विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Election 2023: अंता सीट पर बीजेपी के इस नेता के तीखे हुए बोल, टांग तोड़ने की दी धमकी

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान की राजनीति में शब्दों के तीर हुए तेज हो गए है. अन्ता विधानसभा से भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशी ने तीखे बोल बोकर राजनीति में नया भूचाल ला दिया है.

Read Time: 4 min
Rajasthan Election 2023: अंता सीट पर बीजेपी के इस नेता के तीखे हुए बोल, टांग तोड़ने की दी धमकी

Rajasthan News: चुनाव नजदीक आते ही प्रत्याशियों के बोल भी तीखे हो गए हैं. राजस्थान की अंता विधानसभा सीट पर कुछ ऐसी ही जुबानी जंग छिड़ गई है. अन्ता विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी कंवरलाल मीणा ने कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी प्रमोद जैन भाया के लिए 'दोनों टांगें तोड़ने' जैसे शब्दों का प्रयोग कर सियासी पारा चढ़ा दिया है.

बारां जिले की अन्ता विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी कंवरलाल मीणा द्वारा अपने चुनाव प्रचार के दौरान आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लघंन किया गया है. कंवरलाल मीणा ने सार्वजनिक रूप से कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद जैन भाया की दोनों टांगे तोडने और कार्यकर्ताओं को कानून हाथ में लेने की बात कहने कही है. साथ ही चुनाव के दौरान साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की आशंका को लेकर प्रमोद जैन भाया द्वारा जताई गई है. इसको लेकर भाया द्वारा मुख्य निर्वाचन अधिकारी, जिला कलक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी और जिला पुलिस अधीक्षक बारां को पत्र लिखकर कार्यवाही किए जाने की मांग की गई है.

अन्तां में मीणा द्वारा जनसम्पर्क के दौरान एक सभा में कहा गया कि ‘पक्का इसका ईलाज होगा और अब तो मैंने पहले तो एक टांग तोडने की सोची थी पर इतनी जनता उमड़ रही है ना..तो मेरे दिमाग में गाड़ी में बैठे-बैठे विचार आया कि अब तो इसकी दोनों ही टांगे तोडनी पडेगी.

‘सब लग जाओ छत्तीस की छत्तीस कौम लग जाओ और इस काम में लगते वक्त अगर कोई बात हो जाती है. कोई लडाई-झगडा हो जाता है, तो मैं भगवान के सामने कह रहा हूं, कि सारी जिम्मेदारी मेरी होगी आओ डरना मत.'

हमारे कार्यकर्ता द्वारा (भारतीय जनता पार्टी) पार्टी के पक्ष में काम करते हुए यदि कोई गलती हो जाती है तो हम कानून की किताब नही देखेंगे, हम तो आप लोगों के पक्ष में एकतरफा बोलेंगे.'

इस टिपण्णी को लेकर खान मन्त्री और अन्ता से कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद जैन भाया द्वारा निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखा गया है. पत्रों में भाजपा प्रत्याशी कंवरलाल मीणा द्वारा आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लघंन सहित प्रमोद भाया की दोनों टांगे तोड़ने की धमकी देने और अंता विधानसभा क्षेत्र में हिन्दू-मुस्लिम दंगा करवाए जाने के संभावित प्रयासों के प्रका़श में आवश्यक सुरक्षा उपाय करने हेतु आग्रह किया है. वहीं उपरोक्त भाषण सम्बन्धित अधिकारियों को भी उपलब्ध करवाया गया है.

भाया ने बताया कि मीणा एक अपराधी किस्म के व्यक्ति हैं. जिसके विरूद्व अकलेरा, जिला झालावाड़ पुलिस द्वारा तैयार की गई सूचना के अनुसार 24 अपराधों का विवरण है. इसके अतिरिक्त कंवरलाल मीणा के विरूद्व 3-4 मुकदमें बारां जिले में भी पुलिस और सरकारी अधिकारियों द्वारा दर्ज करवाए गए है.

कंवरलाल मीणा के विरूद्व 3-4 मुकदमें बारां जिले में भी पुलिस और सरकारी अधिकारियों द्वारा दर्ज करवाए गए है.

वर्तमान में कंवरलाल मीणा एक से अधिक अपराधिक प्रकरणों में जमानत पर छूटे हुए हैं. इन्हें कानून का कोई खौफ भी नहीं है. ना ही कानून के प्रति सम्मान का भाव है. मीणा द्वारा स्वयं या उनके कुछ गुर्गो के माध्यम से साम्प्रदायिक दंगे करवाने की योजना की जानकारी मुझे दी है.

जहां-जहां हिन्दू और मुसलमानों की अधिक संख्या में आबादी निवास करती है. उनमें से किसी स्थान या स्थानों पर कंवरलाल मीणा या उनके साथियों द्वारा ऐसी कोई घटना चुनाव से पहले किए जाने की मुखबिरी सूचना मुझे प्राप्त हुई है. इसके पीछे मीणा का ध्येय चुनाव को साम्प्रदायिक रंग देकर वोटों का ध्रुवीकरण करने और चुनाव का माहौल बिगाड़ने का प्रयास है.

प्रमोद जैन भाया द्वारा अधिकारियों को पत्र लिखकर कार्यवाही की मांग की है. मीणा जैसे कुछ लोगों के गंदे प्रयासों से अंता विधानसभा क्षेत्र में कोई साम्प्रदायिक दंगा भड़के और ना ही कहीं कोई कानून व्यवस्था की स्थिति खराब हो. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close