विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 06, 2023

राजस्थान चुनाव के लिए कांग्रेस की कोर कमेटियों का ऐलान, CM गहलोत, पायलट सहित इन नेताओं को मिली जगह

Congress Committees For Rajasthan Election 2023: कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को कोर कमेटी और चुनाव अभियान समिति समेत आठ समितियों का गठन किया. इन समितियों में प्रदेश के लगभग सभी बड़े नेता शामिल है.

Read Time: 3 min
राजस्थान चुनाव के लिए कांग्रेस की कोर कमेटियों का ऐलान, CM गहलोत, पायलट सहित इन नेताओं को मिली जगह
बुधवार को राजस्थान पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष का स्वागत करते प्रभारी और मुख्यमंत्री गहलोत.

Congress Committees For Rajasthan Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने आज अपनी कई अहम कमेटियों का गठन किया है. इसमें चुनाव अभियान समिति के साथ-साथ समनव्य समिति, घोषणापत्र समिति सहित कुल 8 समिति गठित की गई है. इन समितियों में प्रदेश कांग्रेस के लगभग सभी नेताओं को स्थान दिया गया है. कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कोर कमेटी, समन्वय समिति, चुनाव अभियान समिति, घोषणापत्र समिति, रणनीतिक समिति, मीडिया एवं संचार समिति, प्रचार एवं प्रकाशन समिति और प्रोटोकॉल समिति का गठन किया.

भीलवाड़ा से खरगे ने केंद्र पर बोला हमला 

मालूम हो कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे बुधवार को राजस्थान में भी थे. भीलवाड़ा में आयोजित जनसभा खरगे ने केंद्र सरकार पर कई मुद्दों पर निशाना साधा. साथ ही राजस्थान सरकार की उपलब्धियां भी गिनाई.  इधर कांग्रेस ने राजस्थान चुनाव के लिए कोर कमेटी समेत जिन आठ समितियों का गठन किया है, उसमें प्रदेश के लगभग सभी बड़े नेता शामिल हैं.

प्रभारी रंधावा की अध्यक्षता में कोर कमेटी, गहलोत, पायलट शामिल

पार्टी के राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर रंधावा की अध्यक्षता में बनी 10 सदस्यीय कोर कमेटी में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को शामिल किया गया है. समन्वय समिति में गहलोत और पायलट के अलावा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह समेत कई नेताओं को शामिल किया गया है.

गोविंद मेघवाल चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेता गोविंद राम मेघवाल की अध्यक्षता में चुनाव अभियान समिति का गठन किया गया है। प्रदेश सरकार के मंत्री अशोक चांदना इस समिति के सह-अध्यक्ष और राजकुमार शर्मा संयोजक बनाए गए हैं.

विधानसभा अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सीपी जोशी को घोषणापत्र समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। सांसद नीरज डांगी इस समिति के सह-अध्यक्ष और कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ संयोजक होंगे.


कांग्रेस की अन्य समितियां और उनके अध्यक्ष

हरीश चौधरी की अध्यक्षता में रणनीतिक समिति, मंत्री ममता भूपेश के नेतृत्व में मीडिया एवं संचार समिति, मुरारी लाल मीणा की अगुवाई में प्रचार एवं प्रकाश समिति और प्रमोद जैन भाया की अध्यक्षता में प्रोटोकॉल समिति बनाई गई है.  राजस्थान में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं. जिसके लिए पार्टी अपनी तैयारी को अंतिम रूप दे रही है.

यह भी पढ़ें - भीलवाड़ा से केंद्र पर बरसे खरगे, कहा- विपक्षी गठबंधन INDIA को देखकर भारत नाम रखने जा रहे हैं

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close