विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 31, 2023

Rajasthan Elections 2023: राजस्थान के इस जिले में पुलिस ने लगाई A श्रेणी की नाकेबंदी, हर गाड़ी की हो रही तलाशी

धौलपुर पुलिस द्वारा ए श्रेणी की नाकाबंदी अभियान चलाया जा रहा है. दरअसल इस जिले के बॉर्डर पर तीन राज्यों की सीमा लगाती है. इसीलिए भी यहां चाक चौबंद बहुत मजबूत है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Elections 2023: राजस्थान के इस जिले में पुलिस ने लगाई A श्रेणी की नाकेबंदी, हर गाड़ी की हो रही तलाशी

धौलपुर: आगामी विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष, निर्भीक और भयमुक्त संपन्न कराने के लिए मंगलवार तड़के सुबह 4:00 बजे से ही पुलिस ने A श्रेणी की नाकाबंदी लगाकर वाहनों की गहनता से छानबीन की है. सैपऊ थाना इलाके के कैथरी बॉर्डर और कौलारी थाना क्षेत्र के बसई नवाब बॉर्डर पर वृत अधिकारी (DSP) बाबू लाल मीणा के निर्देश में बॉर्डर सीमा पर अवरोधक लगाकर वाहनों की जांच पड़ताल की जा रही है.

सीओ बाबूलाल मीणा ने बताया, 'राजस्थान पुलिस डीजीपी के निर्देश में 25 नवंबर 2023 को होने वाले विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्वक और भयमुक्त संपन्न कराने के लिए ए श्रेणी की नाकाबंदी लगाई जा रही है. नाकाबंदी के दौरान अवैध कैश,अवैध शराब, अवैध हथियार, मादक पदार्थ, वांछित अपराधी एवं बदमाशों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है. जिले की सीमा के अंदर प्रवेश करने वाले वाहनों की बारीकी से तलाशी ली जा रही है. आमद रफत पर पुलिस द्वारा पैनी निगरानी रखी जा रही है.'

सक्ले

बसई नवाब बॉर्डर पर जांच करते पुलिस अधिकारी 

उन्होंने बताया कि पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार के निर्देश में और एडिशनल एसपी ओमप्रकाश मीणा के सुपरविजन में संगीन पहरा लगाया जा रहा है. चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात की है. नाकाबंदी अभियान के दौरान पुलिस द्वारा लगातार कार्रवाई भी की जा रही है. विधानसभा चुनाव को पारदर्शिता के साथ संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह से प्रतिबद्ध है. असामाजिक तत्व और बदमाश किस्म के लोगों के खिलाफ पुलिस द्वारा सख्त कार्रवाई की जाएगी. नाकाबंदी के दौरान थाना प्रभारी हरभान समेत तमाम पुलिस बल तैनात रहा. चुनाव को निष्पक्ष तरीके से संपन्न करने के लिए प्रशासन जांच अभियान को कड़ी निगरानी के साथ क्रियान्वयन कर रहा है.

जांच अभियान के तहत क्या-क्या किया जा रहा है?

  • सभी वाहनों की तलाशी ली जा रही है.
  • यात्रियों की पहचान की जा रही है.
  • वाहनों में कोई अवैध सामान तो नहीं है, इसकी जांच की जा रही है.
  • चुनाव में गड़बड़ी करने वाले लोगों को पकड़ा जा रहा है.
  • Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

    फॉलो करे:
    डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
    Our Offerings: NDTV
    • मध्य प्रदेश
    • राजस्थान
    • इंडिया
    • मराठी
    • 24X7
    Choose Your Destination
    Close