विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Election 2023: बायतु में PM मोदी की सभा आज, 5 साल में दूसरी बार करेंगे संबोधन, हारी हुई सीटों पर रहेगा जोर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाड़मेर में 15 सालों में पांचवी और पिछले 5 सालों में दूसरी बार यहां की चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. इसी के साथ मोदी बाड़मेर, जैसलमेर की लोकसभा सीटों के साथ ही राजस्थान की अन्य 9 लोकसभा सीटों के साथ जोधपुर संभाग के आसपास लगाने वाली 33 विधानसभा सीटों सीधा असर छोड़ेंगे.

Read Time: 6 min
Rajasthan Election 2023: बायतु में PM मोदी की सभा आज, 5 साल में दूसरी बार करेंगे संबोधन, हारी हुई सीटों पर रहेगा जोर
प्रधानमंत्री मोदी ( फाइल फोटो)
बाड़मेर:

PM Modi Rally in Rajasthan Election 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी बुधवार को बाड़मेर जिले के बायतु विधानसभा मुख्यालय पर बायतु से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार बालाराम चौधरी के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी की जनसभा को लेकर भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता तैयारी में जुटे हुए हैं.

पीएम मोदी आज एक विशेष विमान से दोपहर बाद 3:45 पर बाड़मेर के उतरलाई एयर फोर्स स्टेशन पहुचेंगे और उतरलाई से बायतु सभा स्थल तक वह हेलीकॉप्टर के जरिए कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे. बायतु जनसभा में मोदी का करीब 45 मिनट का संबोधन रखा गया है.

पिछले विधानसभा चुनाव में बाड़मेर जिले की 7 विधानसभा सीटों में से 6 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा था.  इस बार भी भाजपा के लिए 7 में से 4 सीटों पर उनके ही नेताओं के बागी होने के बाद स्थिति काफी खराब बताई जा रही है.

पिछली बार हारी हुई 6 सीटों पर रहेगा फोकस

प्रधानमंत्री के बाड़मेर दौरे को भारतीय जनता पार्टी के लिए संजीवनी के रूप में देखा जा रहा हैं. 2018 के विधानसभा चुनाव में बाड़मेर जिले की 7 विधानसभा सीटों में से 6 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा था. इस बार भारतीय जनता पार्टी के लिए 7 में से 4 विधानसभा सीटों पर उनके ही नेताओं द्वारा बगावत करने के बाद स्थिति काफी खराब बताई जा रही है.

पार्टी के बागी विधायक बने गले की फांस 

जिले की शिव और चौहटन विधानसभा सीट से पार्टी के ही नेताओं ने बगावत करते हुए निर्दलीय ताल ठोकी है. ऐसे में बाड़मेर की शिव विधानसभा सीट और चौहटन विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार या तो बुरी तरह से हार रहे हैं. या फिर उनके प्रत्याशी तीसरे और चौथे नंबर पर रह रहे हैं.

बायतु सीट पर होगा त्रिकोणीय मुकाबला 

बात करें बायतु विधानसभा सीट की तो वहां भी भाजपा के उम्मीदवार को स्थिति अच्छी नहीं है. वहां मुख्य मुकाबला कांग्रेस और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के उम्मीदवार के बीच दिख रहा है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाड़मेर दौरे के जरिए जिले की 7 विधानसभा सीटों को साधने का प्रयास कर रहे है.

बायतु सीट जाट बाहुल्य, यहां RLP का है दबदबा

पिछले विधानसभा चुनाव (2018) में बायतु विधानसभा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबले के चलते बीजेपी तीसरे पायदान पर चली गई थी. राजस्थान में जाट लैंड मानी जाने वाली बाड़मेर की बायतु विधानसभा सीट पर कांग्रेस और आरएलपी ने 2018 चुनाव के प्रत्याशियों को फिर से मैदान में उतारा हैं.

उम्मीद जताई जा रही है कि 17 नवंबर को राहुल गांधी भी हरीश चौधरी के समर्थन में बायतु विधानसभा सीट पर कांग्रेस पार्टी के लिए जनसभा को सम्बोधित करेंगे.

पीएम मोदी की सभा से बायतु बनी हॉटसीट 

वहीं, बीजेपी ने इस बार नए चेहरे पर भरोसा दिखाते हुए बालाराम मूंढ को बायतु से अपना प्रत्याशी बनाया है. जबकि कांग्रेस ने बायतु विधानसभा सीट पर हरीश चौधरी को प्रत्याशी बनाया है. वहीं, आरएलपी ने उम्मेदाराम बेनीवाल को उम्मीदवार बनाया है. बायतु में पीएम नरेंद्र मोदी की सभा के चलते यह अब हॉट सीट बन गई है. पीएम मोदी की इस सभा के जरिए बीजेपी बाड़मेर, जैसलमेर समेत कुल 9 सीटों को साधने का प्रयास करेगी.

राहुल गांधी की बायतु में जनसभा संभावित

पीएम मोदी की जनसभा के बाद 17 नवंबर को पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की भी बायतु में जनसभा संभावित है. बायतु से कांग्रेस प्रत्याशी, पूर्व राजस्व मंत्री और पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश चौधरी भी चुनावी मैदान में है. हरीश चौधरी राहुल गांधी के करीबी माने जाते है. हालांकि उनके बायतु में जनसभा को लेकर अभी तक आधिकारिक रूप से कोई जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि 17 नवंबर को राहुल गांधी हरीश चौधरी के लिए जनसभा करेंगे.

गुजरात सीएम रहते हुए यहां मोदी की थी जनसभा 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाड़मेर में 15 सालों में पांचवी और पिछले पांच सालों में दूसरी बार यहां की चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी ने वर्ष 2008 में गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए शिव विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी जालम सिंह रावलोत के समर्थन में चुनावी रैली को संबोधित किया था.

बाड़मेर में 5वी बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे PM मोदी

इसके बाद 13 अप्रैल, 2014 को बालोतरा के सिवाना फांटे पर भाजपा प्रत्याशी कर्नल सोनाराम के समर्थन में और 16 जनवरी, 2018 को पचपदरा में रिफाइनरी का शुभारंभ और बाड़मेर जिला मुख्यालय के आदर्श स्टेडियम में 21अप्रैल 2019 को बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा से सांसद और केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी के लिए जनसभा की थी. इस बार बायतु में पीएम मोदी बाड़मेर जिले में पांचवी बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे.

ये भी पढ़ें-राजस्थान में भाजपा के धुआंधार प्रचार का आगाज, मोदी, नड्डा, शाह, गडकरी, योगी, ईरानी सभी मैदान में

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close