विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 04, 2023

राजस्थान चुनावः नामांकन के पांचवें दिन टूटे सभी रिकॉर्ड, वसुंधरा राजे, सीपी जोशी सहित 544 प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को 544 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया. यह इस बार एक दिन में नामांकन की सबसे बड़ी संख्या है. पांच नवम्बर को रविवार होने के कारण नामांकन पत्र दाखिल नहीं किए जा सकेंगे, इस प्रकार सोमवार छह नवम्बर नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन होगा.

Read Time: 3 min
राजस्थान चुनावः नामांकन के पांचवें दिन टूटे सभी रिकॉर्ड, वसुंधरा राजे, सीपी जोशी सहित 544 प्रत्याशियों ने भरा पर्चा
राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने शनिवार को झालरापाटन से नामांकन दाखिल किया.

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अभी नामांकन का दौर जारी है. शनिवार को नामांकन के पांचवें दिन बीते चार दिनों का रिकॉर्ड तोड़ते हुए कुल 544 प्रत्याशियों ने नामाकंन पर्चा दाखिल किया. जिसमें बड़े नामों में विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ सहित अन्य शामिल हैं.

निर्वाचन विभाग के अनुसार राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को नामांकन के पांचवें दिन 191 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 544 उम्मीदवारों ने 737 नामांकन पत्र दाखिल किए हैं. अब तक राज्य में 1079 उम्मीदवारों ने 1462 नामांकन पत्र भरे हैं.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि पांच नवम्बर को रविवार होने के कारण नामांकन पत्र दाखिल नहीं किए जा सकेंगे, इस प्रकार सोमवार छह नवम्बर नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन होगा.

राजे ने झालरापाटन सीट से नामांकन पेश किया. नामांकन के बाद उन्होंने 'एक्स' पर लिखा,‘‘साढ़े तीन दशक का साथ और 10वीं बार नामांकन। झालावाड़ परिवार के सहयोग और आशीर्वाद से आज भाजपा प्रत्याशी के रूप में झालरापाटन विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया है. आज मैं जो कुछ भी हूं, मेरे झालावाड़ परिवार की बदौलत ही हूं.''

विधानसभा अध्यक्ष डॉ जोशी ने नाथद्वारा सीट के लिए नामांकन किया। उन्होंने 'एक्स' पर लिखा,‘‘ आशीर्वाद, आश्वासन, नामांकन। हो गया इतिहास में अंकन। आज श्रीनाथ जी के आशीर्वाद और जनता के आश्वासन पर नाथद्वारा से नामांकन पत्र जमा किया। मुझे पूरा भरोसा है कि नाथद्वारा की देवतुल्य जनता एक बार फिर जीत दिलाएगी.''

राज्य की 200 विधानसभा सीट के लिए 25 नवंबर को मतदान होना है. जिसके के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 6 नवंबर हैं. ऐसे में अब विधानसभा चुनाव लड़ने वाले सभी प्रत्याशियों के नामांकन का एक मात्र दिन 6 नवंबर का बच रहा है. उसके बाद सभी उम्मीवादर अपने-अपने प्रचार अभियान में लग जाएंगे. 

यह भी पढ़ें - भाजपा प्रत्याशियों की नामांकन में गरजे केंद्रीय मंत्री शेखवात, बोले- गहलोत राज में सरकार नाम की चीज नहीं

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close