्याशी के रूप में भरा पर्चा
आरएलपी प्रत्याशी पंकज मुही

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान के विधानसभा चुनाव में बमुश्किल 20 दिन बाकी हैं. इस दौरान नेताओं का दल बदलना जारी है. ऐसे में बीजेपी में बागियों की संख्या बढ़ती जा रही है. बागी पंकज मुही ने राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (Rashtriya Loktantrik Party- RLP) प्रत्याशी के रूप बांदीकुई विधानसभा से नामांकन किया है.

बांदीकुई विधानसभा से दाखिल किया नामांकन

जिले में बगावत सुर लगातार बुलंद होते जा रहे हैं. कांग्रेस के बाद भाजपा में बगावती सुर तेज हैं. बांदीकुई विधानसभा में भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों के लिए बगियों ने मुश्किलें खड़ी कर दी हैं. इस विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के नाराज युवा नेता पकंज मुही ने भाजपा छोड़कर हनुमान बेनीवाल की पार्टी RLP का दामन थाम लिया. पकंज ने आरएलपी से नामाकंन दाखिल किया.

नामांकन से पहले दिखाया शक्ति

टिकट नहीं मिलने पर भाजपा छोड़कर पंकज मुही अब RLP में शामिल हो गए और आरएलपी के सिंबल पर चुनाव लड़ रहे हैं. वर्तमान में मुही पंचायत से सरपंच हैं. पंकज मुही ने रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष नामांकन दाखिल करने से पहले शक्ति प्रदर्शन किया. रैली में सैकड़ों ट्रैक्टर शामिल हुए. 

'बीजेपी में कार्यकर्ताओं की कद्र नहीं'

NDTV राजस्थान से खास बातचीत में RLP नेता पंकज मुही ने कहा कि भाजपा में कार्यकर्ताओं की कोई कद्र नहीं है इसलिए भाजपा को छोड़कर RLP में शामिल हुआ हूं. अब हनुमान बेनीवाल के साथ मिलकर राजस्थान में बदलाव होंगे. हालांकि रैली के दौरान पुलिस और आरएलपी कार्यकर्ताओं में डीजे चलाने को लेकर झड़प भी हुई.

यह भी पढ़ें- राजस्थान में किंग मेकर बनेंगे हनुमान बेनीवाल? कांग्रेस-बीजेपी में बढ़ी टेंशन!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close