विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Election Results: होमटाउन जोधपुर में भी डूबी CM गहलोत की साख, 10 में से 7 सीटों पर भाजपा आगे

प्रदेश की निगाहें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह जिले जोधपुर (Jodhpur Assembly Seats) पर टिकी हैं. जहां पर 10 विधानसभा सीटों में से 7 पर भाजपा के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं.

Read Time: 2 min
Rajasthan Election Results: होमटाउन जोधपुर में भी डूबी CM गहलोत की साख, 10 में से 7 सीटों पर भाजपा आगे
फाइल फोटो

Jodhpur Election Results 2023 Updates: प्रदेश की निगाहें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह जिले जोधपुर (Jodhpur Assembly Seats) पर टिकी हैं. जोधपुर जिले में कुल 10 विधानसभा सीटें हैं, जिनमे पिछली बार कांग्रेस ने 10 में से 7 सीटों पर जीत हासिल की थी. कांग्रेस ने 6 मौजूदा विधायकों को फिर से चुनाव मैदान में उतारा है, जबकि बिलाड़ा से हीराराम के स्थान पर मोहनलाल कटारिया को प्रत्याशी बनाया था. 

न्यूज लिखे जाने तक कांग्रेस तीन सीटों पर आगे चल रही थी, जबकि भाजपा 7 सीटों पर आगे चल रही थी. भाजपा ने फलोदी से मौजूदा विधायक पब्बाराम को फिर से चुनाव लड़ाया जबकि सूरसागर से सूर्यकांता व्यास के स्थान पर बीजेपी ने देवेंद्र जोशी को टिकट दिया था. जोशी के सामने नए चेहरे के रूप में कांग्रेस के शहजाद खां चुनाव मैदान में थे. शहजाद के पिता अयूब खान पिछले चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रह चुके हैं. हाल ही सीएम अशोक गहलोत ने अयूब खान को आरपीएससी (RPSC) का सदस्य नियुक्त किया था.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Election Results 2023 Live: पूर्व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और भाजपा प्रत्याशी सतीश पूनिया चुनाव हारे, कांग्रेस प्रत्याशी ने हराया

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close