विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 23, 2023

गहलोत गुट के विधायक दानिश अबरार पर हुआ हमला, टिकट मिलने पर हो रहा है विरोध

कांग्रेस प्रत्याशी अबरार अपनी मां और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मलारना बाईपास से गुजर रहे थे तभी लोगों के समूह उनके वाहनों को रोका और काले झंडे दिखाए, उनमें से कुछ ने वाहन पर पथराव भी किया जिससे कार के शीशे टूट गये.

Read Time: 4 min
गहलोत गुट के विधायक दानिश अबरार पर हुआ हमला, टिकट मिलने पर हो रहा है विरोध
दानिश अबरार की छतिग्रस्त कार

Rajasthan Assembly Election 2023: सवाई माधोपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक दानिश अबरार को कांग्रेस पार्टी ने एक बार फिर टिकट देकर सवाई माधोपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतारा है. कांग्रेस का टिकट फाइनल होने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी दानिश अबरार आज सड़क मार्ग से जयपुर से सवाई माधोपुर आ रहे थे. उसी वक्त मलारना चौड़ बाईपास पर कुछ आसामाजिक तत्वों ने उनके काफिले को रोक लिया और काले झंडे दिखाकर उनकी गाड़ी पर हमला बोल दिया.

घटना के वक्त परिवार के साथ थे दानिश अबरार

जब अबरार अपनी मां और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मलारना बाईपास से गुजर रहे थे तभी लोगों के समूह उनके वाहनों को रोका और काले झंडे दिखाए. इस दौरान दो दर्जन से अधिक आसामाजिक तत्वों ने दानिश अबरार की गाड़ी के आगे जमकर उत्पात मचाया और हमला कर गाड़ी के शीशे तोड़ दिए. हालांकि कांग्रेस कार्यकर्ता और पुलिसकर्मियों की सूझबूझ के चलते बड़ी घटना टल गई.

बहरहाल कांग्रेस प्रत्याशी दानिश अबरार की गाड़ी पर हुए हमले में दानिश अबरार सहित कार में सवार कुछ कांग्रेसी कार्यकर्ता बाल-बाल बच गए. पुलिस ने घटना के वायरल वीडियो को लेकर असामाजिक तत्वों को चिन्हित करने के बाद टीम गठित कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. 

जिन लोगों ने भी उनकी गाड़ी पर हमला किया है वे चाहे किसी भी पार्टी किसी भी धर्म के हों, ऐसे असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई होनी चाहिए.

दानिश अबरार

कांग्रेस प्रत्याशी

भाजपा प्रत्याशी ने कहा यह सुनियोजित हमला है

उन्होंने कहा कि जब उनकी गाड़ी पर हमला हुवा तब उनके साथ उनका पूरा परिवार था, उन्होंने कहा कि अगर किसी को दुश्मनी निकालनी हो तो उनपर हमला करे, उन्हें जान से मार दे लेकिन कम से कम परिवार पर हमला नहीं करना चाहिए. दानिश अबरार पर हुवे हमले को लेकर सवाई माधोपुर सीट से भाजपा प्रत्याशी और राज्यसभा सांसद किरोड़ी मीणा ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी पर हुआ हमला स्वपोषित गुंडों द्वारा करवाया गया है और झूठा वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर फैलाया जा रहा है.

अबरार को टिकट देने का विरोध कर चुके हैं कांग्रेसी

किरोडी लाल मीणा द्वारा सोशल मीडिया पर की गई पोस्ट को लेकर कांग्रेस प्रत्याशी दानिश अबरार ने कहा कि किरोडी लाल मीणा उनके लिए पितातुल्य हैं और हमेशा पितातुल्य रहेंगे. घटना को लेकर दानिश अबरार ने कहा कि वे अभी इस मानसिक स्थिति में नहीं हैं कि वे घटना को लेकर एफआईआर दर्ज करा सकें. गहलोत गुट के माने जाने वाले दानिश अबरार के टिकट मिलने के खिलाफ सवाई माधोपुर और जयपुर में लोग विरोध प्रदर्शन कर चुके हैं तथा पार्टी से किसी और को टिकट देने की मांग कर रहे हैं.

कांग्रेस के सिंबल पर ही चुनाव लड़ेंगे- दानिश

अबरार ने जिला प्रशासन, पुलिस एवं चुनाव आयोग से सख्त कार्रवाई करने की गुहार लगाई है. फिलहाल हमले करने के कारणों का कोई खुलासा नहीं हो पाया. पुलिस ने बताया कि कुछ आरोपियों की पहचान कर ली गई है और उन्हें जल्द ही पकड़ लिया जाएगा. वहीं घटना को लेकर दानिश अबरार का कहना है कि वे कांग्रेस के सिंबल पर सवाई माधोपुर से ही चुनाव लड़ेंगे. पार्टी ने 21 अक्टूबर को जारी 33 उम्मीदवारों की पहली सूची में उन्हें सवाई माधोपुर से कांग्रेस का उम्मीदवार घोषित कर दिया है.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में गहलोत खेमे के 5 तो पायलट कैंप के 2 मंत्रियों को टिकट, कोई चौंकाने वाला नाम नहीं

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close